Sunday, September 22, 2024

Hiten Tejwani Birthday Special : क्या सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी विरानी के बेटे करण विरानी का किरदार याद है आपको ?

 

हितेन तेजवानी जन्मदिन विशेष (Hiten Tejwani Birthday Special ):

हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) एक टेलीविजन एक्टर  है। इनका जन्म 5 मार्च 1974 को हुआ था। इन्होंने अब तक कई धारावाहिकों और फिल्मों  में अपनी भूमिका निभा चुके है। टीवी जगत पर निभाई गई भूमिकाओं ने ही हितेन को दर्शकों के बीच खास पहचान दिलाई है। साल 2000 में आए सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) ने तुलसी विरानी के बेटे करण विरानी के किरदार में एक अलग छाप छोड़ी थी। इन सालों में हितेन ने कई सीरीयल और रियलिटी शोज में काम किया और अब उनका लुक भी पूरी तरह बदल चुका है। Hiten Tejwani believes in celebrating life, not just a birthday! - Urban Asian

अभिनेता रियलिटी शो बिग बॉस 11 में भी पार्टिसिपेट कर चुके है। इस दौरान वे अपने शांत स्वभाव की वजह से चर्चा में रहे ।  उन्होंने अच्छा गेम खेला मगर दुर्भाग्यवश जीतने में असफल रहे ।  इसके अलावा वे नच बलिए 2 और नच बलिए 4 का भी हिस्सा रहे ।  फिल्मों की बात करें तो वे वास्तव, कृष्णा कॉटेज, अनवर, एंटरटेनमेंट और शोरगुल जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं ।   एक्टर ने 29 अप्रैल 2004 को गौरी प्रधान से शादी किए थे। गौरी प्रधान 11 नवंबर 2009 को जुड़वां बच्चों को जन्म दी थी। जिसमें एक बेटा नेवान और एक बेटी कात्या है।

आखिर क्यों हुआ था हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) का तलाक?:Hiten Tejwani का हुआ था DIVORCE और Gauri Pradhan से हुई थी शादी - YouTube

हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) की पहली पत्नी का नाम कभी मीडिया में नहीं आया। लेकिन रिपोर्ट्स में यह आ चुका है कि 2001 में उनका तलाक हुआ था। हितेन ने एक इंटरव्यू में यह बात कबूल की थी कि पहली पत्नी से तलाक के लिए वे खुद जिम्मेदार थे। उन्होंने कहा था कि कम्युनिकेशन गेप की वजह से कपल के बीच दूरियां बढ़ी थीं। हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार शादी की तो वह उनके करियर का शुरुआती दौर था।

ऐसे में वह अपनी पत्नी को समय नहीं दे पा रहे थे, जिससे दूरियां बढ़ती गईं। शादी के महज 11 महीने बाद ही तलाक होने से हितेन के माता-पिता उनसे नाराज थे। हालांकि, बाद में उन्हें समझ आया कि बच्चा पैदा करने के बजाय पहले ही अलग हो जाना बेहतर है।तलाक के बाद हितेन ने कभी अपनी पहली पत्नी से संपर्क नहीं किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हितेन की पहली पत्नी उस वक्त मलाड में रहती थीं और एक कॉल सेंटर में काम करती थीं।

ऐसी है गौरी-हितेन की प्रेम कहानी:

:Hiten Tejwani Reveals Why His 1st Marriage Failed And Resulted In Divorce

हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) ने दूसरी शादी (लव मैरिज) ‘कुटुंब’ में को-एक्ट्रेस रहीं गौरी प्रधान से की। इनकी पहली मुलाकात का किस्सा दिलचस्प है। एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट से बातचीत में हितेन ने बताया था, “हमने एक-दूसरे को पहली बार मुंबई एयरपोर्ट पर देखा था। तब हम दोनों ही नहीं जानते थे कि हमारी मंजिल एक ही है। यानी हम एक साथ एक ऐड शूट करने जा रहे हैं। जब हम हैदराबाद एयरपोर्ट पर लैंड हुए तो ऐड एजेंसी ने हमें एक-दूसरे से इंट्रोड्यूस कराया।” इसके बाद दोनों के बीच 6 महीने तक सिर्फ ‘Hi’ और ‘Bye’ का सिलसिला ही चला। हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) की मानें तो बाद में उनके एक जोक पर गौरी हंस पड़ीं। तब से दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई। शुरुआत से ही उन्हें लगने लगा था कि उनके बीच कुछ तो सीरियस है।

गौरी प्रधान के बारे में उन्होंने बताया था कि जब वे गौरी से पहली बार मिले थे उन्हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि दोनों शादी भी कर लेंगे | दोनों के बीच शूटिंग के दौरान प्यार पनपा. इसके बाद दोनों ने साल 2004 में शादी कर ली ।  तब से लेकर अबतक दोनों खुशहाल शादीशुदा जीवन जी रहे हैं ।   साल 2009 में दोनों माता-पिता बने ।

सुशांत सिंह राजपूत को कर चुके हैं रिप्लेस:

सुशांत को न्याय मिलने में हो रही देरी से दुखीं हितेन तेजवानी,कहा-''इस केस का अंत होना जरूरी नहीं तो उसे शांति नहीं...... - sushant case hiten said we need closure ...

हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) जी टीवी के सीरीयल पवित्र रिश्ता में अर्चना यानी अंकिता लोखंडे के अपोजिट मानव का किरदार निभाते हुए भी नजर आए थे। हालांकि इस सीरियल में पहले मानव का किरदार सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था, लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस करके हितेन तेजवानी को इस किरदार के लिए अप्रोच किया गया था। तब से लेकर अब तक हितेन का लुक काफी बदल चुका है।

हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani) की पत्नी गौरी प्रधान  ग्रैजुएशन करते-करते करने लगीं मॉडलिंग:

गौरी प्रधान जब 18 साल की थीं और पुणे के सर परशुरामभाऊ कॉलेज से ग्रैजुएशन (इलेक्ट्रॉनिक्स) के सेकेंड ईयर में थीं, उस दौरान उन्हें फेमिना मिस इंडिया में पार्टिसिपेट करने का मौका मिला ।  इसी शो में उनकी मुलाकात स्मृति ईरानी से हुई थी ।   यह कॉम्पिटिशन तो गौरी नहीं जीत पाईं, लेकिन उन्होंने मंजिल तय कर ली थी ।  ऐसे में वह मुंबई शिफ्ट हो गईं ।

YOU MAY ALSO READ :- Indian costume designer and fashion stylist Neeta Lulla celebrates her 59th birthday today .

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page