Sunday, September 22, 2024

Gippy Grewal birthday special : बहुत संघर्ष के बाद मिला है गिप्पी ग्रेवाल को यह मुकाम, सुपरस्टार बनने से पहले गाड़ियां धोते थे गिप्पी

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :

गिप्पी ग्रेवाल जन्मदिन विशेष ( Gippy Grewal birthday special ):

गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal ) पंजाबी फिल्मों के काफी जाने माने सुपरस्टार हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत और संघर्ष करने के बाद उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है। गिप्पी आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। गिप्पी ग्रेवाल की गायकी के दुनिया भर में करोड़ों लोग दीवाने हैं। आज वह अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके कुछ दिलचस्प बातें ।

गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal ) की एक्टिंग और गाने के जलवे पंजाब के बाहर भी काफी लोकप्रिय हैं. पंजाबी दुनिया के फेमस गिप्पी आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।  सफलता के नए आयाम छू रहे गिप्पी के लिए शुरुआती दिन बिलकुल भी आसान नहीं थे।  उन्होंने काफी स्ट्रगल के बाद सफलता हासिल की थी।

 

गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal ) को  बचपन से ही था म्यूजिक का शौक:

गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal ) का जन्म लुधियाना के पास के एक गांव कूम कलां में 2 जनवरी 1983 को हुआ था।  गिप्पी ने शुरआती पढ़ाई लुधियाना से ही करी थी उसके बाद वह पंचकुला के मैनेजमेंट कॉलेज से होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई करने लगे।  गिप्पी अपने एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि वे पढ़ाई में खास अच्छे नहीं थे।

वे सिर्फ उतना ही पढ़ा करते थे, जिससे वे पास हो सकें.गिप्पी ग्रेवाल को बचपन से ही संगीत का शौक था, लेकिन उनके गांव में संगीत की शिक्षा के लिए इतनी सुविधा नहीं थी. 12वीं के बाद ही उन्होंने संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी. अपने एक इंटरव्यू में गिप्पी ने कहा था, ‘जब मैं अपने ​संगीत शिक्षक के पास गया था तो उन्होंने कहा था कि तुम्हारी आवाज थोड़ी रफ है।

तुम्हें अपनी आवाज को पॉलिश करने की जरूरत है।  फिर मै अपनी आवाज को सुधारने की कोशिश मे लग गया लेकिन मुझे लगता है कि मेरी आवाज के कारण ही मुझे अलग पहचान मिल सकी.’ खबरों की मानें, तो शुरुआती दौर में गिप्पी पंजाबी शादियों में गाने गाया करते थे।

गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal ) गाड़ी साफ करते – करते बन गए सुपरस्टार:

गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal ) की गायकी के दुनिया भर में करोड़ों लोग दीवाने हैं। क्या आप जानते हैं संघर्ष के दिनों में उन्होंने लोगों की गाड़ियां धोईं। सिक्योरिटी गार्ड का काम किया और कनाडा जाकर रेस्तरां में वेटर भी बने। इसके बाद वह भारत लौटे और इसके बाद काफी समय तक दिल्ली में भी सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करी ।

उन्होंने गाड़ियां भी धोई है। उनका कहना है कि उन्हें किसी भी काम को करने में शर्म नहीं लगती थी। हर काम वह पूरी शिद्दत और ईमानदारी के साथ करते थे। ईमानदारी से कमाए हुए पैसे से उन्हें सुकून मिलता था। इसके बाद उन्होंने गायकी में अपना करियर बनाने पर फोकस किया, गिप्पी ने काफी संघर्ष के बाद यह मुकाम पाया है।

गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal )  अपनी पत्नी रवनीत को देते हैं पूरा क्रेडिट :

गायक  गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal ) की दुनिया में अलग पहचान बनाना गिप्पी के लिए बिल्कुल आसान नहीं था. गिप्पी ने ‘चख लई’ से अपनी गायिकी की शुरुआत की थी।  इसके बाद, वे ‘आजा वे मित्रा’ और ‘फुलकारी’ एलबम लेकर दुनिया के सामने आए थे।  गिप्पी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि पत्नी रवनीत कौर जब से उनकी जिंदगी में आई तो किस्मत बदल गई थी।  उनके सारे गाने हिट होने लगे थे. और गानों के हिट होने के बाद से ही उन्हें पंजाबी फिल्में मिलने लग गई थीं।  यो यो हनी सिंह के साथ उनका ‘अंग्रेजी बीट’ खासा लोकप्रिय हुआ था।

YOU MAY ALSO READ :- Japan Earthquake: शक्तिशाली भूकंप से हुआ नए साल का आगाज़, एक दिन में 155 बार डोली धरती!

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page