Saturday, September 21, 2024

Emraan Hashmi Birthday Special : ” जन्नत ” फिल्म से दर्शकों के बीच मे अपनी खास पहचान बनाने वाले इमरान हाशमी , आज मना रहे है अपना 45वा जन्मदिन !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Emraan Hashmi Birthday Special : ” जन्नत ” फिल्म से दर्शकों के बीच मे अपनी खास पहचान बनाने वाले इमरान हाशमी , आज मना रहे है अपना 45वा जन्मदिन !

सीरियल किसर के नाम से मशहूर अभिनेता इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) आज अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इमरान का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में हुआ था। इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) बॉलीवुड के वो अभिनेता हैं जिनका नाम सुनते ही लोगों के मन में उनका रोमेंटिक अंदाज और किसिंग सीन आ जाते हैं।

आज के समय में किस सीन देना आम बात हो गई है। लेकिन एक वक्त वो भी था जब कहानी कुछ और थी, तब ऐक्टर्स किस करने में सहज नहीं होते थे और दर्शकों को भी ऐसी फिल्में चौंकाने का काम करती थीं। उस वक्त इमरान हाशमी उभरकर सामने आए जिन्होंने बेझिझक एक के बाद एक कईं फिल्मों में ताबड़तोड़ किस सीन्स दिए। रोमांस और किस सीन करने के बाद उनकी छवि भी रोमेंटिक हीरो के तौर पर बन गई थी।

गर्लफ्रेंड और दोस्तों के लिए कॉलेज  जाते थे  इमरान हाशमी (Emraan Hashmi):

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) ने मुंबई के सिडेनहम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया लेकिन उन्होंने बताया था कि शुरू से वो एवरेज स्टूडेंट रहे. कॉलेज सिर्फ अपनी गर्लफ्रेंड और दोस्तों के लिए जाते थे. महेश भट्ट ने इमरान हाशमी को अपना असिस्टेंट रखा लेकिन इमरान हर वो कोशिश करते थे कि उनके मामा उन्हें हटा दें.

वो शरारत करते थे, लोगों को तंग करते थे लेकिन उनके अंकल महेश भट्ट सब बर्दाश्त करते थे. महेश भट्ट ने इमरान हाशमी को साल 2003 में आई फिल्म ‘फुटपाथ’ में लॉन्च किया. फिल्म फ्लॉप रही और इसके बाद मुंबई के ही एक्टिंग स्कूल में भेजा.

आखिर क्यों बदला था इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) ने अपना नाम और क्या था उनका असली नाम:

इंडिया टुडे संग बातचीत में एक बार इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) ने बताया था कि उन्हें कैमरा फेस करने से काफी डर लगता था. हालांकि, इमरान ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई एड किए, लेकिन उन्हें लोगों द्वारा जज होने को लेकर एक डर था. वह सोचते थे कि एक्टिंग के लिए वह तैयार नहीं.इसी डर की वजह से इमरान हाशमी ने अपना नाम बदलकर फरहान हाशमी रख लिया था, क्योंकि ऐसा एक पंडित जी ने उनसे करने के लिए कहा था. दरअसल, पंडित जी ने दो विकल्प दिए थे. या तो फरहान नाम रखो या फिर अपने इमरान नाम में एक ‘a’ और लगा लो.

आलिया भट्ट से इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) का क्या रिश्ता है:

भट्ट फैमिली और हाशमी परिवार की रिश्तेदारी है। आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट की मां शिरीन मोहम्मद और इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) की दादी मेहरबानो अली सगी बहने थीं। इस रिश्ते के मुताबिक महेश भट्ट और इमरान हाशमी मामा-भांजे हुए।

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) की दादी तो चाहती ही नहीं थीं कि…

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) की दादी खुद फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुकी थीं। मेहरबानो मोहम्मद अली का स्टेज नाम पूर्णिमा दास वर्मा था। वह खुद हिंदी सिनेमा में काम कर चुकी थीं तो वह जानती थीं कि इंडस्ट्री में आना और टिके रहना कितना मुश्किल है। फिर इमरान का जिस तरह का स्वभाव था तो उनका इंडस्ट्री में काम करना काफी मुश्किल लग रहा था। इसीलिये वह शुरुआत में नहीं चाहती थीं कि एक्टर फिल्मों में आए। मगर उन्होंने इमरान को समझाया और भट्ट कैंप में भेजा।

बेटे को कैंसर से ठीक करने की हर  मुमकिन कोशिश इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) ने की :

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) के बेटे को कैंसर होने का पता चला, वह एक महान पिता साबित होकर एक स्तंभ बनकर खड़े रहे. अपने बेटे को कैंसर से मुक्त कराने के लिए इमरान हाशमी ने कई मुश्किलों का सामना किया, उसी का नतीजा है कि बेटा आज बिल्कुल ठीक है. इमरान हाशमी अपनी फिल्मों के गानों को लेकर काफी सजग रहते हैं. कई बार उनके हिट गाने फिल्म बिजनेस की तुलना में ज्यादा कमाई कर लेते हैं. उनका मानना ​​है कि किसी भी प्रोजेक्ट के लिए दर्शकों से जुड़ने के लिए बेहतरीन गानों का होना जरूरी है

आखिर क्यों मच गया था पाकिस्तान में बवाल:

इमरान की साल 2008 में आई फिल्म जन्नत बड़ी हिट रही थी और इसमें हाशमी बूकि बने थे। उनके साथ फिल्म में सोनल चौहान थीं, दोनों की लव स्टोरी लोगों को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म का एक सीन सबको आज भी याद होगा, जिसमें इमरान बीच सड़क में गाड़ी रोककर एक्ट्रेस को प्रपोज करते हैं। ये फिल्म न केवल भारत बल्कि पाकिस्तान में भी रिलीज की गई थी। हाशमी की फैन फॉलोइंग ऐसी कि फिल्म को देखने वहां हजारों की तादाद में लोग पहुंचे थे। जिसके कारण सिनेमाघरों के बाहर आफत का माहौल बन गया था। लोगों के जमावड़े के कारण वहां भगदड़ तक मच गई थी।

YOU MAY ALSO READ :- Krunal Pandya birthday special: क्रुणाल पंड्या 6 साल की उम्र में दिखाया था क्रिकेट का टैलेंट, आज करते है लाखों दिलों मे राज!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page