Saturday, September 21, 2024

38 साल की हुई दीपिका पादुकोण, कभी बैकग्राउंड मॉडल थीं दीपिका , आज है बॉलीवुड की सुपरस्टार ।

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :

दीपिका पादुकोण जन्मदिन विशेष (Deepika Padukone birthday Special):

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक दीपिका पादुकोण आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने दमदार अभिनय से बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड इंडस्ट्री तक एक खास मुकाम हासिल किया है। दीपिका ने अपनी पहली फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से ही लोगों के दिल में जगह बना ली थी। तो आइए जानते हैं दीपिका पादुकोण के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी खास बातें.

हर जगह मिली दीपिका पादुकोण को  सफलता :

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन में हुआ था। उनके पिता प्रकाश पादुकोण मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं, जबकि उनकी मां उज्वला पादुकोण एक ट्रैवल एजेंट थीं। दीपिका ने महज नौ साल की उम्र में मॉडलिंग कर अपने करियर की शुरुआत की और एड फिल्म्स का हिस्सा बनने लगीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका ने मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के लिए पढ़ाई तक छोड़ दी थी। मॉडलिंग में सफलता के बाद दीपिका ने अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा। साल 2007 में दीपिका ने फराह खान के निर्देशन में बनी फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से डेब्यू किया था।

मलाइका अरोड़ा की वजह से  दीपिका पादुकोण को मिली फिल्म ओम शांति ओम :

कहते हैं कि दीपिका पादुकोण को ‘ओम शांति ओम’ फिल्म में मलाइका अरोड़ा की सिफारिश पर कास्ट किया गया था।  कहते हैं कि उन दिनों फराह खान अपनी फिल्म के लिए शाहरुख खान के साथ एक नए अभिनेत्री की तलाश कर रही थीं।

फराह खान ने मलाइका से इस जिक्र का किया तो उन्हें अपने दोस्त वैंडेल रॉड्रिक्स की एक मॉडल दीपिका की तुरंत याद आई. वैंडेल के साथ दीपिका ने काफी लंबे समय तक एक वर्कशॉप पर काम किया था. इस दौरान वह दीपिका के हार्ड वर्क से काफी इम्प्रेस हुई थी.ऐसे में वैंडेल ने दीपिका कि मुलाकात अपनी दोस्त मलाइका से भी करवाई थी.

2015 में खतरनाक बीमारी की हुईं शिकार थी दीपिका :

ओम शांति ओम से फिल्मों की दुनिया में कदम रखने वाली ‘दीपिका पादुकोण’ ने भारतीय सिनेमा में एक लंबा सफर तय किया है. लेकिन साल 2015 उनके लिए सबसे ज्यादा खतरनाक रहा।  इस दौरान वो अपनी जिंदगी के सबसे बुरे दौर से गुजरी थीं।

साल 2015 में दीपिका पादुकोण ने डिप्रेशन से अपनी लड़ाई के बारे में खुलासा किया था, लेकिन लोग उनके इस डिप्रेशन को फिल्म का प्रमोशन समझ रहे थे।  टीओआई के मुताबिक, दीपिका ये बात पिछले साल डचेस ऑफ ससेक्स मेघन मार्कल के पॉडकास्ट पर कही थी।  दीपिका ने न डिप्रेशन को सफलतापूर्वक हराया था.

रामलीला फिल्म से शुरू हुई थी रणवीर और दीपिका की प्रेम कहानी:

RANVEER SINGH AND DEEPIKA PADUKONE

एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दे चुके रणवीर और दीपिका की प्रेम कहानी किसी फिल्म कि स्टोरी से कम नहीं थी. यह बात सभी जानते हैं कि दीपिका और रणवीर की प्रेम कहानी की शुरुआत फिल्म ‘रामलीला’ के सेट पर हुई थी।  लेकिन काफी लोगों को ये पता नही होगा कि पहली नजर में ही रणवीर दीपिका पर अपना दिल हार बैठे थे।

फिल्म रामलीला की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच की नजदीकियां बढ़ना शुरू हो गई थी।  आपको बता दें कि 5 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दीपिका और रणवीर ने साल 2018 में शादी कर ली थी।

दीपिका की ये है आने वाली फिल्में :

दीपिका पादुकोण जल्दी ही ऋतिक रोशन संग फिल्म फाइटर में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म को मेकर्स ने करीब 250 करोड़ रुपये के बजट में बनाया है।जबकि, इसके बाद दीपिका पादुकोण और प्रभास स्टारर मूवी कल्कि 2898 एडी भी एक बिग बजट मूवी है।

इस मूवी को बनाने में मेकर्स करीब 600 करोड़ रुपये की रकम लगाने वाले हैं।इसके अलावा दीपिका पादुकोण अपनी अपकमिंग फिल्म ब्रह्मास्त्र 2 को लेकर भी काफी चर्चा में हैं। निर्देशक अयान मुखर्जी की ये फिल्म बॉलीवुड की अगली बिग बजट मूवी होगी। जिसे मेकर्स करीब 250 करोड़ रुपये की लागत से बनाएंगे।

YOU MAY ALSO READ :-Vande Bharat Express: 2024 मे राजस्थान को मिलेगी पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, दिल्ली – मुंबई के बीच दौड़ेगी ये ट्रेन

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page