Saturday, September 21, 2024

Charmy Kaur Birthday special: चार्मी कौर ने साउथ इंडस्ट्री में फहराया है अपने नाम का झंडा, एक्टिंग के बाद संभाल रहीं है अब प्रोड्यूसर की गद्दी

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Charmy Kaur Birthday special: चार्मी कौर ने साउथ इंडस्ट्री में फहराया है अपने नाम का झंडा, एक्टिंग के बाद संभाल रहीं है अब प्रोड्यूसर की गद्दी

 अभिनेत्री चार्मी कौर एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री के साथ साथ एक फिल्म प्रोड्यूसर भी हैं। तेलुगू सिनेमा में चार्मी ने अपनी एक अच्छी खासी पहचान बनाई हुई है। इसके अलावा उन्होंने तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी सिनेमा की भी फिल्में करी हुई है हैं।

यूं तो चार्मी का जन्म 17 मई साल 1987 में लुधियाना के एक सिख परिवार में हुआ था। मगर एक्टिंग और फिल्मों के शौक के चलते उन्होंने पंजाब छोड़ दक्षिण सिनेमा का रुख किया था। आज साउथ इंडस्ट्री में उनके नाम का सिक्का चलता है। अपने पूरे करियर में वह 40 से अधिक फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं।

फिल्म ‘मास’ (2004), ‘अनुकोकुंदा ओका रोजू’ (2005), ‘लक्ष्मी’ (2006), ‘पौर्नामी’ (2006), और ‘राखी’ (2006) चार्मी की कुछ शानदार फिल्में हैं। हालांकि अब उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी हैं और प्रोड्यूसर की गद्दी पर काबिज हैं। आइए जानते हैं उनका फिल्मी सफर…

तेलुगू फिल्म से किया एक्टिंग डेब्यू

अभिनेत्री चार्मी कौर ने साल 2002 में तेलुगू फिल्म ‘नी तोडू कावली’ से अपना फिल्मी करियर शुरुआत करी थी। इसमें उन्होंने एक हाउसवाइफ का किरदार निभाया था। दिलचस्प बात तो ये है कि उन्होंने यह फिल्म सिर्फ 15 साल की उम्र में ही करी थी। चार्मी कि यह फिल्म तो फ्लॉप साबित हुई थी। मगर इसी फिल्म ने चार्मी को दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान दिला दी थी । इसके बाद वह तमिल में टी. राजेंद्र की ‘कधल अझीवथिल्लई’ फिल्म में नजर आईं। इसमें वह सिलम्बरासन के साथ नजर आईं।

मलयालम इंडस्ट्री में मिली पहली हिट

वर्ष 2002 में ही उन्होंने मलयालम फिल्म ‘कट्टूचेमबकम’ में अभिनय किया। उनकी यह पहली हिट फिल्म साबित हुई। इस फिल्म का निर्देशक मलयालम निर्देशक विनयन ने किया। इसके बाद वह 2007 में फिल्म ‘मंत्रा’ में नजर आईं। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राज्य नंदी पुरस्कार मिला।

दक्षिण में अपनी कामयाबी के झंडे बुलंद करने के बाद चार्मी ने हिंदी फिल्मों में भी दस्तक दी थी। उनकी पहली हिंदी फिल्म साल 2011 में आई ‘बुड्ढा होगा तेरा बाप’ थी, जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ उन्होंने स्क्रीन को साझा किया था । इसके बाद वह ‘जिला गाजियाबाद’ में नजर आईं थी। चार्मी ने ‘आर राजकुमार’ में कैमियो भी किया था। इसके अलावा चार्मी ने काजल अग्रवाल समेत कई अभिनेत्रीयों की तेलुगू डबिंग भी की है।

फिल्म प्रोडक्शन में हाथ आजमाया

चार्मी ने पूरी दुनिया न सिर्फ अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है, बल्कि प्रोडक्शन की दुनिया में भी अपनी काबिलियत साबित करी हुई है। साल 2015 में उन्होंने फिल्म ‘ज्योति लक्ष्मी’ से फिल्म निर्माण की दुनिया में डेब्यू किया था। इसके बाद साल 2017 में पुरी कनेक्ट्स के साथ मिलकर फिल्म ‘रोग’, ‘पैसा वसूल’ (2017), ‘महबूबा’ (2018), ‘स्मार्ट शंकर’ (2019), ‘रोमांटिक’ (2021) जैसी फिल्में बनाई हुई है।

करण जौहर से की साझेदारी

साल 2021 में पुरी जगन्नाध के निर्देशन में चार्मी ने तेलुगू-हिंदी फिल्म ‘लाइगर’ को प्रोड्यूस करी थी । उन्होंने इस फिल्म को पुरी कनेक्ट्स और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के साथ मिलकर बनाई थी ।इसके अलावा चार्मी उन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘जेजीएम’ पर भी काम कर रही थी।

यह फिल्म साल 2023 में आयी थी । इस फिल्म को तेलुगू, हिंदी, तमिल, कन्नड़, मलयालम भाषा में रिलीज किया गया था। बतौर अभिनेत्री वह आखिरी बार फिल्म ’10 एंरदुकुल्ल’ में एक्टिंग करती हुई नजर आईं थीं। इसके बाद से ही वह फिल्म प्रोडक्शन की दुनिया में हैं। वह पुरी कनेक्ट प्रोडक्शन हाउस की को-फाउंडर भी हैं।

यह भी पढ़ें: Harshad Chopra birthday special: सुशांत सिंह राजपूत के डायलॉग चुराने पर आलोचनाओं के शिकार हो गए थे हर्षद चोपड़ा, जानें हर्षद से जुड़ी दिलचस्प बातें

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page