Saturday, September 21, 2024

रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद में छक्का लगाकर दिलाई जीत ,सूर्या और ईशान की पारी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को रौंदा।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत :

TEAM INDIA

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 2 विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम के कप्तान सूर्या कुमार यादव अपनी कप्तानी पारी खेलते हुए टीम को जीत की दहलीज तक ले गये। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आईपीएल स्टार रिंकू सिंह ने भारतीय टीम को जीत दिलाई है। बता दे कि भारतीय टीम को जीत के लिए एक गेंद पर एक रनो की जरूरत थी। जिसके बाद रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को 2 विकेट से इस मुकाबले में जीत दिलाई।

RINKU SINGH HIT’S A SIX IN LAST BALL

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहला टी-20 :

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज विशाखापट्टनम में खेला जा रहा था। जहां भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 2 विकेटों से अपने नाम कर लिया है। बता दे कि टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवरों में 208 रन बनाए थे।

भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यह स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर बनाया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जॉश इंग्लिश ने शतकीय पारी खेली। भारतीय टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए जॉश इंग्लिश ने 50 गेंदों मे 110 रनो की शानदार पारी खेली। इनकी इस पारी में 8 छक्के और 11 चौके भी शामिल थे। इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ ने 41 गेंदों मे 8 चौके लगाकर 52 रनो की पारी खेली।

भारतीय टीम के खिलाफ 52 रनो की पारी खेलकर स्टीव स्मिथ रन आऊट हो गए। भारतीय टीम की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई को 1-1 सफलता हाथ लगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले टी-20 मुकाबले में 208 रनो के लक्ष्य का पीछा करती हुई भारतीय टीम ने 19.5 ओवरों में 8 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। बता दे कि भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर इस मुकाबले को भारतीय टीम के पक्ष में डाल दिया। भारतीय टीम को जीत के लिए महज एक गेंद में एक रन की जरूरत थी जिसके बाद रिंकू सिंह ने लंबा छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलवाई।

सूर्य कुमार यादव ने खेली कप्तानी पारी :

भारतीय टीम की तरफ से कप्तानी पारी खेलते हुए सूर्यकुमार ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए भारतीय टीम के कप्तान सूर्या ने 42 गेंदों मे 9 चौके और 4 छक्के लगाकर 80 रनो की शानदार पारी खेली। इनके अलावा भारतीय टीम की तरफ से नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे ईशान किशन ने 39 गेंदों मे 58 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

SURYA KUMAR YADAV WITH ISHAN KISHAN

 

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान किशन की इस पारी में 2 चौके और 5 छक्के भी शामिल थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के 4 विकेट गिरने के बाद नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए आईपीएल स्टार रिंकू सिंह ने जुझारू पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। बता दे कि 19 ओवरों में भारतीय टीम 5 विकेट खोकर 202 रनो के स्कोर पर थी और जीत के लिए भारतीय टीम को 6 गेंदों मे 7 रनो की जरूरत थी।

RINKU SINGH

जिसके बाद भारतीय टीम ने अपने 3 विकेट 20वे ओवर में खो दिए थे। भारतीय टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर एक रनो की जरूरत थी जिसके बाद रिंकू सिंह ने छक्का लगाकर भारतीय टीम को इस मुकाबले में 2 विकेट से जीत दर्ज करवाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे हो चुकी है।

भारतीय टीम के खिलाफ जॉश इंग्लिश ने लगाया अपना पहला टी-20 शतक:

JOSH INGLIS

भारतीय टीम के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में जॉश इंग्लिश ने अपनी पहली शतकीय पारी खेली। बता दे कि नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे जॉश इंग्लिश ने 50 गेंदों मे 8 छक्के और 11 चौके लगाकर 110 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारतीय टीम के खिलाफ 110 रनो की पारी खेलने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जॉश इंग्लिश प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच आउट हो गए।

YOU MAY ALSO READ :- Another outbreak after COVID-19 in China !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page