Saturday, September 21, 2024

IPL 2024 Auction में इन 5 खिलाड़ियों पर लग सकता है बड़ा दांव!

IPL 2024 Auction में इन 5 खिलाड़ियों पर लग सकता है बड़ा दांव!

Digital news guru sports desk: विश्व कप 2023 के बाद भारतीय फैंस की नजर अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 पर है। बता दे कि आईपीएल सीजन 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी है ऐसे में इन 5 खिलाड़ियों पर बड़ा दांव लगने की संभावना है।

1. डैरिल मिचेल (न्यूजीलैंड): भारतीय पिचों पर अच्छी बैटिंग करने वाले न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाज डेरिल मिचेल इस आईपीएल में किसी एक टीम के लिए बहुत कारगर साबित हो सकते है ऐसे में सभी टीमें उन्हे अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। बता दे कि विश्व कप 2023 में मिचेल का शानदार प्रदर्शन रहा था। उन्होंने विश्व कप 2023 में दो शतकीय और दो अर्धशतकीय परियां खेलकर कुल 552 रन बनाए थे।

उनके दोनों शतक भारत के खिलाफ आए और मजबूत अटैक के सामने वे भारतीय पिचों पर काफी सहज दिखे। स्पिन खेलने की क्षमता ने भी आईपीएल टीमों को जरूर आकर्षित किया होगा। न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाज डेरिल मिचेल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा रह चुके है लेकिन मौके न मिलने के कारण वह ज्यादा नहीं खेल पाए है। अब आईपीएल में वह ज्यादा डिमांड में रह सकते है।

2. रचिन रवींद्र (न्यूजीलैंड): आईपीएल ऑक्शन में 100+ के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करने वाले रचीन रविन्द्र पर भी सबकी निगाहें होंगी। बता दे कि न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन आईपीएल के आगामी ऑक्शन में शामिल होने की पुष्टि कर चुके हैं। हाल ही में समाप्त हुए वर्ल्ड कप में 24 वर्षीय रचिन ने 64 के औसत से 10 पारियों में 578 रन बनाए। 100+ के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर बता दिया कि वे विस्फोटक अंदाज में भी खेल सकते हैं।

भारतीय पिचों पर रचिन की स्पिन गेंदबाजी भी मैच पलटने का काम कर सकती है। रचिन के आगामी ऑक्शन में काफी महंगे बिकने की उम्मीद है। आरसीबी उनपर बड़ा दांव लगा सकती है, क्योंकि मूल रूप से भारतवंशी रचिन का लोकल बॉय फैक्टर भी है।

3. ट्रैविस हेड (ऑस्ट्रेलिया) : ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड दबाव में खेलने में माहिर है। विश्व कप 2023 में ट्रेविस हेड का प्रदर्शन शानदार रहा था। भारतीय टीम के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उनके प्रदर्शन ने बता दिया कि दबाव में खेलना उन्हें आता है।

हेड का 140+ का टी 20 स्ट्राइक रेट और ऑफब्रेक गेंदबाजी उन्हें आईपीएल टीम के लिए अच्छा विकल्प बनाता है। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का हिस्सा रह चुके है। विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी उन पर अच्छी राशि खर्च कर सकती है।

4.गेराल्ड कोएत्ज़ी (दक्षिण अफ्रीका): दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी डेथ ओवर्स में विकेट झटकने के लिए जाने जाते है। उन्होंने विश्व कप 2023 में दमदार प्रदर्शन किया था।

अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी ने वर्ल्ड कप के 8 मुकाबलों में 20 विकेट चटकाए। उनका औसत सिर्फ 19.80 और इकॉनोमी रेट 6.23 का रहा। कोएत्ज़ी 145+ की स्पीड से गेंदबाजी भी करते हैं। कोएत्ज़ी ने डेथ ओवर्स में अच्छा मिश्रण और विकेट लेने की क्षमता दिखाई जो उन्हें तेज गेंदबजों की कैटेगरी में आकर्षक विकल्प बनाएगा।

5. मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया): ऑस्ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क पर भी फ्रेंचाइजी की निगाहें हो सकती है। बता दे कि विश्व कप 2023 ने स्टार्क ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया था। बता दे कि मिचेल स्टार्क ने 2015 से एक भी आईपीएल मैच नहीं खेला है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्टार्क ने आखिरी बार 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए मैच खेला था।

आईपीएल फ्रेंचाइजी के पर्स में हुआ 5 करोड़ का इजाफा: इस बार आईपीएल फ्रेंचाइजी के पर्स में 5 करोड़ का इजाफा हुआ है। बता दे कि पिछले साल तक टीमें अपने दल में कुल 95 करोड़ रुपए तक की कीमत के खिलाड़ी रख सकती थीं और अब 100 करोड़ रुपए तक रख सकेंगी। अगर कोई टीम 10 करोड़ रुपए की कीमत के खिलाड़ी रिलीज करती है, तो वे ऑक्शन में 15 करोड़ (10 करोड़ +5 करोड़ अतिरिक्त पर्स) की खरीदारी कर सकेगी।

यह भी पढे: उत्तर प्रदेश की जेलों में सुनाई देगी हनुमान चालीसा की गूंज, मुस्लिम कैदियों को नमाज पढ़ने की सलाह।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page