Saturday, September 21, 2024

रश्मिका मंदाना के सपोर्ट मे आए बिग-ब, लोगो से अलर्ट रहने के लिए बोले साथ ही दोषियों पर की लीगल एक्शन की मांग।।

रश्मिका मंदाना के सपोर्ट मे आए बिग-ब, लोगो से अलर्ट रहने के लिए बोले साथ ही दोषियों पर की लीगल एक्शन की मांग

Digital News Guru Delhi Desk: रश्मिका मंदाना का एक फेक वीडियो सामने आया है, जिसे AI के जरिए बनाया गया। वीडियो में देखा गया है कि एक महिला लिफ्ट में एंट्री लेती है, जिसका चेहरा बिल्कुल रश्मिका जैसा है। AI के डिपफेक टेक्नोलॉजी की मदद से उस महिला के चेहरे को हुबहू रश्मिक जैसा बनाया गया है।

वीडियो के सामने आते ही बिग-बी यानी अमिताभ बच्चन फिल्म गुडबाय की अपनी को-स्टार रश्मिका के सपोर्ट में आए हैं। साथ ही उन्होंने दोषियों पर लीगल एक्शन की भी डिमांड की है। बिग बी के साथ फैंस भी रश्मिका के सपोर्ट में खड़े हैं। वहीं इस वीडियो के सामने आने पर एक्ट्रेस का भी बयान सामने आया है।

रश्मिका ही नही कई लोग लोग साइबर क्राइम का शिकार बन चुके है। AI के बढ़ते हुए यूज से ऐसी घटनाए बहुत तेजी से बढ़ी है।

रश्मिका इस चीज के बारे मे बात करने से है दुखी
बिग बी और फैंस के बाद रश्मिका ने भी इस वीडियो पर अपना रिक्शन दिया है। इंस्टग्राम पर स्टोरी शेयर कर उन्होंने लिखा है- मेरे डीपफेक वीडियो, जो ऑनलाइन फैलाए जा रहे हैं, उसके बारे में बात करते और उसे शेयर करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है।

ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ केवल मेरे लिए ही नहीं, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो इस टेक्नोलॉजी के मिस यूज की वजह से खतरे में आ गए हैं।

आज एक महिला और एक एक्ट्रेस के तौर पर मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरे प्रोटेक्शन सिस्टम हैं। अगर ऐसा कुछ मेरे साथ उस वक्त होता जब में स्कूल या कॉलेज में पढ़ती थी तो शायद मैं सोच भी नही सकती कि इस सिचुएशन से खुद को कैसे बाहर निकालना है।

इससे पहले की और भी लोग इस तरह की फेक चीजों से प्रभावित हो, इस पर बहुत जल्दी एक्शन लेने की जरूरत है।

रश्मिका मंदाना

जर्नलिस्ट अभिषेक की एक पोस्ट से यह मामला आया सामने
ALT न्यूज के जर्नलिस्ट अभिषेक ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस फेक वीडियो को अपलोड किया था। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था- भारत में डीपफेक से निपटने के लिए लीगल एक्शन की जरूरत है। आपने एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का ये वायरल वीडियो सोशल मीडिया हैंडल पर देखा होगा, पर ये जारा पटेल नाम की महिला का डीपफेक वीडियो है।

अभिषेक ने आगे बताया, ओरिजनल वीडियो जारा पटेल नाम की ब्रिटिश इंडियन लड़की की है, जिसके इंस्टाग्राम पर 415K फॉलोअर्स हैं। ये वीडियो जारा ने अपने इंस्टाग्राम पर 9 अक्टूबर को अपलोड किया था।

अमिताभ बच्चन ने की सख्त कार्यवाही की मांग
अभिषेक के इस पोस्ट को री-ट्वीट करके अमिताभ बच्चन ने लिखा- हां कानूनी एंगल से ये एक मजबूत मामला है। बिग बी के साथ रश्मिका के फैंस भी इस फेक वीडियो पर सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग कर रहे है।

रश्मिका मंदाना ने अपनी डेब्यू फिल्म में बिग बी के साथ किया था काम

रश्मिका ने अपने बॉलीवुड डेब्यू फिल्म गुडबाय में बिग बी के साथ काम किया था। फिल्म में उन्होंने बिग बी की बेटी का रोल प्ले किया था। दोनों के साथ नीना गुप्ता ने भी स्क्रीन शेयर किया था। हालांकि फिल्म बॉ​क्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी और फेल हो गई थी।

आने वाले दिनो में रणबीर रश्मिका एक साथ एनिमल फिल्म में नजर आने वाले है। ये फिल्म सिनेमा घरों में 1 दिसंबर से रिलीज होगी।

यह भी पढे:- कुलदीप कौर: हिंदी सिनेमा की पहली विलेन, जांबाज और निडर अभिनेत्री की कहानी।।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page