Saturday, September 21, 2024

Bhumika Chawla birthday special : सलमान की हीरोइन बन कर किया था बॉलीवुड मे डेब्यू, अपने योग गुरु को ही बनाया है अपना हमसफर

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Bhumika Chawla birthday special :
सलमान की हीरोइन बन कर किया था बॉलीवुड मे डेब्यू, अपने योग गुरु को ही बनाया है अपना हमसफर

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की छवि हिंदी सिनेमा में एक ऐसे शख्स की है, जो फिल्म इंडस्ट्री में ना सिर्फ स्टार किड्स, बल्कि आम चेहरों को भी फिल्मों में लॉन्च करते हैं। इस लिस्ट में शामिल हैं अभिनेत्री भूमिका चावला (Bhumika Chawla)।

वर्ष 2003 में रिलीज़ हुई सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘तेरे नाम’ से भूमिका ने बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि, बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले भूमिका साउथ की फिल्मों में काम कर चुकी थी।

साउथ की इस अदाकारा को बॉलीवुड में लॉन्च का श्रेय सलमान खान को जाता है। सलमान की यह ऑनस्क्रीन हीरोइन आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। अभिनेत्री भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त, 1978 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। इस खास अवसर पर जानिए उनके जीवन के बारे में कुछ अनसुनी बातें…

तेलुगु फिल्म से करी थी भूमिका ने अपने करियर की शुरूआत

भूमिका चावला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से की। उनकी पहली फिल्म ‘युवाकुडू’ वर्ष 2000 में रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म से वह कुछ हद तक इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही। मगर, उनके करियर में साल 2001 में आई फिल्म ‘कुशी’ मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म में भूमिका ने अभिनेता पवन कल्याण के साथ स्क्रीन साझा की थी। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त सफलता मिली। इस फिल्म में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए भूमिका चावला को बेस्ट एक्ट्रेस का ‘फिल्म फेयर अवॉर्ड’ भी मिला था।

पहली फिल्म के बाद बॉलीवुड में नहीं रही ज्यादा सफल

अभिनेत्री भूमिका चावला ने वर्ष 2003 में फिल्म ‘तेरे नाम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई और कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए। इस फिल्म के लिए भूमिका एकबार फिर बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहीं। उन्हें फिल्म ‘तेरे नाम’ के बाद बॉलीवुड में कई फिल्में मिली, जिसमें ‘रन’, ‘सिलसिले’, ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

हालांकि, ये सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं। यही वजह है कि भूमिका को फिल्में मिलना बंद हो गया। लेकिन साल 2016 में भूमिका चावला ने फिल्म ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से बॉलीवुड में अपनी वापसी करी थी ।

अपने ही योग गुरु को बनाया है भूमिका ने हमसफर

21 अक्टूबर साल 2007 को अभिनेत्री भूमिका चावला के अपने ही योग गुरु भरत ठाकुर से नासिक के एक गुरुद्वारे में शादी कर ली थी । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दोनों लगभग 4 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। शादी के करीब 7 साल बाद भूमिका ने साल 2014 में एक बेटे को जन्म दिया। एक्ट्रेस लंबे समय तक फिल्मी पर्दे से दूर अपनी निजी जिंदगी में व्यस्त रहने के बाद भूमिका वापस फिल्मों में सक्रिय हो गई है।

सलमान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ मे भी आयी थी भूमिका नजर

अभिनेत्री भूमिका चावला ने साल 2021 में तेलुगु फिल्म ‘इधे मां काता’, ‘पागल’ और ‘सीटीमार’ में काम किया। साल 2022 में वह फिल्म ‘ऑपरेशन रोमियो’, ‘सीता रामम’ व ‘बटरफ्लाई’ में अहम किरदार निभाती नज़र आईं। इस साल अबतक भूमिका तमिल फिल्म ‘कन्नई नामबते’ और सलमान खान के साथ फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में काम करती दिखी हैं।


यह भी पढे: Randeep Hooda birthday special : रणदीप के पापा चाहते थे इनको डॉक्टर बनना, लेकिन उन्होंने एक अभिनेता बनना चुना

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page