Saturday, September 21, 2024

Bhumi Pednekar birthday special : असिस्टेंट डायरेक्टर बन कर भूमि पेडनेकर ने करी थी शुरूआत, आज है बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Bhumi Pednekar birthday special : असिस्टेंट डायरेक्टर बन कर भूमि ने करी थी शुरूआत, आज है बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री

भूमि पेडनेकर की बात करें तो यह बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक है। देश के काफी सारे लोग इन्हे पहचानते ही होंगे। यह एक बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस है। इन्होने कई सारी बॉलीवुड मूवीज में काम किया और यह अपने बेहतर एक्टिंग के लिए जानी जाती है।

दुनिया में इनकी फैन फोल्लोविंग मिलियंस में है। इन्होने अपने जीवन में कई सारी कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज में काम किया है। इनका पहला डेब्यू 2015 में हुआ था । आज भूमि के जन्मदिन पर जाने इनसे जुड़ी कुछ बातें

भूमि पेडनेकर जन्म और प्रारंभिक जीवन

बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री भूमि पेडनेकर आज अपना 34 वा जन्मदिन मना रही है । भूमि का 18 जुलाई साल 1989 को मुंबई में हुआ था। भूमि के पिता का नाम सतीश था । जो की अब इस दुनिया मे नही है । भूमि की माता का नाम सुमित्रा है। भूमि की एक जुड़वाँ बहन भी है जिसका नाम समीक्षा पेंडेकर है।

समीक्षा पेशे से एक वकील है। भूमि पेडनेकर की शुरूआती पढाई मुंबई शहर के आर्य विद्या मंदिर स्कूल से हुई है । भूमि ने अपने ग्रेजुएशन की पढाई के लिए व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फिल्म, कम्युनिकेशन एंड मीडिया आर्ट्स कॉलेज में एडमिशन लिया। बता दें, भूमि को उनके कॉलेज से उनके कम अटेंडेंस के कारण निकाल दिया गया था जिसके बाद उन्होंने मुंबई युनिवेर्सिटी से बैचलर ऑफ़ कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया हुआ है ।

असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भूमि ने किया है काम

जानकारी के लिए बता देते है। भूमि ने उन्होंने अपने जीवन में मूवीज में आने से पहले यशराज फिल्म्स में बतौर कास्टिंग डायरेक्टर काम किया है। भूमि जब सिर्फ 18 साल की ही तब उन्होंने यशराज फिल्म्स में एक वैकंसी के बारे में पता चला तो भूमि ने तुरंत इसके लिए आवेदन कर दिया था । लेकिन पहले तो भूमि को इस पोस्ट के लिए मना कर दिया गया था जिसके बाद 1 महीने के अंदर असिस्टेंट कास्टिंग डायरेक्टर के लिए बुलाया गया था । भूमि ने लगभग 6 साल तक यशराज की फिल्मों में एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया हुआ है ।

भूमि पेडनेकर का बॉलीवुड करियर

भूमि के एक्टिंग के प्रति लगाव डायरेक्टर मनीष शर्मा ने उन्हें अपनी आने वाली फिल्म के लिए साइन कर लिया था। आप को बता देते है भूमि उन एक्ट्रेस में थी जिन्हे मूवी में जिस रोल के लिए भी साइन किया हो वह उसमे पूरी तरह खुद को समा लेती थी। भूमि ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात दम लगा के हयसा फिल्म से करी थी।

भूमि के साथ इस फिल्म आयुष्मान खुराना भी थे। भूमि ने इस फिल्म की एक्टिंग से सभी दर्शकों का दिल जीत लिया था । और साल 2017 में भूमि ने टॉयलेट एक प्रेम कथा और शुभ मंगल सावधान जैसी ब्लॉक बास्टर फिल्मों में देखी गयी थी । इसके बाद साल 2019 में भूमि ने फिल्म सोनचिरैया और सांड की आंख और बाला और पति पत्नी और वो में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखाया हुआ था। इसके बाद भूमि की एक मूवी दुर्गमति 11 दिसंबर 2020 को आयी। इसके बाद भूमि ने 2022 में वह बधाई दो मूवी और अक्षय कुमार के साथ फिल्म रक्षा बंधन में दिखाई दी थी।

भूमि पेडनेकर की नेटवर्थ

भूमि ने अपने जीवन में सभी उतार-चढ़ाव देखे हैं । उन्होंने करीबी भी देखें है । और अपने मेहनत से कमाए गए रुपए से अमीरी भी देखें है । इन दिनों भले ही भूमि के पास जरूरत के सभी संसाधन उपलब्ध हो । लेकिन एक समय ऐसा भी था कि, उन्हें उधार चुकाने के पैसे ना थे । फिलहाल उन्होंने जो भी कमाया अपने दम पर कमाया है ।

एक रिपोर्ट के मुताबिक भूमि के पास 15 करोड़ से अधिक की संपत्ति है । और उनके साला इनकम 3 करोड़ से अधिक तथा महीने में इनकम 25 लाख से भी अधिक है । उन्हें कारों का भी काफी शौक है । भूमि के पास एक मर्सिडीज-बेंज S350d कार है जिसकी कीमत लगभग 1.60 करोड़ रुपये बताई जाती है ।इसके अलावा भूमि के पास एक ऑडी Q7 भी है, जिसकी कीमत लगभग 82.48 लाख रुपये है, साथ ही बीएमडब्ल्यू 730Ld जिसकी कीमत लगभग 1.42 करोड़ रुपये बताई जाती है ।


यह भी पढे: Priyanka chopra birthday special : बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का है आज जन्मदिन, तमिल फिल्मों से रखा था फिल्मी दुनिया मे कदम

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page