Saturday, September 21, 2024

Ashok Saraf birthday special : सपनों की उड़ान के लिए छोड़ दी थी अपनी सरकारी नौकरी, उम्र में 18 साल छोटी लड़की से हुआ प्यार

Digital News Guru Entertainment Desk:

Ashok Saraf birthday special : सपनों की उड़ान के लिए छोड़ दी थी अपनी सरकारी नौकरी, उम्र में 18 साल छोटी लड़की से हुआ प्यार

Ashok Saraf : बॉलीवुड में अपना खूब नाम कमाने से पहले ही अशोक (Ashok Saraf) ने मराठी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी. मराठी सम्राट के साथ ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता अशोक सराफ (Ashok Saraf) किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अशोक सराफ (Ashok Saraf) आज अपना 77वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Veteran Actor Ashok Saraf Feels 'Grateful' As He Gets Honoured With  Maharashtra Bhushan Award - News18

छोटे पर्दे हो या फिर बड़ा पर्दा उन्होंने हमेशा ही अपनी एक्टिंग से फैंस को खूब एंटरटेन किया हुआ है. अशोक सराफ (Ashok Saraf) का जन्म 4 जून साल 1947 को महाराष्ट्र में हुआ था. उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दौर के समय लाइफ में बहुत से उतर चढाव देखे थे. सारी मुश्किल को आसान बनाते हुए ही अपनी मंजिल को हासिल करने वाले इस महान हस्ती के जन्मदिन पर जाने इनकी लाइफ से जुड़ी कुछ बातों के बारे में .

एक्टर बनने के लिए छोड़ दी थी अशोक सराफ  (Ashok Saraf) ने सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी को छोड़ना सभी के बस की बात नहीं होती है. लेकिन उस समय अपने सारे सपनों को पूरा करने के लिए अशोक सराफ (Ashok Saraf) ने स्टेट बैंक की सरकारी नौकरी को छोड़ दिया था. दरअसल, अशोक एक पढ़े-लिखे संपन्न घर से आते थे. उनके पापा का सपना था उनका बेटा पढ़ लिखकर सरकारी नौकरी करे.

CHYD: Ashok Saraf on celebrating his 75th birthday, completing 50 years in  the industry, his struggles and more

अशोक अपने पापा के सपनों को पूरा करने लिए भारतीय स्टेट बैंक में नौकरी करते थे, लेकिन इसके साथ उन्होंने अपने सपनों को भी पीछे नहीं छोड़ा, उन्होंने नौकरी के साथ-साथ थियेटर किया और अपनी एक्टिंग स्किल को सुधारने के लिए नाटकों में पार्टिसिपेट करना शुरू किया.

लोगों को हसाना है अशोक सराफ  (Ashok Saraf) को इनर स्किल

अभिनेता अशोक सराफ (Ashok Saraf)  के अंदर कॉमेडी कूट कूट के भरी हुई है. तभी तो सभी लोगों को हसाना उनका हुनर बन चुका है और उनकी इसी कला ने सभी लोगों को उनका दीवाना बना दिया है. अभिनेता अशोक सराफ (Ashok Saraf) ने अभिनेता सलमान खान और शाहरुख खान की फिल्म ‘करण-अर्जुन’ में एक मुंशी का रोल निभाया था.

Ashok Saraf - Biography - IMDb

फिल्म में इनका डायलॉग ‘ठाकुर तो गियो’ आज भी सभी लोगों के जुबान पर बना रहता है. इसके अलावा अशोक (Ashok Saraf) ने 90’s के सबसे फेमस टीवी शो ‘हम पांच में आनंद माथुर’ के रोल में अपनी पूरी जान लगा डाला थी. इसी वजह से छोटे पर्दे पर ये सीरियल पूरे 9 साल तक चलता रहा था .

मराठी सम्राट के नाम से भी जाने जाते हैं अशोक सराफ (Ashok Saraf)

बॉलीवुड में अपना नाम कमाने से पहले ही अशोक ने मराठी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी. आज तक भी मराठी फिल्म इंडस्ट्री में अशोक को बेस्ट एक्टर्स के लिस्ट में शामिल किये जाते है. अशोक ने शुरुआत से लेकर अबतक लगभग 250 से ज्यादा फिल्मों में अपनी भूमिका निभाई हुई है. उन्हें आज भी मराठी फिल्म्स जगत का सम्राट कहा जाता है.

Ashok Saraf - Movies, Biography, News, Age & Photos | BookMyShow

33 साल पहले 18 साल छोटी लड़की से करी थी अशोक सराफ (Ashok Saraf) ने शादी

अशोक सराफ के अगर मैरिड लाइफ की बात करें तो साल 1990 में इन्होंने शादी करी थी. इनकी शादी की खबर उस समय काफी चर्चा का विषय बन गयी थी जब अशोक ने अपनी उम्र से 18 साल छोटी लड़की ‘निवेदिता जोश’ से शादी कर ली थी.

Ashok Saraf - Biography, Wife, Age, Controversy, NetWorth

अभी तक दोनों एकसाथ ही वैवाहिक जीवन का आनंद उठा रहे हैं. अशोक सराफ और निवेदिता का एक बेटा भी है और वो अपनी छोटी फैमिली के साथ काफी खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

बॉलीवुड के फेमस फिल्मों में भी कई किरदार निभा चुके हैं अशोक सराफ (Ashok Saraf)

अशोक के बॉलीवुड करियर की बात करी जाए तो उन्होंने अबतक बॉलीवुड में लगभग 40 साल से ज्यादा फिल्मों में काम किया हुआ है. अपने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लम्बे सफर में अशोक ने फिल्म ‘करण अर्जुन’,शाहरुख की फिल्म ‘कोयला’,और ‘घर घर की कहानी’,फिल्म ‘मुद्दत’, फिल्म’दिल ही तो है’,और ‘बेनाम बादशाह’, ‘घर द्वार’, ‘बंधन’, ‘प्यार किया तो डरना क्या’, और ‘जोड़ी नंबर-1’ और ‘सिंघम’ जैसी कुछ सुपरहिट फिल्में की हैं.

यह भी पढ़ें: Tarla Dalal’s birth anniversary तरला दलाल की जयंती: ‘चकले की रोटी से पद्मश्री तक’,आखिर कौन थे तरला दलाल, पूरी कहानी अभिनेत्री हुमा ने निभाई थी

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page