Saturday, September 21, 2024

कानपुर में एक और मर्डर: IAS की तैयारी कर रहे युवक की हत्या कर पूर्व MLA के फार्म हाउस के बाहर फेकी लाश

कानपुर में एक और मर्डर: IAS की तैयारी कर रहे युवक की हत्या कर उसे पूर्व MLA के फार्म हाउस के बाहर फेका

Digital News Guru Kanpur Desk: कानपुर में पूर्व विधायक के फॉर्म हाउस के बाहर युवक की गला रेतने के बाद सिर कूचकर हत्या कर दी गई। सिक्योरिटी गार्ड की सूचना पर पुलिस पहुंची ने भाग रहे एक आरोपी को धर दबोचा जबकि दो अन्य युवक भाग गए। लेकिन पुलिस ने थोड़ी देर बाद उन्हें भी अरेस्ट कर लिया। तीनों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। मामला कानपुर गंगा बैराज से बिठूर जाने वाले रोड की है।

क्या था पूरा मामला
कन्नौज के रहने वाले शिवपाल सिंह यादव ने बताया, “मेरा 30 साल का बेटा प्रदीप कुमार यादव कानपुर के नवाबगंज थाना क्षेत्र के लल्लनपुरवा में किराए के मकान में रहता था।

मृतक प्रदीप यादव

बीएससी की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह IAS की तैयारी कर रहा था। रविवार रात उसकी ई-रिक्शा चालक समेत तीन लोगों ने मिलकर नृशंस हत्या कर दी।”

बेटे की हत्या की सूचना मिलते ही मां गुड्डी देवी, छोटा भाई शिवम और परिवार के अन्य लोग कानपुर पहुंचे। परिवार के लोगों ने आरोप लगाया कि उनके बेटे की लूट के बाद हत्या की गई है। DCP सेंट्रल प्रमोद कुमार ने बताया कि तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने बताया, नवाबगंज के पहलवानपुरवा निवासी प्रदीप (30) मूल रूप से कन्नौज का रहने वाला है। वह किराए पर कमरा लेकर रहता था। उसने रविवार रात को इलाके में रहने वाले दोस्त सूरज, अंकुर और ललित के साथ शराब पार्टी की थी। इस दौरान किसी बात को लेकर तीनों का प्रदीप से झगड़ा हो गया।

विवाद इतना बढ़ गया कि तीनों में मिलकर पहले प्रदीप का गला रेता फिर गंगा बैराज से बिठूर जाने वाले रोड पर एटा से सपा के पूर्व विधायक राजेश्वर सिंह के फॉर्म हाउस के बाहर शव फेंक दिया। इतना ही नहीं शव फेंकने के दौरान सिर ईंट से कूच रहे थे। इस दौरान चीख- ख-पुकार सुनकर बगल वाले फॉर्म हाउस के गार्ड ने नवाबगंज थाने पर सूचना दी।

सूचना मिलते ही नवाबगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और पहले अंकुर और फिर दबिश देकर हत्यारोपी सूरज और ललित को अरेस्ट कर लिया। तीनों के कपड़े खून से सने हुए थे। प्राथमिक पूछताछ में तीनों ने नशेबाजी के दौरान हुए विवाद में हत्याकांड को अंजाम देने की बात कही है। तीनों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

तीनों हत्यारोपियों के कपड़े खून से सने मिले

एसीपी कर्नलगंज अकमल खान ने बताया कि रविवार देर रात 3 से 4 बजे की वारदात है। सूचना पर पुलिस ने पहले एक हत्यारोपी और फिर उसकी निशानदेही पर अन्य दो को अरेस्ट कर लिया। पकड़े गए तीनों हत्यारोपियों के कपड़े और हाथ खून से सने हुए थे। ई-रिक्शा पर भी खून था। ”

“फोरेंसिक टीम (Forensic Team) ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। तीनों से पूछताछ की जा रही है। मृतक के परिजन भी कन्नौज से कानपुर के लिए निकल चुके हैं। पोस्टमार्टम के लिए शव को भेजा गया है।”

यह भी पढे: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या मामला : 4 दिन तक एक जगह से दूसरी जगह ठिकाना बदलकर पुलिस को कैसे चकमा देते रहे शूटर्स?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page