Saturday, September 21, 2024

Amyra Dastur Birthday Special: बॉलीवुड अभिनेत्री अमायरा दस्तूर ने मॉडलिंग से किया था अपना सफर शुरू , आज हॉलीवुड मे भी अमायरा कर रही है अपना नाम रोशन!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :- 

Amyra Dastur Birthday Special: बॉलीवुड अभिनेत्री अमायरा दस्तूर ने मॉडलिंग से किया था अपना सफर शुरू , आज हॉलीवुड मे भी अमायरा कर रही है अपना नाम रोशन!

7 मई,साल 1993 को मुंबई में जन्मी अभिनेत्री अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही है। अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) का पालन-पोषण मुंबई में ही हुआ है। इनकी शुरूआती पढाई कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल, मुंबई मे हुई उसके बाद अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से अपनी स्कूली शिक्षा को पूरा किया था ।

अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) ने मुंबई के एचआर कॉलेज से आर्ट्स की पढ़ाई करी हुई है अमायरा दस्तूर के पिता गुलज़ार दस्तूर मुंबई के लोकप्रिय और सबसे पुराने अस्पतालों में से एक – भाटिया अस्पताल के एक सर्जन और निदेशक थे । जबकि उनकी माँ डेलना दस्तूर एक विज्ञापन पेशेवर हैं।

अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) के भाई जहांगीर दस्तूर होटल इंडस्ट्री में हैं। अमायरा का बॉलीवुड में ट्रैक रिकॉर्ड उनकी उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा, लेकिन उन्होंने साउथ और हॉलीवुड की फिल्मों में खूब नाम कमाया। अपने करियर की जर्नी के दौरान उन्हें इंडस्ट्री में शोषण का भी सामना करना पड़ा था। अमायरा के जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें…

 

अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) यौन उत्पीड़न कर चुकी हैं सामना:

कई विज्ञापनों में काम कर अपनी पहचान बना चुकी अमायरा ने इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच और हैरेसमेंट को लेकर भी अपनी आवाज उठा चुकी हैं। एक्ट्रेस अमायरा दस्तूर ने हिंदी ही नहीं बल्कि साउथ फिल्मों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। लेकिन इस दौरान दोनों ही इंडस्ट्री में शोषण का सामना करना पड़ा था।

हालही में एक इंटरव्यू में अमायरा ने इंडस्ट्री में होने वाले शोषण के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि किस तरह इस मामले में दोनों ही इंडस्ट्री एक दूजे से ज्यादा अलग नहीं हैं। उनके मुताबिक वह बॉलीवुड और साउथ दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री में पुरुषों और महिलाओं से यौन उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं।

पहली फिल्म रही फ्लॉप मगर  अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) हुई हिट:

बता दें कि साल 2013 में अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) ने फिल्म ‘इसक’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये फिल्म 26 जुलाई, 2013 को रिलीज हुई थी। अमायरा के साथ इस फिल्म में प्रतीक बब्बर नजर आए थे। हालांकि उनकी ये फिल्म फ्लॉप रही लेकिन उन्हें काम मिलता रहा।

एक-आध तमिल फिल्मों में नजर आई अमायरा को उस समय जबरदस्त फेम मिला जब उन्हें जैकी चेन के साथ ‘कुंग फू योगा’ जैसी फिल्म में काम करने का मौका मिला। अमायरा का ये पहला इंटरनेशनल प्रोजेक्ट था।

 

अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) का वर्क फ्रंट:

हॉलीवुड फिल्म में काम करना अमायरा दस्तूर (Amyra Dastur) के लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ । क्यों कि इसके बाद उन्हें हिंदी फिल्मों में काफी काम भी मिलने लगा था। ‘जजमेंटल हो क्या’, ‘कोई जाने ना’, ‘मेड इन चाइना’ सहित अमायरा अब तक बॉलीवुड कि 25 फिल्मों में काम कर चुकी है। अमायरा ने बॉलीवुड के साथ साउथ सिनेमा में भी कई फिल्मों में काम किया हुआ है। अमायरा ने हिंदी के साथ साथ तमिल तेलुगु और भाषाओं की फिल्मों में काम करके वहाँ भी अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेरा हुआ है ।

YOU MAY ALSO READ :- Rabindranath Tagore birth anniversary : राष्ट्रगान के रचयिता और नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर का जीवन परिचय !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page