Saturday, September 21, 2024

Amrita Prakash Birthday Special: “विवाह” फिल्म की छोटी जिसने अपनी अपनी मासूमियत से जीत लिया था लोगों का दिल , अब 23 साल बाद ऐसी दिखती है अमृता प्रकाश !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Amrita Prakash Birthday Special: “विवाह” फिल्म की छोटी जिसने अपनी अपनी मासूमियत से जीत लिया था लोगों का दिल , अब 23 साल बाद ऐसी दिखती है अमृता प्रकाश !

 

अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) आज अपना 36वा जन्मदिन मना रही है । आपने अपनी लाइफ में एक न एक बार ‘विवाह’ फिल्म तो जरूर देखी होगी। फिल्म में पूनम और प्रेम की जोड़ी को दर्शको ने खूब सारा प्यार दिया था। फिल्म में इस जोड़ी के आलावा एक और किरदार को लोगों ने अपना बहुत प्यार दिया था।

जी हाँ हम बात कर रहें हैं फिल्म में छोटी का किरदार निभाने वाली अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) की। ‘विवाह’ फिल्म में उन्होंने सांवले रंग और सिंपल जीवन जीने वाली लड़की का किरदार निभाया था। आज एक्ट्रेस अपना 36वा जन्मदिन मना रहीं हैं।

अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) ने 4 साल की उम्र में ही कर दी थी अपने करियर की शुरुआत:

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) का जन्म 12 मई साल 1987 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था। इनके जन्म के बाद ही इनका पूरा परिवार मुंबई में शिफ्ट हो गया था। अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) ने 4 साल की उम्र में पहली बार कैमरे का सामना किया था।

अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर ‘तुम बिन’ (Tum Bin) फिल्म से की थी। उन्होंने बाद में मलयालम फिल्मों में भी काम किया था। वे डाबर और ग्लूकोन डी जैसे कई बड़े ब्रांड्स के विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं।

 

अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) की मां ने उनकी जिंदगी में निभाया है बहुत अहम रोल:

कुछ समय पहले ही अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) ने एक ऐड अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया हुआ था और बताया था । कि उनकी मां कोई अभिनेत्री नहीं थीं वो तो बस इस ऐड में मेरे साथ दिखी थीं। अमृता कहती है की मेरी मां ने मेरी जिंदगी में बहुत ज्यादा अहम रोल निभाया है। अमृता कहती है की मेरी माँ ने मुझे उस समय एक नई राह दिखाई थी जब वह खुद ही अपनी जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही थी ।

अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) ने बताया, “मेरी मां एक काफी क्रिटिकल सर्जरी से उबर रही थीं और उनके बचने की संभावना भी बहुत कम थीं। हम सभी लोग केरल जाकर शिफ्ट हो गए थे। मेरी माँ अपनी हालत में सुधार के लिए काफी स्ट्रगल कर रहीं थीं। कई महीनों तक जब उन्हें खुद में सुधार नहीं दिखे…वह मुझे देखकर भी काफी परेशान होती थीं क्योंकि तब मैं सिर्फ तीन साल की छोटी बच्ची थी जो कि केरल में सेट होने की एक जद्दोजहद में लगी हुई थी।

उन्होंने मुझे अपने कम्फर्ट जोन से निकलकर काम करने की सलाह दे डाली थी ।वह चाहती थीं कि मैं मै ऐसा कुछ करूं ताकि मुझमें कॉन्फिडेंस आ जाए।”

अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) ने बताया कि उस वक्त उनकी आर्थिक हालत अच्छी नहीं थी। इलाज में पैसा पानी की तरह बहा चुके थे। कमाई का कोई साधन नहीं था…लेकिन अमृता को एक स्टैंड देने के लिए…उन्हें अच्छी शुरुआत देने के लिए उनकी मां ने अपनी शादी के दो कंगन बेचे और जो पैसे मिले उनसे एक प्रोफेशन स्टूडियो में फोटोशूट करवाया। इस फोटोशूट को प्रोडक्शन हाउस भेज दिया गया। यहीं से अमृता को उनका पहला टीवी कमर्शियल मिला और साढ़े तीन साल की अमृता पहली बार स्क्रीन पर आईं। अमृता इस ऐड में अपनी मां के साथ दिखी थीं।

 

फिल्म ‘विवाह’ की छुटकी:

फिल्म ‘विवाह’ में अपनी मासूमियत से सभी को दीवाना बनाने वाली अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) अपनी असल जिंदगी में काफी ग्लैमरस है । विवाह मूवी साल 2006 में आई थी और उस समय अमृता सिर्फ 19 साल की थी ।आज अमृता 35 साल की हो गई है ।

फिल्म में छुटकी के किरदार ने उन्हें खासी लोकप्रियता दिला दी थी । शाहिद कपूर की साली बनकर उन्होंने सभी दर्शको का दिल जीत लिया था । एक्ट्रेस अपने काफी स्टनिंग फोटोज अपने इंस्टाग्राम पर हमेशा पोस्ट करती रहती है ।

अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) का ग्लैमरस लुक:

अमृता प्रकाश (Amrita Prakash) के इंस्टाग्राम पर उनकी बेहद हसीन तसवीरें मौजूद है । इंस्टा पर उन्हें 89.6 हजार लोग फॉलो कर रहे है । अमृता की फोटोज देखकर लगता है कि उन्हें घूमने का काफी शौक है । एथनिक हो या फिर वेस्टर्न हर लुक में अमृता बला की खूबसूरत लगती है ।

YOU MAY ASLO READ :- Freddy Daruwala birthday special : कोविड के चलते फ्रेडी दारूवाला नहीं कर पाये थे ‘हीरोपंती-2’ फिल्म !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page