Saturday, September 21, 2024

Amala Akkineni birthday special : साउथ में ही नहीं बल्कि हिंदी फिल्मों में भी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी है अमाला अक्किनेनी , 20 साल करी थी फिल्मों मे वापसी

Amala Akkineni birthday special : साउथ में ही नहीं बल्कि हिंदी फिल्मों में भी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी है अमाला अक्किनेनी, 20 साल करी थी फिल्मों मे वापसी

अक्किनेनी नागार्जुन साउथ सिनेमा के सुपर स्टार है । नागार्जुन आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वो इंडस्ट्री के एक बड़े स्टार हैं। नागार्जुन ने ना केवल दक्षिणी सिनेमा जगत में बल्कि हिंदी फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का काफी दम दिखाया हुआ है।

जहां नागार्जुन अपना जलवा चला रहा है वहीं उनकी उनकी पत्नी का भी बोलबाला उनसे जरा सा भी कम नहीं है । जी हां आज हम बात कर रहे हैं अभिनेता नागार्जुन की दूसरी पत्नी अभिनेत्री अमाला अक्किनेनी की। एक समय पर तो अमाला इंडस्ट्री की लीडिंग लेडी भी रही थी । अमाला का तमिल इंडस्ट्री में काफी दबदबा भी रह चुका है।

दरअसल आज अमाला अक्किनेनी (Amala Akkineni) का जन्मदिन है । अमाला आज अपना 56 वा जन्मदिन मना रही है । अमाला का जन्म 12 सितंबर साल 1967 को कोलकाता में हुआ था।

पति नागार्जुन के जैसे ही वो साउथ में ही नहीं बल्कि हिंदी फिल्मों में भी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। साल 1986 से लेकर साल 1992 के बीच तमिल इंडस्ट्री में उनका जलवा रहा था। उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया था। अगर उनकी बेस्ट फिल्मों की बात की जाए तो इसमें ‘उल्लादक्कम’, ‘लाइफ इज ब्यूटीफुल’, ‘वेदम पुदितु’, ‘पुष्पक विमान’, ‘मैथिली इन्नई काथली’, ‘निर्णायम’, ‘शिवा’, ‘कारवां’ और ‘दयावान’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

प्यार के लिए छोड़ दी थी इंडस्ट्री

अभिनेत्री अमाला अक्किनेनी, नागार्जुन की दूसरी पत्नी हैं। अमाला एक अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक भरतनाट्यम डांसर और एनिमल वेलफेयर एक्टिविस्ट भी हैं। कोलकाता से ताल्लुक रखने वाली अभिनेत्री ने करियर के पीक पर नागार्जुन को दिल दे दिया था । और फिर इंडस्ट्री को छोड़कर उनसे शादी कर ली थी। दोनों ने साल 1992 में शादी कर ली थी। आपको लोगो को बता दें कि नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन उसके बाद भी वो अमाला को देख उन पर अपना दिल हार गए थे ।

20 साल बाद किया था कमबैक

अमाला ने लगभग 20 साल के बाद अपना कमबैक भी किया हुआ था । और इसके साथ ही कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए हुए थे। अमाला ने अपने करियर की शुरुआत टी राजेंद्र की फिल्म ‘मैथिली इन्नई काथली’ से करी हुई थी। ये एक क्लासिकल फिल्म थी और इनकी ये फिल्म सुपर डुपर हिट भी रही थी। इसी फिल्म ने अमाला को रातों रात ही एक बड़ा स्टार भी बना डाला थे ।

वही दूसरी ओर अमाला अपने पति नागार्जुन के साथ आखिरी बार फिल्म ‘शिवा’ और ‘निर्णयम’ में नजर आई हुई थी । इसके बाद अमाला ने 20 साल के बाद साल 2012 में अपना कमबैक किया था। उनकी कमबैक फिल्म ‘लाइम इज ब्यूटीफुल’ थी। इस फिल्म से भी उन्होंने कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए हुए थे। इसके बाद अमाला ने कई टीवी शोज भी किये हुए थे ।

कभी हुई थीं अरेस्ट

अमाला अक्किनेनी एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ सामाजिक कार्यों के लिए भी खूब जानी जाती हैं। अमाला एनजीओ ‘ब्लू क्रॉस ऑफ हैदराबाद’ की को-फाउंडर भी हैं। अगर एक रिपोर्ट्स की मानें तो कुछ सालों पहले अमाला और उनके साथ 9 लोगों को जंगलों में कोल माइनिंग के खिलाफ प्रोटेस्ट करने पर अरेस्ट कर लिया गया था ।


यह भी पढे: Anurag Kashyap Birthday special : अपनी अलग-अलग फिल्मों के जरिए समाज की कड़वी सच्चाई को भी बड़े पर्दे पर दिखाते रहते हैं अनुराग कश्यप!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page