Saturday, September 21, 2024

Allu Arjun Birthday special : फ्लॉवर नहीं फायर ही हैं अल्लू अर्जुन, एक्टिंग के अलावा सिंगिंग में भी हैं माहिर अल्लू अर्जुन !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Allu Arjun Birthday special : फ्लॉवर नहीं फायर ही हैं अल्लू अर्जुन, एक्टिंग के अलावा सिंगिंग में भी हैं माहिर अल्लू अर्जुन !

पुष्पा: द राइज की सक्सेस से दुनिया भर में पहचान बनाने वाले अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) आज 42वां जन्मदिन मना रहे हैं। अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) ने ऐसे तो अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं, लेकिन पुष्पा ने उन्हें स्टार से सुपरस्टार का टैग दिया है। लेकिन क्या आप जानते हैं एक्टिंग में माहिर अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) सिंगिंग और डांसिंग में भी अपना जलवा बिखेरते हैं। यही वजह है कि अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) को साउथ फिल्म इंडस्ट्री में ऑल इन स्टाइलिश स्टार और आइकन स्टार भी कहा जाता है।

 

पियानो टीचर बनना चाहते थे अल्लू अर्जुन (Allu Arjun):

8 अप्रैल 1982 को जन्मे अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) ने मात्र 2 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू कर लिया था। उनकी पहली फिल्म 1985 में रिलीज हुई चिरंजीवी स्टारर ‘विजेता’ थी। लेकिन वे कभी एक एक्टर नहीं बनना चाहते थे। वे एक पियानो टीचर बनना चाहते थे। पर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। जब वे बड़े हुए तो उन्हें लगा कि वे एक्टिंग के लिए ही बने हैं और इसी में करियर बनाने लगे।

 

करियर की शुरूआत में नहीं चला था अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) का  जादू:

एकटिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद अल्लू कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। ‘आर्या’ के बाद अल्लू ने अपने करियर में ‘बनी’, ‘हैप्पी’, ‘देसमुदुरु’ और ‘परुगु’ जैसी फिल्मों में काम किया। ये सभी फिल्में ठीक ठाक रहीं। लेकिन साल 2009 में रिलीज हुई ‘आर्या 2’ ने अल्लू को स्टार बना दिया। फिर अल्लू ने ‘वेदम’, ‘जुलायी’, ‘सन ऑफ सत्यमूर्ति’, ‘सराइनोडु’, ‘डीजे’ और ‘अला वैकुंठपुरमलो’ जैसी फिल्में दीं। साल 2019 में ‘पुष्पा: द राइज’ रिलीज हुई। इस फिल्म ने अल्लू को सूपरस्टार बना दिया।

“पुष्पा”  फिल्म के लिए मिला था अल्लू अर्जुन (Allu Arjun)  नेशनल अवार्ड:

‘पुष्पा: द राइज’ के लिए अल्लू अर्जुन ने बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड अपने नाम किया। वो तेलुगु सिनेमा के इतिहास के पहले एक्टर हैं जिन्हें नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके अलावा फिल्म के लिए अल्लू ने फिल्मफेयर साउथ और साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवार्ड (SIIMA) भी अपने नाम किया।

बर्थ डे पर अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) करते हैं ब्लड डोनेट:

हर साल अपने जन्मदिन पर एक्टर ब्लड डोनेट करते हैं और साथ ही ब्लड डोनेट कैंप रखते हैं, जिसमें उनके फैंस भी ब्लड डोनेट करते हैं। जानकारी के अनुसार, एक्टर आज के दिन शारीरिक और मानसिक रूप से विकलांग बच्चों के लिए आयोजित कार्यक्रमों में भी शामिल होते हैं

 

इंस्टाग्राम के साथ कोलैबोरेट करने वाले पहले भारतीय अभिनेता:

पुष्पा फिल्म की रिलीज के बाद ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम मे अल्लू अर्जुन के साथ कोलैबोरेट किया था। इस कोलैब के तहत इंस्टाग्राम ने अपने ऑफिशियल हैंडल पर अल्लू अर्जुन का वीडियो भी शेयर किया था। इसी के साथ अल्लू देश के पहले और इकलौते ऐसे अबिनेता हैं जिनके साथ इंस्टाग्राम ने कोलैबोरेट किया है।

मैडम तुसाद’ में लगा वैक्स स्टैच्यू:

मार्च 2024 में अल्लू का मैडम तुसाद म्यूजियम दुबई में वैक्स स्टैच्यू लगाया गया। इस स्टैच्यू में अल्लू ‘पुष्पा’ के सिग्नेचर स्टेप में ही खड़े नजर आ रहे हैं। इस स्टैच्यू का अनावरण खुद अल्लू अर्जुन ने ही किया था।

 

आज  आयेगा ‘पुष्पा 2: द रूल’ का टीजर:

अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) के बर्थ डे पर ‘पुष्पा 2’ का टीजर रिलीज किया जायेगा। मेकर्स ने टीजर को आज यानी 8 अप्रैल सुबह 11.07 पर रिलीज करने की घोषणा करी थी।

YOU MAY ALSO READ :- Ramgopal varma birthday special : बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्री देवी के दीवाने हुआ करते थे रामगोपाल वर्मा,इन कुछ चुनिंदा फिल्मों ने राम गोपाल वर्मा को बनाया दिया था हिंदी सिनेमा का ‘सरकार’ !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page