Saturday, September 21, 2024

Adnan sami birthday special : सिर्फ 16 महीनों में अदनान सामी ने कम किया था अपना 167 किलो वजन, आईए जानते है इनसे जुड़ी कुछ बातें !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Adnan sami birthday special : सिर्फ 16 महीनों में अदनान सामी ने कम किया था अपना 167 किलो वजन, आईए जानते है इनसे जुड़ी कुछ बातें !

अदनान सामी (Adnan sami) ने पांच साल की उम्र में पियानो बजाना शुरू कर दिया था और वो  स्वीडन और यूएई जैसे कई देशों में प्रदर्शन करने वाले एक कुशल संगीतज्ञ पियानो वादक  रहे है । साल 1991 में अदनान सामी (Adnan sami) का पहला एकल एल्बम “राग” रीलिज़ हुआ था। आज अदनान के जन्मदिन पर जानते है इनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें

 

पाकिस्तान मे हुआ था अदनान सामी (Adnan sami) का जन्म:

 

अपनी सुरीली आवाज से सभी लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले अदनान सामी (Adnan sami) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अदनान का जन्म 15 अगस्त साल 1971 को पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था। एक काफी लम्बी लड़ाई के बाद अदनान को साल 2016 में भारतीय नागरिकता मिली थी।

अदनान सामी (Adnan sami) का सिंगिंग करियर:

 

अदनान सामी (Adnan sami) के गाने “कभी तो नजर मिलाओ” जिसके म्यूजिक वीडियो में मॉडल अदिति गोवित्रीकर थी और लिफ्ट करा दे, जिसका म्यूजिक वीडियो मे बॉलीवुड स्टार गोविंदा थे । अदनान के ये दोनो ही एलबम काफी हिट हुए थे ।

वीडियो अनिल मेहरा द्वारा शूट किए गए थे जिन्होंने लोकप्रिय हिंदी फिल्मों हम दिल दे चुके सनम और लगान की शूटिंग की थी। इस एल्बम की अपार सफलता को देखते हुए, मैगनसाउंड और अदनान ने एक एल्बम ऑलवेज तुम्हारा है जो इस एल्बम के नंबर का रीमिक्स संस्करण है।

वह जल्द ही एक “सनसनी” बन गए, जिसने हिंदी फिल्म निर्माता बोनी कपूर को अपनी फिल्म के लिए संगीत देने के लिए आमंत्रित किया। यश चोपड़ा और सुभाष घई जैसे उस समय के शीर्ष हिंदी फिल्म निर्माताओं के लिए भी हिंदी फिल्मों के लिए गीतों की रचना और गायन उनके लिए यह शुरुआत थी। उनके संगीत वीडियो और जीवंत प्रदर्शन की अपार लोकप्रियता के कारण, उन्हें इस समय अभिनय के प्रस्ताव भी मिलने लगे थे।

मिर्ज़ा (“पाल” पाल “) और सबसे प्रसिद्ध, अमिताभ बच्चन (” कभी नही कभी नहीं ”)। और 2007 में हिट सलाम-ए-इश्क: ए ट्रिब्यूट टू लव से साउंडट्रैक।

अदनान ने फिल्म “युवा “(2004) के गीतों के हिंदी संस्करण के अलावा तमिल और तेलुगु संस्करणों के लिए भी गीत गाया, जिसका संगीत भी ए.आर.रहमान ने बनाया था।

रहमान के अलावा, उन्होंने संगीतकार युवान शंकर राजा के साथ भी काम किया, उन्होंने सतम पोडाथेय के हिट तमिल गीत “ओह इंतेहा कधल” और हाल ही में रिलीज़ हुई शिव ओरसुला सक्ति से “ओरु काल” को गाया, जो बहुत लोकप्रिय और व्यापक रूप से देखा गया।

 

अदनान सामी (Adnan sami) का व्यक्तिगत जीवन:

अदनान 1993 में अभिनेत्री ज़ेबा बख्तियार से शादी के बंधन में बंध गए। उन्हें अज़ान सामी खान नाम के एक बेटे का आशीर्वाद मिला था, लेकिन उनकी शादी के तीन साल बाद, उनके बीच एक बुरा तलाक हो गया था। 2001 में, उन्होंने एक व्यवसायी अरब सबा गलादरी से शादी की, लेकिन 2004 में, उन्होंने एक पति और पत्नी के रूप में अपने रिश्ते को समाप्त करने का फैसला किया।

 

अदनान सामी (Adnan sami) ने 167 किलो अपना वजन किया है कम:

 

2006 में, अदनान के डॉक्टर ने बताया कि उनके पास रहने के लिए सिर्फ छह महीने हैं। भारी आहार और व्यायाम से, उन्होंने 16 महीनों में 167 किलो वजन कम किया। 2 साल बाद, अदनान ने अरब सबा से दोबारा शादी कर ली लेकिन उनका विवाह संबंध केवल 1 साल तक चला और फिर से उसने तलाक के लिए अर्जी दी।

अदनान सामी (Adnan sami) की नेट वर्थ:

अदनान अपनी पत्नी रोया फरयाबी के साथ एक शानदार जीवन व्यतीत कर रहे हैं। उन्होंने अपने गायन पेशों से एक सुंदर राशि अर्जित की है। उन्हें भारत में अब तक के सबसे अधिक बिकने वाले स्वतंत्र एल्बम बेचने का श्रेय भी दिया जाता है। अदनान की टोटल नेट वर्थ 50 मिलियन डॉलर बताई जाती है ।

YOU MAY ALSO READ :- आईए जानते हैं स्वतंत्रता सेनानी मंगल पांडेय से जुड़े हुए महत्वपूर्ण तथ्यों के बारे में और इन्हें क्यों दी गई फांसी ?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page