Sunday, September 22, 2024

Aditya Pancholi birthday special: काम से ज्यादा विवादों से सुर्खियों में रहे है आदित्य पंचोली !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :

आदित्य पंचोली जन्मदिन विशेष (Aditya Pancholi birthday special) :

Aditya Pancholi

आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) बॉलीवुड के एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. आदित्य बॉलीवुड के उन अभिनेताओ में से एक हैं जिनकी स्मार्टनेस की लड़कियां पूरी तरह से कायल थीं।  अपने समय के सबसे चर्चित कलाकारों से साथ काम करने बावजूद भी आदित्य पंचोली के बॉलीवुड करियर में कुछ खास उछाल नहीं आया था।

उन्होंने शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘यस बॉस’ करी और लोगों में अपनी पहचान बनाई तो थी लेकिन इसका असर ज्यादा दिन तक नही रहा।  उसके बाद उनका जीवन सिर्फ विवादों से घिरा रहा।  उनका नाम कंगना से लेकर कई और बड़ी अभिनेत्रियों के साथ अलग-अलग वजहों से विवादों में जुड़ा रहा. आदित्य पंचोली इंडस्ट्री से लगभग गायब ही हो गए हैं।  आज आदित्य पंचोली का जन्मदिन है आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी के बारे में.

आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) आज अपना 57 वां जन्मदिन मना रहे:

इनका जन्म मुंबई में 4 जनवरी 1965 हुआ था।  आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) का फिल्मी परिवार से काफी पुराना ताल्लुक था. वो सिनेमा ने आने बाद सहायक अभिनेता के तौर पर काम की शुरुआत की।  आदित्य ने अपने से 6 साल बड़ी एक्ट्रेस जरीना वहाब से शादी कर ली थी।  आदित्य के बेटे सूरज पंचोली हैं जिन्होंने सलमान खान के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘हीरो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।  और उनकी एक बेटी भी है जिसका नाम सना पंचोली है।

आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) द्वारा निभाए गए ‘यस बॉस’ के किरदार के लिए आज भी लोग करते हैं याद:

आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) के बेहतरीन फिल्मो में से एक थी ‘यस बॉस’ इस फिल्म में आदित्य पंचोली शाहरुख खान के बॉस के किरदार मे नज़र आये थे.इसमे आदित्य विलेन के किरदार में थे. इस फिल्म में उन्हें बेस्ट नेगेटिव रोल के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था. उन्होंने उस समय अपने दमदार अभिनय से शाहरुख खान को बराबर की टक्कर दी लेकिन उसका लाभ उन्हें ज्यादा मिल नहीं पाया, उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1986 की टेलीविजन फिल्म ‘सस्ती दुल्हन महंगा दूल्हा’ से की थी।

1990 में रिलीज हुई फिल्म महासंग्राम में उन्हें अहम किरदार निभाने का मौका मिला, जिसके बाद उनके काम को पहचान मिलने लगी। इसके बाद आदित्य पंचोली इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार बन गए। 80 और 90 के दशक में उनका करियर तेजी से आगे बढ़ रहा था। उन्होंने ज्यादातर फिल्में सहायक कलाकार के तौर पर कीं।

जब उन्होंने मुख्य अभिनेता के तौर पर काम किया तो उनकी फिल्मों को ज्यादा सफलता नहीं मिली। उन्होंने अपने करियर में ‘दयावान’, ‘धर्मयुद्ध’, ‘अमाला’, ‘कातिल’, ‘मोहब्बत का पैगाम’, ‘सैलाब’, ‘नामचीन’, ‘विष्णु-देवा’, ‘साथी’ जैसी फिल्मों में काम किया है। ‘तहलका’, ‘मुकाबला’. ‘सुरक्षा’, ‘जंग’, ‘बागी’, ‘यस बॉस’ और ‘तरकीब’ जैसी फिल्मों में काम किया।

आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) का विवादों से है गहरा नाता :

आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) का विवादों से गहरा नाता है और वो विवाद ऐसे हैं कि हर कोई उनसे दूर रहना चाहता है । आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) पर अपनी पड़ोसी से मारपीट, एक महिला से रेप और अभिनेत्रियों के साथ संबंध रखने का आरोप लगाया गया है। आदित्य(Aditya Pancholi) पर एक एक्ट्रेस से रेप का आरोप लगा था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) ने उन्हें नशीला पदार्थ देकर उनके साथ रेप किया और उनके साथ मारपीट भी की। इतना ही नहीं उन पर नौकरानी से रेप का भी आरोप लगा था। एक समय ऐसी खबरें आई थीं कि आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) का कंगना के साथ अफेयर है। उस वक्त कंगना और आदित्य एक-दूसरे के करीब थे, बाद में उनमें विवाद हो गया और वे अलग हो गए।

YOU MAY ALSO READ :- उत्तर प्रदेश सरकार ने 18 वर्ष से कम आयु के छात्र – छात्राओं पर लगाया दो पहिया वाहन और चार पहिया वाहन चलाने पर प्रतिबंध

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page