Saturday, September 21, 2024

अभिषेक बच्चन जन्मदिन विशेष: ‘रिफ्यूजी’ फिल्म से करी थी बॉलीवुड मे डेब्यू, जन्मदिन पर खास अंदाज मे किया बहन श्वेता ने अभिषेक को विश

अभिषेक बच्चन जन्मदिन विशेष: ‘रिफ्यूजी’ फिल्म से करी थी बॉलीवुड मे डेब्यू, जन्मदिन पर खास अंदाज मे किया बहन श्वेता ने अभिषेक को विश

Digital News Guru Birthday Special: अभिषेक बच्चन ने 24 साल के करियर में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है। अभिषेक के जन्मदिन पर बहन श्वेता बच्चन नंदा और भांजी नव्या नवेली नंदा ने भी अभिनेता अभिषेक बच्चन को खास तरीके से बर्थडे विश किया है।

अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। आज 5 फरवरी को अभिनेता अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं, सभी उनके चाहने वाले उनको जन्मदिन की बधाई दे रहे है, इसके साथ ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक ने साल 2000 में फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में कदम रखा था। पिता से हटकर जूनियर बच्चन ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई। भले ही अभिषेक कि डेब्यू फिल्म नहीं चली, लेकिन अपनी परफॉर्मेंस से उन्होंने काफी लोगों का दिल जीत लिया है।

बैक टू बैक 15 फिल्में रहीं फ्लॉप

करीना कपूर के साथ रिफ्यूजी फिल्म करने के बाद अभिषेक बच्चन को एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे , लेकिन सभी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर धाराशायी हो गईं थी। उन्होंने एक या दो-तीन नहीं बल्कि बैक-टू-बैक 15 फ्लॉप फिल्में दी थीं, जिसमें तेरा जादू चल गया ढाई अक्षर प्रेम के, बस इतना सा ख्वाब है, हां मैंने भी प्यार किया शरारत, मैं प्रेम की दीवानी और ‘एलओसी- कारगिल’ समेत कई फिल्मे शामिल हैं।

चार साल में मिली पहली हिट

अभिषेक बच्चन के लिए शुरू के चार साल बहुत निराशाजनक रहे। एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों की झड़ी लगाने के बाद साल 2004 अभिनेता के लिए खास रहा, क्योंकि इस साल उन्होंने करियर की पहली सुपरहिट फिल्म दी थी। उनकी पहली हिट फिल्म थी धूम जिसमे एसीपी जय दीक्षित की भूमिका अभिषेक ने निभाई थी अभिषेक के साथ साथ अभिनेता जॉन अब्राहम, उदय चोपड़ा, बिपाशा बसु, एशा देओल भी इस फिल्म मे लीड रोल में थे।

अभिषेक बच्चन की हिट फिल्में

धूम के बाद अभिषेक बच्चन के लड़खड़ाते करियर को संभलने का मौका मिला। इंडस्ट्री में थोड़ा और पैर जमाने में मदद मिली बंटी और बबली से। यह मूवी भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। फिर तो मानो अभिषेक की किस्मत चमक उठी। उन्होंने सरकार, दस, ब्लफमास्टर, कभी अलविदा ना कहना, धूम 2, गुरु, सरकार राज, दोस्ताना, पा, बोल बच्चन, धूम 3, हैप्पी न्यू ईयर जैसी हिट फिल्में अभिषेक ने बॉलीवुड मे दी है, और पा फिल्म के लिए अभिषेक को नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

ओटीटी से बनाई खास पहचान

बड़े पर्दे पर भले ही अभिषेक बच्चन ने तमाम हिट और सुपरहिट फिल्में देकर नाम कमाया, लेकिन उन्हें असली पॉपुलैरिटी ओटीटी से मिली है। साल 2020 में आई अभिषेक की पहली ओटीटी फिल्म लूडो (Ludo) को लोगों ने खूब पसंद किया था। इसी साल अभिषेक की पहली वेब सीरीज ब्रीथ भी रिलीज हुई। इसमें अभिषेक के अभिनय को सबसे ज्यादा सराहा गया।

श्वेता ने अनोखी तस्वीर की शेयर

श्वेता बच्चन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर अभिषेक बच्चन के साथ बचपन की एक तस्वीर शेयर की है। इस फोटो ने अभिषेक सोफे पर बैठ कर कैंडी खा रहे हैं और श्वेता उन्हें निहार रही हैं। इस फोटो के उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘ऐसा नहीं है- यदि आप जानते हैं तो आप जानते हैं। यह केवल आप जानते हैं और मैं जानती हूं। यह आपका बड़ा दिन है छोटे भाई- आशा है कि आप गीत का आनंद लेंगे। लव यू’।

नव्या ने मामा को ऐसे किया विश

श्वेता बच्चन के अलावा नव्या नवेली नंदा ने भी मामा को खास अंदाज में बर्थडे विश किया। नव्या नवेली नंदा ने अपने इंस्टाग्राम की स्टोरी पर अभिषेक के साथ अपने बचपन की तस्वीर शेयर की है। तस्वीर में नन्हीं नव्या के साथ बेबी अगस्त्य नंदा भी नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘सभी के पसंदीदा को जन्मदिन की शुभकामनाएं, खासकर मेरे’।

धूमधाम से हुई थी ऐश्वर्या राय से शादी

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की केमिस्ट्री जितनी रील लाइफ में लोगों को पसंद आई उससे कई ज्यादा रीयल लाइफ में हिट रही है। दोनों ने शादी से पहले कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘ढाई अक्षर प्रेम के’, कुछ न कहो और गुरु जैसी फिल्में शामिल हैं। इस कपल की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी। कहते हैं प्यार से पहले दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई थी। वहीं साल 2006 आते-आते इस कपल की दोस्ती प्यार में तब्दील हुई।

अभिषेक बच्चन ने एक रिपोर्ट मे खुलासा किया था कि फिल्म गुरु के दौरान जब वो और ऐश्वर्या साथ ठहरे हुए थे, उसी वक्त ही उन्होंने ऐश्वर्या राय को प्रपोज कर दिया था और ऐश्वर्या ने हां कहा था। बस फिर क्या था अभिषेक उनके घर रोका करने पहुंच गए थे

वहीं साल 2007 में दोनों की शाही अंदाज में शादी हुई। इस कपल ने जलसा बंगले में सात फेरे लिए थे। इस कपल की शादी में बड़े-बड़े स्टार्स के साथ-साथ पूरा मुंबई शहर भी शामिल हुआ था। जलसा बंगले के बाहर लोगों की भीड़ लग गई थी।

अभिषेक और ऐश्वर्या राय के रिश्ते मे है कुछ अनबन ?

इस पजोड़ी को लेकर सोशल मीडिया पर काफी अफवाहें उड़ रही हैं। जो अभिषेक बच्चन की एक पोस्ट की गई तस्वीरों से शुरू हुई थी। अभिषेक बच्चन द्वारा कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें शेयर की गई, जिसमें वह अपने नए लुक के नजर आ रहे थे। इस दौरान एक्टर के हाथों में शादी वाली अंगूठी नहीं नजर आई, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर उनके और पत्नी ऐश्वर्या के रिश्ते की अनबन की बातें चलने लगी है।

यह भी पढे: Dutee Chand Birthday Special: जानें कौन हैं दुती चंद और उनकी उपलब्धियां?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page