Sunday, September 22, 2024

Aamna sharif birthday special : फिल्मों से करी थी आमना शरीफ ने अपने करियर की शुरूआत, कशिश बनकर हो गयी थी घर – घर मे फेमस

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Aamna sharif birthday special : फिल्मों से करी थी आमना शरीफ ने अपने करियर की शुरूआत, कशिश बनकर हो गयी थी घर – घर मे फेमस

16 जुलाई को छोटे परदे की बड़ी अदाकारा आमना शरीफ अपना जन्मदिन मना रही हैं। आमना शरीफ का जन्म मुंबई में ही साल 1982 में हुआ था और उनकी पढ़ाई भी यही से हुई।

आमना शरीफ जब अपना कॉलेज कर रही थीं तभी से उनको कई मॉडलिंग और म्यूजिक वीडियो के ऑफर आने शुरू हो गये थे । फिल्मों और टेलीविजन में आने से पहले आमना ने बहुत सारे म्यूजिक वीडियो में भी काम किया हुआ है।

आमना शरीफ आज 39 साल की हो चुकी हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरों को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना वाकई बहुत मुश्किल है। सीरियल ‘कही तो होगा’ से ‘कशिश’ बनकर सबके दिलों पर छाने वाली आमना शरीफ की तस्वीरों में उनकी भोली सी सूरत आज भी उनके प्रशंसकों को दीवाना बना देती है। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनके टेलीविजन, फिल्म और निजी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से बताएंगे।

फिल्मों से की थी अभिनय की शुरुआत

शायद बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होगे कि अभिनेत्री आमना शरीफ ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टेलीविजन से नहीं बल्कि फिल्मों से करी हुई थी । आमना ने साल 2002 में जीजंक्शन नामक तमिल फिल्म से अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत करी थी । हालांकि इसके बाद आमना ने टीवी की ओर अपना रुख कर लिया था। कही तो होगा के खत्म होने के बाद उन्होंने फिर से फिल्मी परदे का रुख किया। उन्होंने आलू चाट, एक विलन, शक्ल पे मत जा जैसी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें फिल्मों में वो सफलता नहीं मिली जो टेलीविजन शोज के द्वारा मिली।

कशिश बनकर आमना शरीफ हो गयी थी सबसे ज्यादा फेमस

आमना शरीफ का बॉलीवुड करियर भले ही न चला हो, लेकिन टेलीविजन पर उन्हें लोगों ने काफी पसंद किया। उनका सीरियर ‘कही तो होगा’ पांच साल तक चला। इस शो में आमना ने कशिश की भूमिका निभाई थी। शो में उनके अपोजिट राजीव खंडेलवाल नजर आए थे।

कशिश बनकर आमना के हुस्न का जादू कुछ इस कदर चला कि वो रातों-रात स्टार बन गईं। इस शो में पहनी हुईं उनकी पोशाक और गहने उस वक्त सब ट्रेंड हुए और उन्हें कई प्रशंसक फैशन आइकॉन के तौर पर देखने लगे। कही तो होगा के अलावा आमना कई शोज में बतौर अतिथि भी पहुंची। कही तो होगा के बाद वो होंगे जुदा ना हम, एक थी नायिका में नजर आईं। लेकिन उन्हें जो प्यार कशिश के लिए मिला वो इन शोज में नहीं मिला।

इन कुछ एक्टर के साथ जुड़ा था आमना का नाम

आमना शरीफ की प्रोफेशनल जिंदगी से साथ-साथ निजी जिंदगी भी चर्चा में रही। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरियल कही तो होगा में काम करते हुए आमना शरीफ और राजीव खंडेलवाल एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन दोनों का रिश्ता लगभग 3 साल तक चला। राजीव के अलावा आमना का नाम टीवी एक्टर विकास सेठी, इकबाल खान और शब्बीर आहलूवालिया के साथ भी जोड़ा गया। इन सबके अलावा बॉलीवुड अभिनेता आफताब शिवदसानी के साथ भी उनका नाम जुड़ा।

बॉयफ्रेंड से शादी के लिए बदला धर्म

बता दें कि आमना शरीफ ने 1 साल तक डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर अमित कपूर को डेट करने के बाद 27 दिसंबर 2013 में उनसे शादी कर ली थी। अमित कपूर से शादी करने के लिए आमना शरीफ ने अपना धर्म छोड़ हिन्दू धर्म अपना लिया था। साल 2015 में आमना ने बेटे को जन्म दिया। उनके बेटे का नाम आर्यन कपूर है। आमना शरीफ लगातार फिल्मों में सक्रिय हैं। हाल ही में वह फिल्म रूही में नजर आई थीं।


यह भी पढे: Sanjay Narvekar birthday special : संजय ने फिल्मों मे आने के लिए किया था कम से कम 10 साल तक संघर्ष, संजय दत्त के साथ आये थे फिल्म मे नज़र

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page