Sunday, September 22, 2024

कानपुर के गंगा बैराज में मैगी है खास, मैगी की वजह से रोज हजारों लोगों की लगती है भीड़।

कानपुर के गंगा बैराज में मैगी है खास, मैगी की वजह से रोज हजारों लोगों की लगती है भीड़।

Digital News Guru Kanpur Desk : कानपुर नगर के गंगा बैराज में हर रोज हजारों की भीड़ देखने को मिलती है लेकिन यह भीड़ सिर्फ वहां घूमने के लिए नहीं बल्कि गंगा बैराज में स्थित मैगी पॉइंट्स की वजह से भी देखने को मिलती है। आपको बता दे कि कानपुर के गंगा बैराज में लोग मैगी खाना बहुत पसंद करते है । जिससे यहां मैगी पॉइंट्स पर भी काफी भीड़ देखने को मिलती है।

आइये हम आपको बताते है कि कानपुर के गंगा बैराज पर स्थित मैगी पॉइंट पर ही क्यों इतनी भीड़ आपको देखने को मिलती है । जबकि यहाँ पर आपको कई सारे मैगी पॉइंट्स देखने को मिलेंगे, लेकिन यहाँ की मैगी की बात ही कुछ अलग है ।

मैगी नूडल्स का नाम सुनकर यदि आपके मुँह में भी पानी आ जाता है, तो आज हम आपको ले चलते हैं ,कानपुर के गंगा बैराज की एक ऐसी दुकान पर जहाँ आपको तरह तरह के स्टाइल से बनी मैगी मिल जाएगी और वो भी बहुत ही रीज़नबल प्राइस पर । यदि आप कहीं घूमने गए हों और काफी तेज़ भूख लगी हो और ऐसे में आपको कहीं से मैगी की खुशबू आ जाये तो ये आपको अपनी ओर खींच ही लेगी। कानपुर के गंगा बैराज की ये मैगी आपको ज़रूर खानी चाहिए।

यूपी का शहर कानपुर कई चीज़ों के लिए मशहूर है ,वहीँ यहाँ पर आपको गंगा जी के भी दर्शन होंगे । यहाँ आपको पर्यटकों की सबसे ज़्यादा भीड़ भाड़ देखने को मिलेगी । जहाँ आप नौका विहार भी कर सकते हैं । वहीँ यदि घुमते घुमते आपको भूख लग जाये तो उसका भी यहाँ अच्छा खासा इंतज़ाम किया गया है । जहाँ आपको कई ईटिंग पॉइंट मिल जायेंगे। जहाँ हर तरह की चीज़ें उपलब्ध हैं । मगर हमारा ध्यान खींचा सनी मैगी पॉइंट ने जो यहाँ गंगा बैराज पर ही है । यहाँ पर लोगों की काफी भीड़ को देखकर आप भी सोच में पड़ जायेंगे कि आखिर यहीं पर इतनी भीड़ क्यों?

हालाकि यहाँ और भी कई मैगी पॉइंट हैं मगर लोग खासकर इसी शॉप पर मैगी का टेस्ट लेने आते हैं । दरअसल लोगों का यह मानना है, कि यहाँ की मैगी सबसे ज़्यादा स्वादिष्ट होती है । साथ ही प्राइस भी बहुत ज़्यादा नहीं है। इतना ही नहीं यहाँ इस मैग्गी प्वाइंट पर काफी सफाई से मैगी बनाई जाती है। आपको बता दें कि कानपुर के गंगा बैराज पर सनी मैगी पॉइंट की इस शॉप पर आपको वेजिटेबल मैगी 40 रूपए में मिल जाएगी और मैगी विथ बटर खानी है तो वो आपको 50 रूपए की एक प्लेट मिल जाएगी ।

ये शॉप एक आंटी की है जो बेहद प्यार से सभी के लिए मैगी बनातीं हैं। इसमें वो प्याज़, शिमला मिर्च और टमाटर जैसे कई वेजीस डालकर पहले उसे उबाल लेतीं हैं फिर इसके बाद इसमें मैगी के नूडल्स डालती हैं और फिर मैगी का मसाला। साथ ही इसके बाद सब्ज़ी मसाला डालकर इसे ढककर थोड़ी देर पकाती हैं अब इसमें मैगी बना कर मसाला भी ऐड करतीं हैं । फिर इसे गरमा गरम आपके सामने परोसा जायेगा । जिस पर कानपुर वाले बड़े ही चाव से चाट मसाला छिड़ककर खाते हैं । अब आप इसे कैसे खाना पसंद करेंगे?


यह भी पढे: “ऐसा कोई सगा नहीं ,जिसको हमने ठगा नहीं” कानपुर के प्रसिद्ध ठग्गू के लड्डू का स्वाद 55 सालो से है जैसा का तैसा…

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page