Sunday, September 22, 2024

Mohammed Siraj birthday special:भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कैसे तय किया  70 रुपये से लेकर 7 करोड़ तक का सफर!

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

Mohammed Siraj birthday special:भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कैसे तय किया  70 रुपये से लेकर 7 करोड़ तक का सफर!

 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) आज यानी 13 मार्च को अपना 30वां जन्मदिन मना रहे। सिराज का जन्म 13 मार्च, साल 1994 को हैदराबाद में हुआ था और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj ) अपने शहर से गहरा लगाव रखते हैं। उन्होंने अपने जन्मदिन पर अपने संघर्ष के दिनों को याद किया है। इससे जुड़ा एक वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है। इसमें सिराज ने अपने शुरुआती दिनों के संघर्ष के साथ ही हैदराबाद शहर से अपने लगाव पर दिल खोलकर बात की है।

 

तीनों फॉर्मेट खेलते हैं मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj:

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के बाद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ही भारतीय टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज बन गए हैं। बीसीसीआई ने हाल ही में खिलाड़ियों को लेकर सलाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी करी थी। इस लिस्ट में मोहम्मद सिराज का नाम एक ग्रेड खिलाड़ी में शामिल हो गया था ।

 

एक मैच खेलने के लिए सिराज को मिलते थे मात्र 70 रुपये:

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) कि जिंदगी मे एक समय ऐसा था जब मोहम्मद सिराज को एक मैच खेलने के लिए मात्र 70 रुपये मिलते थे। बचपन में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को क्रिकेट खेलने के लिए काफी डांट और मार भी खानी पड़ती थी। इसके बावजूद भी सिराज पीछे नही हटे और वह चोरी छिपे क्रिकेट खेलने जाया करते थे।

 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने पिता की मदद के लिए कैटरिंग का काम किया’:

सिराज बेहद संघर्ष करके यहां तक पहुंचे। उन्होंने आगे बताया, “मैं पिता को सपोर्ट करने के लिए कैटरिंग का काम भी करता था। पिताजी ऑटो चलाते थे और वही अकेले घर में कमाने वाले थे। कैटरिंग के काम के दौरान कई बार रुमाली रोटी पलटाने में मेरे हाथ भी जल जाते थे। लेकिन ये सब भी ठीक है। बिना संघर्ष के सफलता आखिर कहां मिलती है। तब परिवार कहता था कि पढ़ाई पर ध्यान दो। लेकिन, मुझे क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था। पिताजी ही इकलौते पैसे कमाने वाले शख्स थे। जब मुझे 100 या 200 रुपये भी मिल जाते थे तो मैं बहुत खुश हो जाता था। मैं उसमें से 100-150 रुपये घर पर दे देता था और अपने लिए सिर्फ 50 रुपये रखता था।”

इसके बाद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बताया कि कैसे उन्होंने टेनिस बॉल क्रिकेट खेलकर अपनी रफ्तार को बढाया था। उन्होंने फैंस को भी एक संदेश दिया। सिराज ने कहा,”जब भी आप कड़ी मेहनत करेंगे तो आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी। आज नहीं तो कल, परसों या एक साल में या दो साल में या तीन साल में आपको उसका फल जरूर मिलेगा।”मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) अब आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

हैदराबाद आता हूं तो यहाँ के ईदगाह जरूर जाता हूं: सिराज

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने आगे कहा, “जब मैं छोटा था तो ये पूरा इलाका पहाड़ी हुआ करता था। जैसे ही मैं हैदराबाद में लैंड करता हूं तो मेरे दिमाग में सबसे पहले यही ख्याल आता है कि पहले घर जाऊंगा फिर ईदगाह। मैं दुनिया में जहां भी जाऊं, उतना सुकून नहीं मिलता, जितना कि यहां आकर मिलता है। हैदराबाद आता हूं तो यहां जरूर आता हूं।”

70 रुपये से 7 करोड़ का सफर:

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम का हिस्सा हैं। एक सीजन के लिए उन्हें 7 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। 70 रुपये से 7 करोड़ तक का यह सफर मोहम्मद सिराज के लिए काफी संघर्ष भरा रहा है। अपनी मेहनत और जुनून के दम पर मोहम्मद सिराज आज अपना अलग मुकाम बना चुके हैं। मोहम्मद सिराज की तारीफ क्रिकेट फैंस अक्सर करते रहते हैं। मोहम्मद सिराज को मियां मैजिक के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने कई ऐसी यादगार स्पेल डालने का काम किया है जिसमें भारतीय टीम को जीत मिली है।YOU MAY ALSO READ :- आज से शुरू हुआ रमजान का पाक महीना – आईए जानते हैं रोजेदारों को क्या नहीं करना चाहिए और रमजान का इतिहास!

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page