Saturday, September 21, 2024

गोरखपुर: Hit and Run: कार की टक्कर लगने से 100 फीट ऊपर उछलकर गिरा युवक ; गोरखपुर में 120 की स्पीड से चल रही कार ने 3 को रौंदा, मौके पर दो की मौत, एक घायल

गोरखपुर: Hit and Run: कार की टक्कर लगने से 100 फीट ऊपर उछलकर गिरा युवक ; गोरखपुर में 120 की स्पीड से चल रही कार ने 3 को रौंदा, मौके पर दो की मौत, एक घायल

Digital News Guru Uttar Pradesh Desk: गोरखपुर में रविवार देर रात तेज रफ्तार कार ने 3 युवकों को रौंद दिया। इसमें 2 की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक गंभीर है। टक्कर इतनी भीषण थी कि एक युवक करीब 100 फीट उछलकर दूर गिरा। जबकि बाकी दो युवक भी कई फीट दूर गिरे।

तीसरे युवक की हालत बेहद गंभीर है। हादसे के बाद कार सवार चालक मौके से भाग गया। घटना गोरखनाथ इलाके के रामनगर की है। हिट एंड रन का CCTV फुटेज भी सामने आया है। हालांकि, इसमें कार का नंबर नहीं दिख रहा है। पुलिस ने रात में ही शहर में नाकाबंदी करके चेकिंग शुरू की। लेकिन देर रात तक चालक पकड़ में नहीं आया।

 

हिट एंड रन का शिकार तीनों युवक जाहिदाबाद मोहल्ले के रहने वाले हैं। पहचान मोइन अख्तर, अकील अहमद और ताहिर के रूप में हुई। मोइन और अकील की मौके पर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तीनों खाना खाने के बाद घर से बाहर टहलने के लिए निकले थे।

120 से ज्यादा की स्पीड में थी कार

CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस का अनुमान है कि कार की स्पीड 100 से 120 के बीच रही है। इसमें दिख रहा है सड़क खाली है। तीनों युवक सड़क पर जा रहे हैं। पीछे से तेज रफ्तार कार आती है और पलक झपकते ही टक्कर मार देती है। टक्कर से सड़क की तरफ चल रहा युवक उछलकर दूर गिरा। बाकी, दो को कार रौंदते हुए निकल गई। इसके बाद कार रुकी नहीं और वहां से नकहा पुल की ओर भाग गई।

जोरदार आवाज के साथ हुई टक्कर

वहीं जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त सड़क पर ट्रैफिक भी कम थी। जिसकी वजह से कार सवार भाग निकले। हालांकि, टक्कर की आवाज इतनी जोरदार थी कि आवाज सुनकर वहां से गुजर रहे राहगीरों के साथ आसपास के घरों से लोग बाहर निकल आए। तीनों युवक सड़क पर अलग-अलग जगहों पर पड़े थे।

आसपास के लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। चूंकि, घटनास्थल से गोरखनाथ थाना भी बेहद पास ही है, इसलिए पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंच गई। लेकिन, दो युवकों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। SP सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि पुलिस फुटेज के सहारे पर कार सवार की खोज में लगी हुई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मृतकों की शिनाख्त मोईन (42) और अकील अहमद (38) के रूप में हुई है।

 

दोनों मृतक और घायल बड़े बिजनेसमैन थे। मोइन (42) और अकील अहमद (38) पावरलूम चलाते थे और उनका गोरखनाथ इलाके में टैक्सटाइल्स सहित अन्य कई बिजनेस थे। तीनों आसपास ही रहते थे, इसलिए रात खाना खाकर साथ टहलने निकले थे।

बहन ने किडनी देकर बचाई थी मोइन की जान

हादसे में मारे गए युवक मोइन के पिता का नाम हाजी कमरूदृदीन है। मोइन की कुछ साल पहले किडनी खराब हो गई थी। काफी इलाज चला। बाद में सगी बहन ने एक साल पहले भाई को किडनी दान की थी। इसके बाद बहन की किडनी लगाकर मोइन की जान बचाई जा सकी।

ऑपरेशन के बाद से मोइन ज्यादातर घर पर ही रहते थे। वे दिन में अपने पावरलूम का काम खत्म होने के बाद रात में टहलने निकलते थे। उनकी शादी हो चुकी है। एक करीब 10 साल का बेटा है। जबकि, दूसरा मृतक अकील अहमद की गोरखनाथ इलाके के जाहिदाबाद में ही निशा टैक्सटाइल्स के नाम से पावरलूम है।

यह भी पढे: माउथ फ्रेशनर के रूप में परोसी गई सूखी बर्फ से मुंह जलने के बाद वेट्रेस पर आपराधिक साजिश रचने का मामला किया गया दर्ज !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page