Saturday, September 21, 2024

Saurabh shukla birthday special: गर्लफ्रेंड बनाने के चक्कर में थिएटर से जुड़ थे जॉली LLB के जज साहब !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

सौरभ शुक्ला जन्मदिन विशेष (Saurabh shukla birthday special):

अपनी नाटकीय फिल्मों से और कॉमेडी से अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) का आज का जन्मदिन है। वह आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। सौरभ शुक्ला अपनी फिल्मों से लेकर कई बार फिल्मों के लीड एक्टर्स पर भी भारी पड़े हैं। स्नोकी और जॉली एलएलबी जैसी फिल्मों में काम करके उन्होंने कॉमेडी का स्तर और ऊंचा कर दिया है।

सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) की जिंदगी का एक बड़ा ही दिलचस्प किस्सा है। बोरॉब फोटोग्राफर ने मेकिंग के चक्कर में इलेक्ट्रानिक थिएटर जॉइन कर लिया था। वहीं इंस्टीट्यूट को 40 साल की लीज के बाद आज तक सिर्फ एक ही नाम मिला है।

सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) का जन्म आज ही के दिन 5 मार्च वर्ष 1963 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था। सौरभ के जन्म के दो साल बाद ही उनका परिवार दिल्ली स्थानांतरित हो गया। इसके बाद उनका पूर्ण अनावरण दिल्ली में हुआ था। सौरभ शुक्ला ने अपनी पढ़ाई दिल्ली से और ग्रेजुएशन कालसा कॉलेज से पूरी की थी।

बचपन से ही अभिनय करने की चाहत के लिए सौरभ ने 1984 में थिएटर जॉइन किया। थिएटर के दौरान उन्होंने ‘ए विजिट फ्रॉम द ब्रिज’, ‘लुक बैक इन एंगर’ और ‘घासीराम कोतवाल’ जैसे कई शानदार प्ले में काम किया।

सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) के थिएटर में शामिल होने का कारण है खूबसूरत खूबसूरत लड़कियां ! :

एक साक्षात्कार के दौरान सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) ने अपने थिएटर जॉइन के पीछे का मुख्य कारण बताया था। उन्होंने बताया कि मैं बार-बार थिएटर के सामने से गुजरता था। और वहाँ पर बहुत सुंदर लड़कियाँ दिखती थीं जबकि वहाँ लड़के  अच्छे नहीं आते थे। मुझे लगा कि यहां मुझे भी काम मिल सकता है। वैसे तो यही उनके थिएटर से जुड़ने का सबसे बड़ा कारण था, लेकिन फिर एक्टर्स में भी रुचि पैदा हो गई। इसी के चलते उन्होंने सोचा कि उनके लिए इससे बेहतर जगह खाई और हो ही नहीं सकती।

 

सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) को  ‘बर्फी’ फिल्म को सबसे ज्यादा मजा आया:

सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) ने लिखा है कि एक समय ऐसा आया था जब फिल्मों में मेरी रुचि बिल्कुल कम हो गई थी। इसी वक्त मुझे फिल्म ‘बर्फी’ का ऑफर मिला था। इस फिल्म को लेकर मैं बहुत एक्साइटेड हो गया था। एक्टर कपूर के साथ काम करने का एक्सपीरियंस बहुत अच्छा लग रहा है।

स्नोकी के माध्यम से अभिनय, फिल्म निर्माता का आनंद लेना शुरू हुआ। उन्होंने कहा- इस फिल्म के बाद ही मुझे ‘जौली एलएलबी’ मिली। सौरभ का मानना ​​है कि वो समय उनके लिए बहुत अच्छा था।

फिल्मों से ज्यादातर थिएटर पसंद है:

कई हिट फिल्में करने के बाद भी सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) आज भी थिएटर को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। वो अब भी कई लोगों के साथ मिलकर हमेशा के लिए थिएटर्स में रोल प्ले करते हैं। कलाकारों के अलावा सौरभ थिएटर्स के प्ले का निर्देशन भी करते हैं। थिएटर के प्रति अपने प्यार को लेकर सौरभ शुक्ला ने कहा था- कला की दोनों विधाएं मेरे लिए एक समान हैं।

क्रिकेट में सौरभ शुक्ला की काफी दिलचस्पी है:

बहुत कम लोग जानते हैं ये बात कि सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) अपने स्कूल के दिनों से लेकर स्पोर्ट्स तक में काफी इंटरेस्ट रखते हैं। सौरभ को क्रिकेट टेबल और टेनिस प्रतियोगिता का बेहद शौक है। क्रिकेट में सौरभ को बॉलिंग करना सबसे ज्यादा पसंद है। वो शुरू से ही बहुत अच्छे ऑफ स्पिनर रह चुके हैं।

सौरभ शुक्ला (Saurabh shukla) के पसंदीदा खिलाड़ी सुनील गावस्कर हैं। शुरुआत में तो वो क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन बाद में उनके किरदारों की तरफ ज्यादातर हो गए। सौरभ शुक्ला जल्द ही फिल्म ‘जौली एलएलबी-3’ में नजर आएंगे। इस फिल्म में सौरभ के साथ अक्षय कुमार और अरशद वारसी दोनों ही सहायक अभिनेता नजर आएंगे।

YOU MAY ALSO READ :- Nassar birthday special :कुछ दिनों तक करी थी इंडियन एयर फोर्स की नौकरी, आज है इनका साउथ की फिल्मों मे बड़ा नाम!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page