Sunday, September 22, 2024

प्रो कबड्डी सीजन 10 की विजेता बनी पुनेरी पलटन,फाइनल मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

प्रो कबड्डी सीजन 10 की विजेता बनी पुनेरी पलटन,फाइनल मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात।

प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 के फाइनल मुकाबले में पुनेरी पलटन टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया है । कबड्डी लीग के इतिहास में पुनेरी पलटन खिताब जीतने वाली सातवी टीम बनी है । कबड्डी लीग की टीम पुनेरी पलटन ने प्रो कबड्डी लीग 2024 के फाइनल मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से मात देकर सीजन 10 के खिताब को अपने नाम कर लिया । पुनेरी पलटन की टीम प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में खिताब जीतने वाली सातवी टीम बन गई है ।

प्रो कबड्डी लीग 2024 के 10 वे सीजन में पुनेरी पलटन की टीम ने खिताब को अपने नाम कर लिया है । रोमांच से भरपूर इस खिताबी मुकाबले में पुनेरी पलटन ( पुणे) की टीम ने हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से मात देकर सीजन 10 का खिताब अपने नाम किया । आपको बता दे कि पिछले सीजन भी पुणे की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन टीम का चैंपियन बनने का सपना जयपुर पिंक पैंथर्स ने साकार नहीं होने दिया था ।

अब प्रो कबड्डी लीग के 10 वे सीजन में पुनेरी पलटन की टीम ने हरियाणा स्टीलर्स को हराकर अपना सपना साकार कर लिया है । आपको बता दे कि प्रो कबड्डी लीग के फाइनल मुकाबले में पुनेरी पलटन की टीम ने तीन अंकों की बढ़त के साथ पहले हाफ को खत्म किया था । वही दूसरे हाफ में 3 अंको से फाइनल मुकाबले को जीतकर पुणे ने खिताब को अपने नाम कर लिया । पुनेरी पलटन की तरफ से फाइनल मुकाबले में पंकज मोहिते ने शानदार प्रदर्शन किया । उन्होंने हरियाणा के खिलाफ रेड करते हुए कुल 9 पॉइंट्स अर्जित किए ।

प्रो कबड्डी इतिहास में पुनेरी पलटन पहली बार बनी चैंपियन :


प्रो कबड्डी लीग के 10 वे सीजन के खिताब को पुनेरी पलटन की टीम ने अपने नाम कर लिया है । आपको बता दे कि सीजन 10 के फाइनल खिताब को जीतने के बाद पुनेरी पलटन प्रो कबड्डी इतिहास में लीग को जीतने वाली सातवी टीम बन गई है । प्रो कबड्डी लीग के फाइनल मुकाबले में पुनेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिली ।

आपको बता दे कि फाइनल मुकाबले के पहले हाफ में दोनो टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया और एक दूसरी टीम को कड़ी टक्कर दी । लेकिन पहले हाफ में हरियाणा स्टीलर्स से पुनेरी पलटन की टीम 3 अंको की बढ़त पर थी। कबड्डी के फाइनल मुकाबले के पहले हाफ में पुणे की ओर से पंकज मोहिते ने बेहतरीन खेल दिखाया, जबकि ऑलराउंडर असलम मुस्तफा ने दोनों ही विभाग में दमदार प्रदर्शन किया । पहले हाफ का अंत पुणे ने 13-10 की बढ़त के साथ किया था ।

हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ खिताबी मुकाबले में चमके पंकज :

हरियाणा के खिलाफ फाइनल मुकाबले में पुणेरी पलटन की टीम की ओर से पंकज मोहिते ने शानदार खेल दिखाया । हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ रेड में पंकज ने कुल 9 पॉइंट आर्जित किए । पंकज के साथ-साथ पुणे की ओर से मोहित और गौरव ने भी टीम को चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया । मोहित ने 5 पॉइंट हासिल किए, तो गौरव ने डिफेंस में दमखम दिखाते हुए 4 पॉइंट्स निकाले । इसके अलावा कप्तान असलम मुस्तफा ने 4 पॉइट आर्जित किए ।

पुनेरी पलटन को हरियाणा स्टीलर्स ने दी कड़ी टक्कर :

प्रो कबड्डी लीग 2024 के फाइनल मुकाबले में पुनेरी पलटन (पुणे) को हरियाणा स्टीलर्स ने कड़ी टक्कर दी। हरियाणा की तरफ से शिवम पटारे ने सर्वाधिक 6 पॉइंट अपने नाम किए । वहीं, बतौर सब्सीट्यूट खिलाड़ी मैट पर उतरे सिद्धार्थ देसाई ने चार पॉइंट हासिल किए । मैच के दूसरे हाफ में हरियाणा ने कुल 15 पॉइंट आर्जित किए, पर पहले हाफ में पिछड़ने की वजह से टीम को फाइनल में हार झेलनी पड़ी ।

YOU MAY ASLO READ :- Bengaluru Blast : बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में IED से हुआ ब्लास्ट,सीसीटीवी कैमरों मे दिखा है एक संदिग्ध!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page