Sunday, September 22, 2024

Pravesh rana birthday special: मिस्टर इंडिया रह चुके है प्रवेश राणा, बिग बॉस मे भी हुए थे शामिल!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

प्रवेश राणा जन्मदिन विशेष (Pravesh rana birthday special):

मॉडल से अभिनेता बने फिर और बिग बॉस-3 का हिस्सा भी रह चुके प्रवेश राणा (Pravesh rana) इन दिनों मुंबई की चंकाचौंध से दूर हैं। साल 2008 में प्रवेश ने मिस्टर इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया है।

प्रवेश राणा (Pravesh rana) का निजी जीवन:

प्रवेश राणा (Pravesh rana) का जन्म 26 फरवरी साल 1983 को हिंदू परिवार में हुआ था प्रवेश का जन्म बरौट , उत्तर प्रदेश में हुआ था। प्रवेश के पिता जी पुलिस में हैं। प्रवेश में अपनी पूरी पढाई सैंट मैरी एकेडेमी, मेरठ से पूरी करी थी, उसके बाद स्नातक की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के राजमस कॉलेज से पूरी करी थी।

मिस्टर इंडिया भी रह चुके हैं प्रवेश राणा (Pravesh rana):

33 साल के प्रवेश राणा (Pravesh rana) ने साल 2008 में मिस्टर इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। उन्होंने ‘इमोशनल अत्याचार’ के 850 से ज्यादा एपिसोड्स किए। प्रवेश ने ‘बिग बॉस 3’ बतौर कंटेस्टेंट वाइल्ड कार्ड एंट्री ली और रनरअप रहे। उन्होंने ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स और ‘सन 75’ (रिलीज होनी है) जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

प्रवेश राणा (Pravesh rana) की उपलब्धियां :

 

अभिषेक बच्चन के साथ चक धूम-धूम सीजन-1 व सीजन-2 में भी प्रवेश काम कर चुके हैं। दूरदर्शन पर कॉमनवेल्थ की एंकरिंग के साथ रियल्टी शो इमोशनल अत्याचार में भी एंकरिंग कर चुके हैं। 2008 में वह मिस्टर इंडिया बने और 2010 में बिग बॉस सीजन-3 में दूसरे नंबर पर रहे। धारावाहिक के अलावा बड़े पर्दे की फिल्म साहिब बीबी और गैंगस्टर पार्ट-2 में भी वह शानदार अभिनय कर चुके हैं।

हॉलीवुड अभिनेत्री  स्कारलेट विल्सन से करी है प्रवेश राणा (Pravesh rana) ने  शादी:

बिग बॉस’ सीजन 3 के कंटेस्टेंट और ‘इमोशनल अत्याचार’ जैसे लोकप्रिय शो को होस्ट कर चुके प्रवेश राणा (Pravesh rana) ने अपनी गर्लफ्रेंड स्कारलेट विल्सन के साथ लंदन मे शादी कर ली थी. स्कारलेट भारतीय डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ शो मे नज़र आ चुकी है उसके अलावा स्कारलेट ‘शंघाई’ और ‘बाहुबली’ जैसी फिल्मों में आइटम डांस करती भी नजर आ चुकी हैं.

बिग बॉस 3 में  हुई थी प्रवेश राणा (Pravesh rana) की एंट्री :

बिग बॉस (सीजन 3) में प्रवेश राणा (Pravesh rana) बिग बॉस हाउस में प्रवेश करने वाले 14वें व्यक्ति हैं । बिग बॉस के घर में भारत के लोगों के बीच “आम जनता वाइल्ड कार्ड टिकट” के लिए भारत के तीन शहरों में ऑडिशन हुआ और राणा ने दिल्ली में ऑडिशन जीता । 33वें दिन उन्होंने बिग बॉस के घर में प्रवेश किया था. इस शो मे इन्होंने वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में भाग लिया था।

 

एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान जनता प्रवेश राणा (Pravesh rana) को  सचमुच पीट दिया था:

अभिनेता प्रवेश राणा का कहना है कि तिग्मांशु धूलिया निर्देशित फिल्म के लिए एक एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान जनता ने उन्हें सचमुच पीटा था।

घटना के बारे में बताते हुए प्रवेश राणा (Pravesh rana) ने कहा, “एक बार एक सीन के लिए हमें जनता को शामिल करना था। यह एक फाइट सीन था। तिग्मांशु उन्हें सीन निर्देशित कर रहे थे, उन्हें ऐसा दिखावा करना था जैसे वे मुझसे लड़ रहे हों। जब हमने शूटिंग शुरू की, तो उन्होंने सचमुच मुझे पीटना शुरू कर दिया। मैं हैरान था। और बाद में हम सभी इस पर हंसे।”

प्रवेश राणा (Pravesh rana) को फिल्मे देखना है पसंद:

प्रवेश राणा (Pravesh rana) ने कहा, “मुझे एक्शन और थ्रिलर फिल्मे देखना काफी पसंद है। यह फिल्म को अधिक यथार्थवादी और मौलिक बनाता है। प्रवेश राणा (Pravesh rana) को बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों तरह की एक्शन फिल्में देखना काफी पसंद है ।YOU MAY ALSO READ :- कानपुर के डिफेंस कॉरिडोर का मुख्यमंत्री योगी ने किया उद्घाटन , अडानी ग्रुप ने किया है निर्माण !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page