Saturday, September 21, 2024

59 साल के एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन , पैंक्रियाज की बीमारी के जूझ रहे थे ऋतुराज!

 

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

59 साल के एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन , पैंक्रियाज की बीमारी के जूझ रहे थे ऋतुराज! :

प्रसिद्ध टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह की मृत्यु हो गई है। सोमवार को 59 साल के ऋतुराज को रात में हार्ट अटैक आया तथा वे पैंक्रियाज से रिलेटेड बीमारी से जूझ रहे थे और हॉस्पिटल में एडमिट थे।

ऋतुराज के निधन की खबर उनके करीबी दोस्त एक्टर अमित बहल ने कन्फर्म की है। अमित ने बताया कि ‘वे कुछ दिन पहले पैंक्रियाज ट्रीटमेंट के लिए हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे। जब ऋतुराज हॉस्पिटल से वापस लौटे तब से ही उन्हें कुछ कार्डियक इश्यूज होने लगे थे जिसके चलते उनका निधन हो गया है।’

21 मई सन  1964 में राजस्थान के कोटा में जन्मे ऋतुराज की स्कूलिंग दिल्ली में हुई थी। अपने कॉलेज के दौरान वे दिल्ली के मशहूर बैरी जॉन थियेटर ग्रुप से  भी जुड़ गए थे , जहां उन्होंने  आने वाले कई सालों तक काम किया। इस दौरान ऋतुराज की दोस्ती शाहरुख समेत कई और एक्टर्स के साथ भी  हुई थी ।

 

अरशद वारसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x  पर  लिखा कि:

हमनें एक बेस्ट दोस्त को खो दिया, ऋतुराज की मृत्यु पर बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने ट्वीट कर दुख (शोक) प्रकट किया है। अरशद ने बताया कि, मैं और ऋतुराज एक ही सोसाइटी की बिल्डिंग में रहते थे। एक्टर ने लिखा, ‘ऋतुराज के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। हम एक ही बिल्डिंग में रहते थे। ऋतुराज बतौर प्रोड्यूसर मेरी पहली फिल्म का हिस्सा रहे थे साथ ही वह मेरे एक अच्छे दोस्त था ऋतुराज एक कमाल के अभिनेता थे जिनको अब हम को खो चुके है आपको हमेशा याद करूंगा भाई…।’

 

विवेक अग्निहोत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x बोला  है की:

आर्टिस्ट कभी भी नहीं मरते है अरशद के अलावा बॉलीवुड डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी ट्वीट करते हुए ऋतुराज के निधन पर काफी दुख जताया है। विवेक ने लिखा, ‘ऋतुराज, मेरे दोस्त.. तुमने यह सब कैसे होने दिया? कितना कुछ बाकी है अभी. आर्टिस्ट कभी भी नहीं मरते.. ऊं शान्ति।’

आखिरी बार ‘अनुपमा’ में नजर आए थे ऋतुराज  ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1989 में रिलीज हुई एक टेली फिल्म से की थी। इसके बाद उन्होंने मशहूर टीवी शो ‘तोल मोल के बोल’ होस्ट किया। इसके अलावा वे ‘ज्योति’, ‘CID’, ‘अदालत’, ‘दिया और बाती हम’ समेत कई टीवी शोज में नजर आए। ऋतुराज का आखिरी टीवी शो रूपाली गांगुली स्टारर ‘अनुपमा’ था। इसमें वे यशपाल बन के दर्शको के दिलों मे राज किया था कि।

थियेटर के दिनों में शाहरुख के साथ किया काम मई 1964 में कोटा, राजस्थान में जन्मे ऋतुराज की स्कूलिंग दिल्ली में हुई थी। कॉलेज के दौरान वे दिल्ली के मशहूर बैरी जॉन थियेटर ग्रुप से जुड़ गए, जहां उन्होंने कई सालों तक काम किया। इस दौरान ऋतुराज की दोस्ती शाहरुख समेत कई और एक्टर्स के साथ हुई।

एक इंटरव्यू में अपने पुराने दिनों को याद कर ऋतुराज ने बताया था कि शाहरुख खान के टीवी शो ‘फौजी’ के डायरेक्टर कर्नल राज कपूर ऋतुराज को लेकर भी एक फिल्म बनाने वाले थे, जबकि यह मूवी तो नहीं बन पाई, लेकीन इस टॉपिक पर एक शॉर्ट मूवी जरूर बनी जो कि दर्शकों को बहुत ही पसंद आई थी। इस मूवी का नाम था (‘ईमान’ ) और इसमें ऋतुराज ने एक ईमानदार ऑफिसर का रोल प्ले किया था।

1993 में ऋतुराज मुंबई सेटल हो गए और उन्होंने टीवी शो ‘तोल मोल के बोल’ से बतौर होस्ट करियर की शुरुआत की। इसके बाद 2004 तक वे टीवी पर खूब एक्टिव रहे। उस दौरान ऋतुराज ने ‘कुटुम्ब’, ‘के स्ट्रीट पाली हिल’ और ‘कहानी घर घर की’ जैसे एकता कपूर के फेमस टीवी शोज में भी काम किया।

YOU MAY ALSO READ :- Suryakant Tripathi Nirala : हिन्दी कविता के छायावादी युग के चार प्रमुख स्तंभों में से एक माने जाते सूर्यकांत त्रिपाठी निराला!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page