Sunday, September 22, 2024

Sajid Nadiadwala Birthday special: ऐसे बने साजिद हिट डायरेक्टर प्रोड्यूसर, 19 साल मे की थी दिव्या भारती से शादी

Digital News Guru Enterrtainment Desk :- 

साजिद नाडियाडवाला जन्मदिन विशेष (Sajid Nadiadwala Birthday special):

साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) बॉलीवुड के एक सफल लेखक और डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हैं और उन्होंने बॉलीवुड की कई सारी सुपरहिट औऱ यादगार को निर्देशित किया है.

इसलिए साजिद को हिट फिल्मों की मशीन भी कहा जाता है. साजिद काफी समय से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं. प्रोड्यूसर साजिद पॉपुलर फिल्ममेकर एक नाडियाडवाला के पोते भी हैं. 18 फरवरी साल 1966 जन्मे साजिद नाडियाडवाला की लव स्टोरी जितनी पर्दे पर हिट रही थी उतनी ही उनकी प्रेम कहानी निजी जिंदगी में भी खासी चर्चा का विषय बनी रही थी.ऐसे में आइए जानते हैं उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ खास बातें.

 

कभी एसी टेक्नीशियन तो कभी बने स्पॉट बॉय थे साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala):

साजिद नाडियाडवाला का जन्म 18 फरवरी साल 1966 को हुआ था, साजिद महान फिल्म निर्माता एके नाडियाडवाला के पोते है और सुलेमान नाडियाडवाला बेटे हैं. साजिद फिल्म निर्माता कंपनी नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भी है.जो कि मुंबई में स्थित है.

हालांकि उन्होंने अपने करियर की शुरूआत बतौर एसी टेक्नीशियन के तौर पर करी थी. इसके बाद उन्होंने स्पॉट बॉय के तौर पर भी काम किया था और इसके बाद अपने चाचा के प्रॉडक्शन हाउस में भी बतौर सहायक निर्माता के रूप में भी काम किया था. साजिद ने काफी कम उम्र में फिल्म को बनाना शुरू कर दिया था.

19 साल की उम्र में ही दिव्या भारती को बनाया था हमसफर:

आज साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) का जन्मदिन है और ऐसे में इनकी दिव्या भारती संग लव स्टोरी का जिक्र ना हो, ऐसा तो हो ही नही सकता है. दिव्या ने 14 साल की उम्र में ही काम शुरू कर दिया था और 19 साल में गोविंदा के संग उनकी एक फिल्म शूट हो रही थी जिस दौरान उनकी मुलाकात साजिद से हुई थी औऱ धीरे-धीरे ये मुलाकात प्यार में बदल गई थी.

इसके बाद साजिद ने दिव्या के 19 साल पूरे होते ही शादी कर ली थी. साजिद ने साल 1992 में दिव्या से शादी कर ली थी. साजिद से शादी करने के बाद दिव्या ने इस्लाम धर्म भी कबूल कर लिया था, और अपना नाम बदलकर सना रख लिया था, हालांकि दोनों ने छिपकर ये शादी करी थी.

 

दिव्या भारती की मौत के कारण विवादों में घिर गए थे साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala):

दिव्या और साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) की लव स्टोरी हर किसी के दिलों में उतर गई थी, हालांकि मीडिया में खबरें थी कि शादी के बाद दोनों के बीच आए दिन झगड़े हुआ करते थे.वहीं शादी के एक साल के बाद अंदर दिव्या अपनी घर की खिड़की पर बैठी थी और अचनाक ही उनका पैर फिसला और और वो पांचवी मंजिल से नीचे गिर गई थी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई,

जिसके बाद साजिद लगातार विवादों में रहे थे. हालांकि आज तक ये बात साफ नहीं हो पाई है कि दिव्या की मौत हत्या थी या सुसाइड. ये मामला काफी सुर्खियों में रहा था पर आज तक इस पर कोई खुलासा नहीं हो सका है.

आज भी दिव्या के परिवार के साथ रहते हैं साजिद:

दिव्या भारती की मां मीता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘साजिद और दिव्या ने महीनों तक अपनी शादी की बात किसी को भी नहीं बताई थी.दिव्या अकसर घर पर ही रहती थी. एक बार दिवाली पर साजिद आए थे और उन्होंने शादी कि बात बता दी.’

साजिद ने दिव्या के पिता और उनके परिवार का हमेशा ध्यान रखा है दिव्या के जाने के बाद भी साजिद उनके साथ पूरी तरह जुड़े रहे है.यहां तक कि दिव्या के पिता का अंतिम संस्कार भी साजिद ने ही किया था. वहीं साजिद आज भी दिव्या की फोटो अपनी पर्स में रखते हैं और इससे उनकी वाइफ वर्धा खान को कोई परेशानी नहीं है.

YOU MAY ALSO READ :- क्यों खाश है उदयपुर की नटराज की थाली, स्वाद के दीवानों के दिल में रखती है खास जगह !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page