Sunday, September 22, 2024

राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम ने किया अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान,भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला कल।

राजकोट टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान,भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला कल।

Digital news guru sports desk : राजकोट टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला कल (15 फरवरी) से राजकोट में खेला जायेगा। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का यह तीसरा मुकाबला कल भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

पहले टेस्ट मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम ने दूसरा टेस्ट मुकाबला 106 रनो से अपने नाम कर लिया था। अब इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनो टीमें 1-1 जीत के साथ सीरीज में बराबरी पर है।

IND VS ENG THIRD TEST MATCH : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला कल से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में खेला जाना है। भारत बनाम इंग्लैंड का यह तीसरा टेस्ट मुकाबला कल भारतीय समयानुसार सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। अब राजकोट मुकाबले से पहले ही इंग्लैंड टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है।

राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड टीम के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड की प्लेइंग 11 में वापसी हुई है जिन्हें हैदराबाद में कोई विकेट नहीं मिला था जबकि दूसरे टेस्ट में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। आपको बता दे कि तीसरे टेस्ट मुकाबले में तेज गेंदबाज मार्क वुड ने शोएब बसीर की जगह ली है। इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड को हैदराबाद में हुए पहले टेस्ट मुकाबले में मौका मिला था, लेकिन तब उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था।

इसके बाद इंग्लैंड ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में जेम्स एंडरसन को जगह देकर मार्क वुड को ड्रॉप किया था। वही शोएब बशीर ने वाइजैग टेस्ट में डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें तीसरे टेस्ट के लिए बरकरार नहीं रखा गया है।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स राजकोट में खेलेंगे अपना 100 वां टेस्ट मुकाबला :

Bes Stoke (England Captain)

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के लिए राजकोट टेस्ट खास होगा। क्योंकि भारत के खिलाफ कल से राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स अपना 100 वा टेस्ट मुकाबला खेलेंगे। आपको बता दे कि इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने 2022 में इंग्लैंड टीम की टेस्ट कप्तानी संभाली थी और सकारात्मक नतीजे देना शुरू किए। इंग्लिश ऑलराउंडर को उम्मीद होगी कि राजकोट टेस्ट उनके लिए 100 वें टेस्ट की तरह विशेष हो और वो जीत दर्ज करके सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए ।

IND vs ENG तीसरा टेस्ट: राजकोट टेस्ट में सरफराज-जुरेल को मिलेगा असली मौका?

Sarfaraz Khan

भारत बनाम इंग्लैंड (राजकोट टेस्ट) के लिए भारत की प्लेइंग-11 में कई बदलाव हो सकते हैं। रोहित शर्मा और यशस्वी टीम के सदस्य पारी की सगाई करते हुए नजर आए। यशस्वी ने दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए दोहरा शतक जमाया था। वही शुभमन गिल ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी शानदार शतक जड़कर कमाल की वापसी की थी।

नंबर 3 पर गिल का खेलना तय है। नंबर 4 पर केएल राहुल की चोट के लाइव सीरीज से बाहर होने वाले सरफराज खान को मौका मिल सकता है। वही श्रेयस अय्यर को छोड़ा जा सकता है इनकी जगह रजत पटीदार को टीम में जगह मिल सकती है, जिन्होंने दूसरे टेस्ट में जरूरत समय पर अहम योगदान दिया गया था।

वही ध्रुव जुरेल को छूट का अवसर मिल सकता है। उन्हें केएसी भरत की जगह पर मौका मिल सकता है। अगर टीम इंडिया की बैटिंग पर नजर डाली जाए तो अक्षर पटेल को मौका मिल जाएगा, जो बल्लेबाजी में भी मुश्किल समय में टीम की मदद कर सकते है। वहीं, टीम प्लेयर्स और सिराज के साथ मैदान पर तेजी से नियुक्ति हो सकती है।

इंग्लैंड टीम के अनुभवी बल्लेबाज जोए रूट हुए फिट : 

Joe Root (England Allrounder)

इंग्लैंड टीम के अनुभवी बल्लेबाज खिलाड़ी जोए रूट राजकोट टेस्ट के लिए पूरी तरह फिट हो गए है। आपको बता दे कि इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज जोए रूट को दूसरे टेस्ट के दौरान स्लिप में फील्डिंग करते समय उंगली में चोट लग गई थी। मगर अब वह तीसरे टेस्ट मुकाबले से पहले पूरी तरह फिट हो चुके है।

तीसरे टेस्ट मुकाबले में दोनो टीमों की प्लेइंग इलेवन : 

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (वाइस कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढे: ऑस्ट्रेलिया से 1 साल में तीन विश्व कप हारा भारत, अंडर 19 विश्व कप फाइनल में 79 रनो से मिली हार।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page