Sunday, September 22, 2024

हारने के बावजूद टीम इण्डिया हुई माला-माल, “पनौती” शब्द पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ किया ट्रेंड !

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

हारने के बावजूद टीम इण्डिया हुई मालमाल:

विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इण्डिया को 6 विकेट से हराकर करोड़ों देशवासियों का दिल तोड़ दिया है। टीम इण्डिया की इस हार से देशवासियों का सपना चखनाचूर सा हो गया है। भारतीय टीम को हराकर ऑस्ट्रेलियाई टीम छठवीं बार की विश्व चैंपियन बन चुकी है।

WORLD CUP 2023 WINNER AUSTRALIAN TEAM

विश्व कप 2023 के इस फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड अलग फॉर्म में नजर आए। टीम इण्डिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल मुकाबले में ट्रेविस हेड ने 120 गेंदों मे 137 रनो की लाजवाब पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक ले गए। टीम इण्डिया के खिलाफ ट्रेविस हेड की इस पारी में 15 चौके और 4 छक्के भी शामिल थे। विश्व कप 2003 के इतिहास को दोहराकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बार से खिताब को अपने नाम कर लिया है।

ROHIT SHARMA AFTER FINAL ,MATCH

 

टीम इण्डिया भले ही वर्ल्डकप हार गई हो लेकिन हारने के बाद भी वह मालामाल हो गई है। वहीं जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम पर तो हर ओर से पैसों की बारिश हो रही है। आईये आपको बताते हैं कि विश्वकप के इस फाइनल मुकाबले के बाद हारने और जीतने वाली टीमों को क्या-क्या मिला।

VIRAT KOHLI AFTER FINAL MATCH

 

टूर्नामेंट की विजेता ऑस्ट्रेलिया को करीब 4 मिलियन अमेरीकी डॉलर जो कि लगभग 33 करोड़ भारतीय रुपये का पुरस्कार मिला है। वहिं हारने वाली टीम इण्डिया को लगभग 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानि 16 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी।

सेमीफाइनलिस्ट को भी ठीक-ठाक रुपया :

विश्वकप – 2023 का सेमीफाइनल हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने वाली दो टीमें साउथ अफ्रीका ( प्रोटियाज ) और न्यूजीलैंड (किवी) टीम को हारने के बावजूद झोली भर-भर पैसा मिला है। आपको बता दें सेमीफाइनल हारी इन दोनों टीमों को करीब 8 लाख अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 6.5 करोड़ रुपये की राशि मिलेगी।

नॉकआउट में भी खेलने के मिले रुपये :

विश्वकप – 2023 के नॉकआउट मुकाबले खेलकर आगे बढ़ने में विफल टीमों को भी खाली हाथ घर नहीं लौटना पड़ा है। नॉकआउट मुकाबलों में न पहुंचने वाली हर एक टीम को लगभग 1 लाख अमेरिकी डॉलर यानि लगभग 83 लाख भारतीय रुपये की राशि मिलेगी। वहीं ग्रुप स्टेज मैच के विजेताओं को भी लगभग 40 हजार अमेरिकी डॉलर यानी 33 लाख रुपये की राशि प्रोत्साहन स्वरुप मिलेगी।

इस टूर्नोमेंट में बल्ले से बेहतरीन योगदान के लिये विराट कोहली को मैन ऑफ द टूर्नामेंट दिया गया है। जबकि फाइनल मुकाबले में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाने वाले ट्रेविस हेड को मैन ऑफ द मैच का इनाम मिला है।

“पनौती” शब्द पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ  किया ट्रेंड ! :

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्डकप-2023 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीता है। लेकिन इस हार से देश के लोगों का दिल टूट गया। जिसके बाद सभी ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया ट्वीटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट की। चूंकि इस मैच को देखने भारत के प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी पहुंचे थे और तभी टीम इंडिया मैच से अपनी पकड़ खोने लगी थी।

इसी के चलते एक्स पर लोगों ने नरेन्द्र मोदी को टैग करते हुए पनौती बताया। पनौती शब्द ट्वीटर पर ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग के 10 वें ओवर में ही ट्रेंड करने लगा। रविवार को यह टॉप ट्रेंडिंग वर्ड भी रहा। एक एक्स यूजर ने नरेन्द्र मोदी के नाम को ही पनौती बता दिया। दरसल यह मैज अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था। वहीं भाजपा की विरोधी पार्टियों ने इसे नरेन्द्र मोदी को ट्रोल करने का अच्छा मौका समझा और इसे खूब ट्रेंड कराया।

स्क्रीन पर नहीं दिखाए गए नरेन्द्र मोदी :

PM MODI AT STADIUM

विश्वकप का फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे नरेन्द्र मोदी को टीवी स्क्रीन पर भी ज्यादा नहीं दिखाया गया। इसकी वजह भी शायद ट्वीटर पर उनके साथ पनौती हैश टैग ट्रेंड करना रहा। जो भी हो महामुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में कोई धार नहीं नजर आई। ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेत गिराने के बाद पारी के 43 वें ओवर में ट्रेविस हेड आउट हुए। लेकिन तबतक पूरी तरह खेल कंगारुओं की मुट्ठी में था। ग्लेनमैक्सवेल ने स्क्वायर लेग पर शॉट मारकर टीम को जीत दिलाई।

YOU MAY ALSO READ :- वर्ल्ड कप 2023 : अपने नाम के मुताबिक परफॉरमेंस न दे पाए ये दिग्गज !

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page