Saturday, September 21, 2024

Pavan Malhotra Birthday Special : थिएटर से करी थी अपने करियर की शुरुआत, आज करते है फैंस के दिलों पर राज !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Pavan Malhotra Birthday Special : थिएटर से करी थी अपने करियर की शुरुआत, आज करते है फैंस के दिलों पर राज !

अभिनेता पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) ने अपने करियर की शुरआत थिएटर और दूरदर्शन के एक सीरियल से करी थी । इसके बाद पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) ने फिल्म “ब्लैक फ्राईडे” और “डॉन” और “भाग मिल्खा भाग” और “रूस्तम” जैसी फिल्मों में एक्टिंग का जलवा दिखाकर दर्शकों के दिलों मे अपनी एक जगह बना ली हुई है ।

पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) का आज जन्मदिन है । पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) आज अपना 65 वा जन्मदिन मना रहे है । अभिनेता पवन मल्होत्रा का जन्म 2 जुलाई साल 1958 को दिल्ली मे हुआ था । आईए जानते है पवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

 

थिएटर करते हुए मिला था पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) को पहला शो:

अभिनेता पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही अपना ग्रेजुएशन की पढ़ाई को पूरा किया था । पवन को पढ़ाई के साथ साथ ही एक्टिंग मे भी काफी रुचि थी । पढ़ाई के तुरंत बाद ही पवन दिल्ली में ही एक थिएटर से भी जुड़ गए थे । और पवन मल्होत्रा (Pawan Malhotra) को थिएटर करते हुए थोड़ा ही समय हुआ था , की उन्हे अपना ही पहला सीरियल मिल गया था । साल 1986 में पवन को उनका पहला सीरियल दूरदर्शन में मिला हुआ था ।

इस सीरियल का नाम नुक्कड़ था । इस शो में पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) सईद के रोल में नजर आए थे और इसी सीरियल से घर-घर में छा गए थे । हालांकि पवन के पिता कभी नही चाहते थे कि वह एक्टिंग मे अपना करियर बनाएं । लेकिन पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) ने किसी की नही सुनी और हमेशा से ही एक्टिंग को अपना सब कुछ मान लिया था । पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) ने सीरियल नुक्कड़ के साथ ही ये जो है जिंदगी,और मालाबार हिल्स, इंतजार जैसे सीरियल्स में भी काम किया हुआ है ।

 

हर प्रकार के रोल से छोड़ी है पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) ने छाप:

अभिनेता पवन मल्होत्रा (Pawan Malhotra) एक ऐसे कलाकार माने जाते हैं । जो कि अपने बॉलीवुड सफर में नेगेटिव और पॉजिटिव हर तरह के रोल को निभाकर फैंस के बीच खूब वाहवाही बटोर चुके है । पवन मल्होत्रा ने अब तक कई पुरस्कारों को भी अपने नाम किया हुआ है । “जब वी मेट” में पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) करीना के चाचा के रोल में दिखाई दिए थे । इस छोटे से रोल के लिए भी पवन मल्होत्रा की खूब तरीफ हुई थी ।

वॉर्डरोब असिस्टेंट भी  रहे हैं पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) :

अभिनेता पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) हमेशा से ही लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद किया करते हैं । पवन हमेशा से सोचसमझ कर ही चुनिंदा फिल्मों में काम करते हैं । लेकिन पवन मे कुछ तो ऐसा है कि वो जिस भी सीरीज या फिल्म में काम कर लेते हैं उससे वह छा ही जाते हैं । आपको बता दें कि पवन रिचर्ड एटनबरो की गांधी फिल्म में वॉर्डरोब असिस्टेंट भी रह चुके हैं ।

पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra की फिल्म ने किया था नेशनल अवॉर्ड को अपने नाम:

पवन मल्होत्रा (Pavan Malhotra) ने बुद्धदेव दासगुप्ता के निर्देशन में बनी एक फिल्म “बाघबहादुर” में एक किरदार निभाया हुआ था । जो कि एक इंसान अपने शरीर में बाघ की तरह लगने के लिए पेंट लगाता है और उस गाँव के सभी लोगों को खूब एंटरटेन करता रहता था।साल 1989 में आई पवन मल्होत्रा की इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड को अपने नाम कर लिया था ।

YOU MAY ALSO READ :- Mohammed Aziz Birth Anniversary: अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मर्द’ के गाने ‘मर्द तांगेवाला’ से मशहूर हुए थे मोहम्मद अजीज , जाने इनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page