Saturday, September 21, 2024

Ameesha Patel birthday special पहली ही फिल्म से अमीषा बन गयी थी रातों रात स्टार, इसके साथ ही अमीषा है एक गोल्ड मेडलिस्ट

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

Ameesha Patel birthday special पहली ही फिल्म से अमीषा बन गयी थी रातों रात स्टार, इसके साथ ही अमीषा है एक गोल्ड मेडलिस्ट

Ameesha Patel birthday: अमीषा पटेल (Ameesha Patel) बॉलीवुड की काफी जानी मानी अभिनेत्री हैं. अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ‘कहो ना प्यार है’ से बॉलीवुड में कदम रखा और छा गईं. फिल्म ‘गदर-एक प्रेम कथा’ से अमीषा पटेल लोगों के बीच सकीना के नाम से फेमस हो गईं. इस फिल्म में अमीषा पटेल के साथ सनी देओल की जोड़ी खूब पसंद की गई.

Ameesha Patel Rejected SRK's Chalte Chalte, Salman Khan's Tere Naam For  THIS Reason, Deets Inside - News18

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाया और छा गईं. अमीषा पटेल की पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ को दर्शकों ने खूब पंसद किया. इसमें उनकी जोड़ी ऋतिक रौशन के साथ थी. अमीषा पटेल एक प्रोड्यूसर भी हैं. अमीषा पटेल ने कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं.

अमीषा पटेल (Ameesha Patel) का बचपन

Ameesha Patel - Wikipedia

अमीषा पटेल (Ameesha Patel) का जन्म 9 जून 1976 को महाराष्ट्र के एक गुजराती परिवार में हुआ था. उनके पिता का नाम अमित पटेल है और उनकी मां का नाम आशा पटेल है. अमीषा पटेल के भाई अश्मीत पटेल भी एक्टर और मॉडल हैं. अमीषा फेमस वकील और राजनीतिज्ञ रजनी पटेल की पोती हैं, जो बॉम्बे के कांग्रेस प्रदेश समिति के अध्यक्ष थे. अमीषा ने 5 साल की उम्र में भरतनाट्यम का डांस सिख लिया था.

अमीषा का नाम उनके माता-पिता के नाम से मिलाकर बना हुआ है. अमीषा पटेल ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई में ही पूरी करी थी. इसके बाद अमीषा ने अमेरिका से ग्रेजुएशन किया था. अमीषा पटेल पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छी थीं. वो इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडिलिस्ट भी हैं.

अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की बॉलीवुड में इंट्री-

अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने एक समय मे थिएटर में भी काम किया हुआ था. उसके बाद अमिषा ने टीवी विज्ञापनों में भी काम किया हुआ था. साल 2000 में उनकी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ रिलीज हुई थी.पहली फिल्म से ही अमीषा पटेल बॉलीवुड का एक जाना-पहचाना नाम हो गईं थी.

दरअसल अमीषा पटेल के पिता और अभिनेता राकेश रौशन दोस्त दोस्त थे. ऐसा कहा जाता है कि इसकी वजह से ही अमीषा को फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में काम करने का मौका मिला था.

Gadar 2 beauty Ameesha Patel looks like a princess, exudes festive fashion  goals

 अमीषा पटेल (Ameesha Patel) का गदर से जुड़ा किस्सा-

साल 2001 में अमीषा पटेल ने फिल्म गदर-एक प्रेम कथा में एक्टिंग करी थी. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल ने भी अभिनय किया हुआ था. इस फिल्म में मेन अभिनेत्री के रोल के लिए लगभग 500 लड़कियों का ऑडिशन लिया जा चुका था. जिनमें से सिर्फ 22 लड़कियों को ही चुना गया था.

इसके बाद लगभग 12 घंटे के ऑडिशन के बाद ही अमीषा को इस फिल्म के लीड रोल के लिए चुना गया था. बॉक्स ऑफिस में गदर ने सफलता से झंडे गाड़ दिए थे. हर तरफ इस फिल्म की चर्चा हुई. ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.

Gadar 2 Star Ameesha Patel Was Told, "Have You Seen Yourself On Instagram"

 अमीषा पटेल (Ameesha Patel) का फ्लॉप दौर-

गदर की सफलता के बाद अमीषा पटेल की एक के बाद एक कई फिल्में रिलीज हुई. जिसमें यह जिंदगी का सफर, आप मुझे अच्छे लगने लगे, क्रांति, ये है जलवा शामिल है. उनकी ‘हमराज’ फिल्म को दर्शकों ने थोड़ा पसंद किया था. लेकिन इसके बाद परवाना और पुड़िया गीते जैसी फ्लॉप साबित हुई. साल 2006 में अमीषा पटेल ने एक साथ 6 फिल्मों में एक्टिंग करी थी. ये सभी फिल्में कुछ खास कमाल कर पाईं थी. अमीषा की एक फिल्म भूल भुलैया को दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

Sexy! Ameesha Patel Flaunts Cleavage In A Low-Neck Choli At Ira Khan's  Reception; Watch Hot Video - News18

 अमीषा पटेल (Ameesha Patel) को मिला यह सम्मान-

अमीषा को साल 2001 में फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू अवॉर्ड भी मिल चुका है. इसके बाद अमीषा को इसी फिल्म के लिए फेस ऑफ द ईयर का भी अवॉर्ड भी मिल चुका है . साल 2002 में फिल्म गदर के लिए स्पेशल परफॉरमेंस अवॉर्ड भी अमीषा को मिल चुका था. इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था.

 अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की लव लाइफ-

Ameesha Patel says being open about relationships impacted her career |  Filmfare.com

एक समय पर अमीषा पटेल और निर्देशक विक्रम भट्ट की लव स्टोरी ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थी. बताया ऐसा जाता है कि ये दोनों करीब 5 साल तक एक-दूसरे के साथ रहे. लेकिन पारिवारिक समस्याओं के चलते दोनों को अलग होना पड़ा.

कहा जाता है कि विक्रम भट्ट के साथ रिलेशनशिप से मिले दर्द से उबरने के लिए उन्होंने शराब का सहारा भी लिया था. इसके बाद बिजनेसमैन कनव पूरी से उनके अफेयर की खबरें भी सामने आने लगी थी.हालांकि साल 2010 में अमीषा पटेल ने पूरी तरह से साफ कर दिया था कि कनव पूरी के साथ उनका कोई भी रिलेशन नहीं है.

यह भी पढ़ें: Sonam Kapoor birthday special: इस एक फिल्म के लिए घटाया था सोनम ने 35 किलो वजन, सोनम कपूर, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page