Sunday, September 22, 2024

Google Pixel 8a with Tensor G3 SoC : 64-मेगापिक्सेल कैमरा के साथ भारत में लॉन्च , फोन की कीमत 52,999 रुपये से शुरू !

DIGITAL NEWS GURU GADGETS DESK:- 

Google Pixel 8a with Tensor G3 SoC : 64-मेगापिक्सेल कैमरा के साथ भारत में लॉन्च , फोन की कीमत 52,999 रुपये से शुरू !

Smartphone Google Pixel 8a: Google ने इंडिया में अपना नया स्मार्टफोन Google Pixel 8a लॉन्च कर दिया है। बिल्ट-इन जेमिनी AI असिस्टेंट वाले फोन का प्राइस 52,999 रुपये से शुरू होता है।

•Google ने भारत में Pixel 8a लॉन्च कर दिया है
•फोन बिल्ट-इन जेमिनी AI असिस्टेंट के साथ आता है

काफी समय से इंटरनेट पर Google के अगले स्मार्टफोन Pixel 8a को लेकर अफवाहें चल रही थीं। नई एआई क्षमताओं से लेकर नए ताज़ा रंग की पेशकश तक, स्मार्टफोन से काफी उम्मीदें की जा रही थीं। पहले कहा जा रहा था कि Google Pixel 8a अगले हफ्ते होने वाले Google IO इवेंट के दौरान लॉन्च हो सकता है।

हालाँकि, दुनिया भर में Google प्रशंसकों का इंतज़ार ख़त्म हो गया है क्योंकि Google ने Google Pixel 8a के लॉन्च की घोषणा कर दी है। चार रंगों में उपलब्ध, यह स्मार्टफोन भारत में प्री-ऑर्डरिंग के लिए पहले से ही लाइव है और बिल्ट-इन जेमिनी के साथ आता है। Google Pixel 8a की कीमत 52,999 रुपये से शुरू होती है और यह Google के Tensor G3 चिपसेट द्वारा संचालित है।

Google Pixel 8a भारत में लॉन्च: कीमत और उपलब्धता:

Pixel 8a आज रात से भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होना शुरू हो गया। डिवाइस आरक्षित करने के लिए Google प्रशंसक फ्लिपकार्ट पर जा सकते हैं। फोन की बिक्री 14 मई सुबह 6:30 बजे से शुरू होगी। Pixel 8a चार कलर वेरिएंट में उपलब्ध है – एलो, बे, ओब्सीडियन और पोर्सिलेन।

इसके भी दो स्टोरेज वैरिएंट उपलब्ध हैं- 128GB और 256GB। 128 जीबी संस्करण की कीमत 52,999 रुपये है जबकि 256 जीबी संस्करण की कीमत 59,999 रुपये है। यह देखते हुए कि Pixel 7a को 43,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, Pixel 8a की कीमत अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक है।

एक्सचेंज ऑफर भी है:

हालाँकि, अगर आप फ़ोन को प्री-ऑर्डर करते हैं, तो आप चयनित बैंक कार्ड के साथ विभिन्न लॉन्च ऑफ़र का लाभ उठा सकते हैं। एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए 4,000 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट है। इसके अलावा चुनिंदा स्मार्टफोन मॉडल्स पर 9,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी है।

इससे डिवाइस की कीमत प्रभावी रूप से 39,999 रुपये तक कम हो जाती है। इसके अतिरिक्त, यदि आप प्री-ऑर्डर अवधि के दौरान Pixel 8a खरीदते हैं तो आप Pixel बड्स A-सीरीज़ को केवल 999 रुपये में खरीद सकते हैं।

Google Pixel 8a भारत में लॉन्च: टॉप स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स:

Google Pixel 8a 6.1 इंच की स्क्रीन के साथ आता है जिसमें OLED एक्टुआ डिस्प्ले 1080 x 2400 रिज़ॉल्यूशन और 430 PPI है। डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ तक है और यह कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आता है। फोन में 2000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस वाला ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले है।

अन्य डिस्प्ले सुविधाओं में एचडीआर समर्थन और 16 मिलियन रंगों के लिए पूर्ण 24-बिट गहराई शामिल है। Google का यह भी कहना है कि Pixel 7a की तुलना में Pixel 8a का Actua डिस्प्ले 40 प्रतिशत अधिक चमकीला है।

डिज़ाइन के मामले में, फोन अपने पूर्ववर्तियों से काफी हद तक उधार लेता है लेकिन इसमें सूक्ष्म बदलाव भी हैं। इसमें एक विशिष्ट कैमरा मॉड्यूल है जिसमें एक मोटी क्षैतिज पट्टा है जिसमें दो सेंसर हैं। बैक पैनल में मैट फ़िनिश और पॉलिश एल्यूमीनियम फ्रेम है। सामने की ओर, गोल किनारों द्वारा फ्रेम किया गया सामान्य पंच-होल डिस्प्ले है।

फोन का वजन 188 ग्राम है और इसका डाइमेंशन 152.1mm x 72.7mm x 8.9mm है।हुड के तहत, Pixel 8a Google के Tensor G3 चिपसेट और टाइटन M2 सुरक्षा कोप्रोसेसर द्वारा संचालित है। फोन 8 जीबी LPDDR5x रैम से लैस है। फोन कई AI फीचर्स के साथ आता है जो Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन में भी मिलते हैं।

कैमरे की बात करें तो, Pixel 8a डुअल रियर कैमरा सिस्टम के साथ आता है जिसमें 64-मेगापिक्सल का मुख्य लेंस और 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस है। फ्रंट में बड़े फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 13 मेगापिक्सल का कैमरा है।

आपके सर्वोत्तम शॉट्स लेने में मदद करने के लिए कैमरे में कुछ एआई सुविधाएं भी हैं। बेस्ट टेक आपको मनचाहा ग्रुप शॉट बनाने की सुविधा देता है, मैजिक एडिटर आपको विषयों की स्थिति बदलने और आकार बदलने या पृष्ठभूमि को पॉप बनाने के लिए प्रीसेट का उपयोग करने की सुविधा देता है और ऑडियो मैजिक इरेज़र आपके वीडियो में ध्यान भटकाने वाली ध्वनियों को आसानी से हटा देता है।

फ़ोन को सुरक्षा अपडेट और एंड्रॉइड ओएस अपग्रेड सहित सात साल का सॉफ़्टवेयर समर्थन प्राप्त होगा ताकि लोग चल रहे फ़ीचर ड्रॉप्स में सभी नई सुविधाओं और सुधारों से लाभ उठा सकें।बैटरी के मामले में, फोन 4492 एमएएच की बैटरी के साथ आता है, जो कि पूरे दिन चल सकती है। रिटेल बॉक्स में एक चार्जर शामिल है।

यह भी पढ़े: एस्ट्राजेनेका ने यूके हाईकोर्ट में कबूल किया कि कोविड-19 वैक्सीन से थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम (TTS) जैसे हो सकते हैं साइड इफेक्ट्स 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page