Saturday, September 21, 2024

दो क्यूट बच्चों की मां ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की ये एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज से 36 साल की हो गई , आईए जानते हैं उनसे जुड़े हुए कुछ रोचक तथ्य

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

दो क्यूट बच्चों की मां ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की ये एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आज से 36 साल की हो गई , आईए जानते हैं उनसे जुड़े हुए कुछ रोचक तथ्य

अनुष्का शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की और हर वह सफल रही हैं। वह एक प्यारी माँ, बेटी और पत्नी भी हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इस साल अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं।

एक सफल अभिनेता-निर्माता और दो बच्चों की मां के रूप में, अनुष्का शर्मा अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को काफी कुशलता से संतुलित करते हुए, लगभग हर चीज में परफेक्ट रही हैं।

एक मॉडल के रूप में शुरुआत करते हुए, अनुष्का ने 2008 में शाहरुख खान अभिनीत फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से अपनी फिल्म की शुरुआत की। तब से, उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया है, साथ ही उन्होंने अभूतपूर्व फिल्मों के लिए एक निर्माता के रूप में भी अपनी पहचान बनाई ।

एक समर्पित पेशेवर होने के अलावा, अनुष्का एक प्यारी माँ, बेटी और पत्नी भी हैं। आज जब अभिनेता-निर्माता एक साल के हो गए हैं, आइए भारतीय फिल्म उद्योग में उनकी यात्रा और उनके पारिवारिक जीवन पर गहराई से नज़र डालेंअनुष्का शर्मा ने 15 साल की छोटी उम्र में एक मॉडल के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। अगले पांच वर्षों तक, उन्होंने पूर्णकालिक मॉडल के रूप में कई डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया।

एक मॉडल के रूप में काम करने और कुछ लोकप्रिय विज्ञापनों में काम करने के बाद, अनुष्का शर्मा को 2008 में रब ने बना दी जोड़ी से बड़ा ब्रेक मिला।

यशराज फिल्म्स द्वारा समर्थित, अभिनेत्री ने शाहरुख खान के साथ अभिनय किया और अपने ताज़ा चेहरे और स्वाभाविक अभिनय से कई फिल्म निर्माताओं का ध्यान आकर्षित किया।आरएनबीडीजे की सफलता के बाद, अनुष्का ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कुछ प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं के साथ बैंड बाजा बारात, सुल्तान, परी और पीके जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

2013 में, अनुष्का ने अपने भाई कर्णेश शर्मा के साथ अपने घर क्लीन स्लेट फिल्मज़ के साथ प्रोडक्शन में कदम रखा। बैनर के तहत, अभिनेत्री ने परी, बुलबुल, एनएच 10 और फिल्लौरी जैसी कुछ अत्यधिक प्रशंसित फिल्मों का समर्थन किया।स्पष्ट रूप से एक स्व-निर्मित स्टार, अनुष्का की सफलता की कहानी यहीं समाप्त नहीं होती है, वह एक सफल उद्यमी भी रही हैं।

उन्होंने अपनी खुद की परिधान श्रृंखला, नुश लॉन्च की, जो महिलाओं के लिए वेस्टर्न, कैज़ुअल और शाम के परिधानों सहित कपड़े बनाती है।

 सर्वश्रेष्ठ फिल्मेंरब ने बना दी जोड़ी

ऐसा हर दिन नहीं होता कि कोई नवागंतुक इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो, लेकिन अनुष्का शर्मा ने यह काम बखूबी किया। अपनी पहली फिल्म रब ने बना दी जोड़ी में उन्होंने एक अंतर्मुखी लड़की की भूमिका निभाई, जिसकी शादी शाहरुख खान द्वारा निभाए गए एक मध्यम आयु वर्ग के साधारण व्यक्ति से हो जाती है। एक शांत लड़की से एक आत्मविश्वासी महिला में अभिनेत्री का परिवर्तन उनके भविष्य के प्रदर्शन के लिए माहौल तैयार करने वाला उल्लेखनीय था।

  • बैंड बाजा बारात- यशराज फिल्म्स के साथ एक और सहयोग में, अनुष्का ने रणवीर सिंह के साथ बैंड बाजा बारात के साथ अपना दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। एक महत्वाकांक्षी वेडिंग प्लानर के रूप में उनकी भूमिका के लिए उन्हें बहुत प्रशंसा मिली और उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया।

उनके समीक्षकों द्वारा प्रशंसित प्रदर्शनों में से एक 2015 की फिल्म NH10 के साथ आया था। फिल्म की कहानी एक महिला की यात्रा को दर्शाती है जो अपने पति के साथ सड़क यात्रा पर जाती है, लेकिन उसका सामना हिंसक अपराधियों के एक समूह से होता है। फिल्म की गहन कथा के साथ, कहानी भारत में ऑनर किलिंग और पितृसत्ता के मुद्दे से भी निपटती है।

  • परी- हॉरर शैली पर नए सिरे से विचार करते हुए, अनुष्का शर्मा ने 2018 की सुपरनैचुरल हॉरर फिल्म परी में अभिनय किया। वह रुखसाना नाम की एक मासूम महिला की भूमिका निभाती है जिस पर एक शैतानी शक्ति का साया है। शर्मा के प्रदर्शन को व्यापक सराहना मिली और यह काफी सराहनीय था ।
अनुष्का शर्मा: सर्वश्रेष्ठ गीत
अभिनेत्री की फिल्मों के कई गाने चार्टबस्टर हैं और प्रशंसकों के बीच पसंदीदा हैं।

  • तुझ में रब दिखता है- शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा पर फिल्माया गया, खूबसूरत रोमांटिक ट्रैक कानों को सुखद लगता है और इतने सालों के बाद भी दिमाग में ताजा है।
  • ऐन्वैयी ऐन्वैयी- यह गाना शादी समारोहों और कार्यक्रमों में बजाए जाने वाले सबसे लोकप्रिय ट्रैक में से एक माना जाता है। अनुष्का और रणवीर की अद्भुत केमिस्ट्री और गाने की तेज़ धुन इसे उनके सबसे प्रसिद्ध नंबरों में से एक बनाती है।
  • ठग ले- बैंड बाजा बारात का दूसरा गाना ठग ले श्वेता पंडित और विशाल ददलानी ने गाया है। गाने की संक्रामक ऊर्जा और अभिनेताओं की चाल वाकई हर किसी को मंत्रमुग्ध कर देगी।
    आमिर खान और अनुष्का शर्मा पर फिल्माया गया ‘लव इज़ अ वेस्ट ऑफ टाइम’, यह प्यारा रोमांटिक गाना मधुर गीत और लय के साथ-साथ सामंजस्य का एक आदर्श मिश्रण है जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देगा।
  • ब्रेकअप सॉन्ग- वह गाना जो एक समय साल का ब्रेकअप एंथम बन गया था, उसे अनुष्का शर्मा के सबसे प्रसिद्ध ट्रैक में भी गिना जाता है। ऐ दिल है मुश्किल एल्बम का ब्रेकअप गाना प्रीतम, अरिजीत सिंह, बादशाह, जोनिता गांधी और नकाश अजीज ने गाया हैअनुष्का शर्मा का पारिवारिक जीवनकाफी समय तक गुप्त रूप से डेटिंग करने के बाद, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने 11 दिसंबर, 2017 को शादी कर ली। बाद में जनवरी 2021 में, उन्होंने अपने जीवन में अपने पहले बच्चे, बेटी वामिका का स्वागत किया।

अपनी बेटी के जन्म के बाद से ही उसकी निजता की बेहद सुरक्षा करते हुए, विराट और अनुष्का दोनों ने वामिका को मीडिया की नज़रों से दूर रखा। इस साल की शुरुआत में, उन्होंने लंदन में अपने दूसरे बच्चे, बेटे अकाय का स्वागत किया।


यह भी पढे: Dadasaheb Phalke birth anniversary : आखिर कौन है दादा साहेब फाल्के और वो कैसे बनें भारतीय सिनेमा के पितामह !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page