Saturday, September 21, 2024

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 2 लाख भक्त होंगे शामिल, आइए जानते है कितने सेलिब्रिटीज महोत्सव मे रहेंगे मौजूद!

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 2 लाख भक्त होंगे शामिल, आइए जानते है कितने सेलिब्रिटीज महोत्सव मे रहेंगे मौजूद!

Digital News Guru Ram Mandir Update: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन होना है। इसी दिन राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है। कार्यक्रम बहुत भव्य होने वाला है।

इसमें फिल्मी जगत से भी कई बड़े सेलिब्रिटीज को न्योता दिया गया है। फिलहाल 18 लोगों के नाम सामने आए हैं, जिन्हें इस कार्यक्रम में बुलाया जा रहा है।

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, अरुण गोविल, निर्देशक राजकुमार हिरानी, संजय लीला भंसाली, निर्माता महावीर जैन और रोहित शेट्टी शामिल होंगे। साउथ इंडस्ट्री से रजनीकांत, चिरंजीवी, मोहनलाल, धनुष और कांतारा फेम रिषभ शेट्टी को इनविटेशन मिला है।

कई सेलिब्रिटीज को न्योता देना बाकी

फिल्म जगत से संबंधित ऐसी हस्तियों के साथ को-आर्डिनेशन कर रहे एक उच्च अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया, ‘इस पवित्र उत्सव के लिए हिंदी, साउथ, पंजाब और बंगाल की फिल्म इंडस्ट्री से कुल 18 विशिष्ट प्रतिभाओं को आमंत्रित किया गया है। अभी पहले चरण के नाम जारी किए गए हैं। आगे हम पंजाब और बंगाल से आने वाले लोगों के भी नामों का खुलासा करेंगे।

प्राण प्रतिष्ठा को यादगार बनाने के लिए बाकी फील्ड के भी लोगों को बुलाया जा रहा है। उसी कड़ी में फिल्म जगत से भी विशिष्ट योगदान करने वालों को बुलाने के निर्देश दिए गए। खास बात है कि सभी आमंत्रित हस्तियां अयोध्या में आने को लेकर बहुत उत्सुक हैं।’

जो कार्ड भेजे जा रहे हैं, उसमें क्या लिखा है…

राम मंदिर के लिए जो कार्ड भेजे जा रहे हैं, उस पर लिखा है…प्राण-प्रतिष्ठा समारोह। इसके अंदर एक पत्र है। इसमें लिखा है… आपको विदित ही है कि लंबे संघर्ष के पश्चात श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण कार्य प्रगति पर है। पौष, शुक्ल द्वादशी, विक्रम संवत 2080, सोमवार, 22 जनवरी 2024, गर्भगृह में रामलला के नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी। हमारी प्रबल इच्छा है कि आप इस पुनीत अवसर पर अयोध्या में उपस्थित रहकर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनें और महान ऐतिहासिक दिन की गरिमा बढ़ाएं।

निवेदन है कि 21 जनवरी के पूर्व अयोध्या पधारने की योजना बनाएं। जितना शीघ्र अयोध्या आएंगे, उतनी ही आपको सुविधा होगी। विलंब से आने पर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 23 जनवरी 2024 के पश्चात ही वापस जाने की योजना बनाएं। इस पत्र के अंत में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव, चंपत राय के हस्ताक्षर भी हैं।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 2 लाख भक्त होंगे शामिल

ट्रस्ट के अनुसार, प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में दो लाख से ज्यादा राम भक्त पहुंचेंगे। यह समारोह देशभर के 4 लाख गांवों के मंदिरों में भी मनाया जाएगा। इन मंदिरों में रामनाम संकीर्तन किया जाएगा। इसके बाद सभी को प्रसाद वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही समारोह का लाइव टेलिकास्ट होगा, जिससे करोड़ों भक्त इस ऐतिहासिक पल को सीधे देख सकें।

अब तक इन क्रिकेटर्स को भेजा गया निमंत्रण पत्र

अयोध्या में आयोजित होने वाले राम मंदिर प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए आधा दर्जन से ज्यादा क्रिकेटर्स को निमंत्रण पत्र भेजा गया है। इनमें एमएस धोनी, सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, हरभजन सिंह, रवींद्र जडेजा और वेंकटेश प्रसाद शामिल हैं। इनके अलावा अन्य कई खिलाडियों को भी निमंत्रण पत्र भेजा जाएगा।

मुस्लिम भाइयों ने भी प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का स्वीकार किया निमंत्रण

खिजरसराय बाजार में बुधवार को भाजपा मंडल अध्यक्ष दयाशंकर ने शिवाला शिव मंदिर के पुजारी जीतू पांडे व अन्य कार्यकर्ताओं के साथ बाजार में अक्षत वितरण किया। रामभक्तों की टीम शिवाला से यशवंत हाई स्कूल तक गाजे बाजे के साथ विश्व प्रसिद्ध श्रीराम मंदिर अयोध्या से प्राप्त पूजित अक्षत, पत्रक व मंदिर के चित्र का वितरण किया गया।

शिवाला मंदिर के पास 2 पीढ़ी से पान की दुकान चला रहे इस्राइल अंसारी के पुत्र गुड्डू अंसारी को भी अन्य दुकानदारों के साथ निमंत्रण पत्र दिया गया जिसे उन्होंने सहस्र स्वीकार किया। इसके अलावे बाजार में एक दुकान में रहे लोदीपुर निवासी इरसाद खान को भी शिवाला मंदिर के पुजारी जितेंद्र पांडे ने अक्षत व निमंत्रण दिया।

VVIP को एंट्री बार कोड वाले पास से मिलेगी

VHP नेता शरद शर्मा ने कहा, “7 हजार आमंत्रित लोगों में लगभग 4 हजार देशभर से धार्मिक नेता होंगे। शेष 3 हजार अलग-अलग क्षेत्रों से VVIP होंगे। समारोह से पहले आमंत्रित लोगों के साथ एक लिंक साझा की जाएगी। एक बार जब वे लिंक से रजिस्ट्रेशन कर लेंगे तो एक बार कोड आएगा। यही बार कोड एंट्री पास के रूप में काम करेगा।”

यह भी पढे: रामलला की प्रतिमा 18 जनवरी को गर्भगृह में रखी जाएगी,150 से 200 किलो है राम लला की प्रतिमा का वजन !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page