Saturday, September 21, 2024

तीन तलाक मामला: आईब्रो बनवाने पर पत्नी को सउदी अरब से फोन पर दिया तीन तलाक !

नाइंसाफी: पिता ने अपना कैंसर का इलाज रोक जुटाए बेटी के दहेज के लिए पैसे, उसी बेटी के पति ने दिया उसको एक झटके में तीन तलाक।

Digital News Guru Kanpur Desk: सउदी अरब में ड्राईवर की नौकरी कर रहे शौहर ने अपनी पत्नी को फोन पर ही तीन तलाक दे डाला। पत्नी का कसूर सिर्फ इतना था कि उस मजलूम ने घरेलू फंक्शन के लियेे आई ब्रो बनवा ली थी। शादी के महज 21 महीने बाद ही फोन पर तीन तलाक दिये जाने से पीड़िता समेत उसका पूूरा परिवार सदमे में है।

मामला बादशाहीनाका थानाक्षेत्र का है। पीड़िता का आरोप है कि पति को लगातार भड़काने में उसके सास-ससुर और ससुरालियों का बड़ हाथ है। आरोप ये भी है कि पुलिस मामले को हल्के में ले रही। लंबा समय बीतने के बावजूद आरोपी ससुरालियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कुली बाजार निवासी पीड़ित युवती ने बताया कि साल 2022 जनवरी में उसका निकाह प्रयागराज के कोहना फूलपुर निवासी मोहम्मद इस्लाम के पुत्र मोहम्मद सालिम से उसका विवाह किया था। पीड़िता और उसकी मां का कहना है कि कुली बाजार में किराये के एक कमरे वाले मकान में रहते हुये भी उनके कैंसर पीड़ित पति स्व. मंजूर आलम ने अपना इलाज ना कराकर बेटी के दहेज के लिये पैसे जोड़े थे, जिससे कि वो शादी के बाद हंसी-खुशी जिंदगी बिता सके।

एकलौती बेटी की शादी में जीवन भर की कमाई दे दी। पीड़िता की मां के अनुसार शादी में खर्चे में कोई कमी नहीं रखी, इसके बावजूद विवाह के तीन महीने बाद ही जब बेटी का पति सालिम नौकरी के लिये सउदी गया, तब से ही उसकी सास मुजफ्फरी, नंद रूखसार, देवर सैफ और साकिब व ससुर बेटी को जमकर सताने लगे। दहेज के तौर पर एक मारूति कार मांगने लगे।

इसी बीच बेटी के पिता मंजूर आलम की कैंसर से मौत हो गई। लाचार परिवार और दहेेज या कार देने में अक्षम साबित हुआ। इसपर मायके में अमानवीय किस्म की बंदिशें लगाने लगे। फिर पति ने खुद ही फोन करके बेटी को मायके जाकर रहने को कहा। इस बीचबीते अगस्त में चार महीनों के लिये पति वापस आया। बेटी-दामाद खुशी-खुशी साथ रहे। पर दामाद के वापस जाते ही फिर से ससुराली उसको सताने लगे।

फोन पर दामाद को उसकी पत्नी के लिये झूठी बातें कहकर भड़काने लगे। यहां बेटी को फिर से सताने लगे। इसपर बेटी फिर से मायके आ गई। इसी बीच बीते 4 अक्टूबर को ही दामाद ने मायके में रह रही पत्नी को वीडियो काॅल कर दी। ये एक फैमली फंक्शन का समय था। वीडियों काॅल पर पत्नी को आई ब्रो अनवायेे देेखकर दामाद मो. सालिम अचानक भड़क गया। उसने वीडियो काॅल काटकर वाूयस काॅल की और भौं बनवाकर नाफरमानी करने के आरोप में बेटी को फोन पर ही तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे डाला।

इतनी सी बात पर तीन तलाक दे डालने पर पीड़िता उसका पूरा घर हतप्रभ रह गया। लाख समझाने के बावजूद नहीं माना। ससुरालियोे ने और भड़काया। तक पीड़िता ने पहलेे आईजीआरएस के माध्यम से पुलिस मेें शिकायत दर्ज करवाई, फिर कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर एप्लीकेशन भी दी। फिर भी कई दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस केवल आरोपियों को नोटिस भेजकर बैठ गई है। कोई भी कार्रवाई तीन हफ्तों से नहीं की गई।

इस बीच आरोपी ससुराल वाले खुद ही शरिया अदालत पहुंच गये। अनाथ हो चुकी पीड़िता की मां के अनुसार ससुराली अब अनाथ बेटी को उसका बाकी जीवन बिताने के लिये कुछ भी वापस देने को तैयार नहीं। उसका जीवन कैसे कटेगा? पुलिस भी यूं ही बैठी है। बेटी सदमें में हैं।

यह भी पढे: महिला टीचर के पास नही थे शादी के लिए पैसे तो प्रेमी साथ मिलकर किया किशोर का अपहरण और फिर हत्या।।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page