Saturday, September 21, 2024

दूसरे टी-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका की जीत, डीएलएस मैथड से भारतीय टीम को 5 विकेट से मिली हार।

Digital news guru sports desk:

भारत बनाम  साउथ अफ्रीका  दूसरा  टी-20 मुकाबला :

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को 5 विकेटों से अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने डीएलस मैथड के अनुसार इस मुकाबले में जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले में जीत के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। बता दे कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने (डीएलएस मैथड के अनुसार) 5 विकेटों से जीत अपने नाम दर्ज की है।

दूसरे टी-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका की जीत:

भारतीय टीम के खिलाफ इस मुकाबले में अफ्रीकी टीम ने डीएलएस मैथड के अनुसार जीत हासिल की है। बता दे कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका के सेंट जॉर्ज पार्क, गक़ेबरहा में खेला जा रहा था। जहां टॉस साउथ अफ्रीका टीम के पक्ष में रहा। साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।

दूसरे टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम :-

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 19.3 ओवरों में 7 विकेट खोकर 180 रन बनाए थे। दूसरे टी-20 मुकाबले में बारिश की वजह से भारतीय टीम 19.3 ओवर ही खेल सकी। भारतीय टीम की तरफ से दो अर्धशतकीय परियां भी निकली। भारतीय टीम की तरफ से नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा 68 रनो की नाबाद पारी खेली।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए रिंकू सिंह ने 39 गेंदों मे 68 रनो की नाबाद पारी खेली। इनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। इनके अलावा भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 56 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। भारतीय टीम के 2 विकेट जल्दी गिरने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार ने 36 गेंदों मे 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 56 रनो की शानदार पारी खेली।

साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से जेराल्ड कोएत्ज़ी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। भारतीय टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए जेराल्ड कोएत्ज़ी ने अपने 3.3 ओवरों में 32 रन खर्च कर 3 विकेट झटके। इनके अलावा मार्को जानसन, लिज़ाद विलियम्स, तबरेज़ शम्सी और कप्तान एडेन मार्कराम को 1-1 सफलता हाथ लगी।

बारिश ने डाला टी-20 मुकाबले मे खलल :

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में भी बारिश ने खलल डाली। जिसके कारण भारतीय टीम महज 19.3 ओवर ही खेल सकी। दूसरे टी-20 मुकाबले में बारिश के कारण अफ्रीकी टीम को डीएलएस मैथड के अनुसार 15 ओवरों में 152 रनो का लक्ष्य निर्धारित किया गया था।

जिसके बाद भारतीय टीम के खिलाफ (डीएलएस मैथड के अनुसार) 152 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने 13.5 ओवरों में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया। भारतीय टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका ने 13.5 ओवरों में 5 के नुकसान पर 154 रन बनाकर इस मुकाबले में जीत हासिल कर ली।

साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से रीज़ा हेंड्रिक्स ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाए। साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए रीज़ा हेंड्रिक्स ने 27 गेंदों मे 8 चौके और 1 छक्का लगाकर 49 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली। इनके अलावा साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान ऐडन मार्कराम ने 17 गेंदों मे 30 रनो की शानदार पारी खेली। भारतीय टीम के खिलाफ मार्कराम की इस पारी में 4 चौके और 1 छक्का शामिल था।

भारतीय टीम की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में गेंदबाजी करते हुए मुकेश कुमार ने अपने 3 ओवरों में 34 रन खर्च कर 2 विकेट झटके। इनके अलावा कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को 1-1 सफलता हाथ लगी। भारतीय टीम के खिलाफ इस मुकाबले में जीत के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में अफ्रीकी टीम 1-0 से आगे हो चुकी है।

आईपीएल स्टार रिंकू सिंह ने लगाया अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टी-20 मुकाबले में आईपीएल स्टार रिंकू सिंह ने अपनी पहली इंटरनेशनल अर्धशतकीय पारी खेली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जल्दी विकेट गिरने के बाद नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह ने 39 गेंदों मे नाबाद 68 रनो की शानदार पारी खेली। इनकी इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे। रिंकू सिंह के इस बेहतरीन प्रदर्शन ने भारतीय टीम को शानदार स्कोर तक पहुंचाया था।

YOU MAY ALSO READ :- CBSE board 2024 examination datesheet has been released for class 10th and 12th

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page