Saturday, September 21, 2024

भारतीय बाजार में जल्‍द लॉन्‍च होंगी 4 कॉम्‍पैक्‍ट कारें और SUV; टाटा, मारुति, होंडा और महिंद्रा की ओर से पेश की जाएंंगी ये कारें!

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

DIGITAL NEWS GURU AUTOMOBILE DESK:

भारतीय बाजार में जल्‍द लॉन्‍च होंगी 4 कॉम्‍पैक्‍ट कारें और एसयूवी; टाटा, मारुति, होंडा और महिंद्रा की ओर से पेश की जाएंंगी ये कारें!

भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और कुछ फेस्टिवल ऐसे हैं जो की बहुत ही खास होते हैं तो इन फेस्टिवल भारी सीजन की शुरुआत होने से पहले ऐसे में वाहन निर्माताओं की तरफ से कस्टमर को बहुत ही बेहतरीन ऑप्शन देने और अपनी सेल बढ़ाने के लिए नए वाहनों को लाने की तैयारी की जा रही है।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, अगले कुछ महीनों के दौरान 4 नई कॉम्‍पैक्‍ट कारें और SUV को लॉन्‍च किए जाने की संभावना जताई जा रही हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है …..

होंडा अमेज (Honda Amaze)

Honda कंपनी की तरफ से आने वाले दो से तीन महीनों के अंदर इस गाड़ी की नई जेनरेशन को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। नई जेनरेशन में होंडा अमेज के लुक में बदलाव किया जाएगा और संभावना है कि इसे पेट्रोल के साथ ही सीएनजी वर्जन में भी लॉन्‍च किया जाए। इसके अलावा में कई बेहतरीन फीचर्स को भी ऑफर किया जा सकता है।

साथ ही जानिए होंडा अमेज की सबसे बड़ी खासियतें

  •  Big boot space – सेडान की सबसे बड़ी खासियत है बड़ा और विशाल बूट होता है और अमेज में 420 लीटर का बूट स्पेस भी है।
  •  Adjustable front headrests- अमेज़ के पिछले मॉडल के विपरीत, जिसमें फिक्स्ड हेडरेस्ट थे, न्यू होंडा अमेज में एडजेस्टेबल फ्रंट हेड्रेस्ट हैं होंडा अमेज में ड्राइवर और पैसेंजर दोनों के लिए headrest की सुविधा है।
  • Honda connectivity – सात-चरण वाले सीवीटी के साथ दिए गए पैडल शिफ्टर्स आपको अतिरिक्त नियंत्रण और सहभागिता प्रदान करते हैं। होंडा के पास ‘होंडा कनेक्ट’ नाम से अपना कनेक्टिविटी ऐप है, जिससे मालिक न केवल अमेज के बारे में अपडेट प्राप्त कर सकते हैं, बल्कि ब्रांड से अन्य जानकारी जैसे सेवा, ऑफर, स्पेयर्स आदि भी प्राप्त कर सकते हैं।

10 year warranty– होंडा अमेज पर 10 साल की वारंटी दी जाती है, जो उद्योग में पहली बार है।

मारुति (Maruti Dzire)

कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार सेगमेंट में होंडा अमेज से पहले मारुति Dzire की नई जेनरेशन को लॉन्‍च कर दिया जाएगा। नई डिजायर में नई जेनरेशन का जेड सीरीज इंजन दिया जाएगा और इसके साथ ही New Swift 2024 का डिजाइन दिया जा सकता है। साथ ही सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स के साथ इसे पेश किया जा सकता है।

महिंद्रा 3XO EV 

महिंद्रा कंपनी की तरफ से कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्‍च किए जाने की उम्मीद है। प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी 3XO के इलेक्ट्रिक वर्जन को अगले कुछ महीनों के अंदर भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। हालांकि अभी इससे जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है , मगर उम्‍मीद की जताई जा रही है कि 3XO की तरह ही नई EV का डिजाइन रखा जाएगा और फीचर्स भी एक जैसे हो सकते हैं।

टाटा NEXON सीएनजी

टाटा मोटर्स की ओर से भी कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में Nexon को ऑफर किया जाता है। कंपनी इस एसयूवी के सीएनजी वर्जन को भी अगले महीने तक लॉन्‍च कर सकती है। इसे फरवरी में हुए भारत मोबिलिटी में शोकेस किया गया था। जिसमें ड्यूल सीएनजी सिलेंडर तकनीक को दिया गया है।

 TATA NEXON CNG – मिलेगा दो गियरबॉक्स ऑप्शन 

टाटा नेक्सन सीएनजी ऑटोमेटिक वेरिएंट में आने के साथ ही इसे दो गियरबॉक्स ऑप्शन में पेश किया जाएगा, जो पांच-स्पीड मैनुअल और एक AMT गियरबॉक्स होगा। सीएनजी से चलने वाली यह कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, जो 118 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। हालांकि, यह पावर आउट स्टैंडर्ड पेट्रोल मोड में है और CNG के वर्जन में यह पावर फिगर थोड़ा कम हो सकता है।


यह भी पढे: बेंगलुरु: डॉक्टरों ने एक 8 साल की बच्ची के पेट से निकाला क्रिकेट बॉल के आकार से बड़ा बालों का गुच्छा

- Advertisement -spot_imgspot_img
Vidit Singh
Vidit Singh
After completing my B.tech from graphic era university dehradun , i decided to study jounalsim and mass communication as my masters degree , after completing my MJMC from kanpur university , I joined some of the great banners of inidan media industry like hindutsan times, the times of india , rajasthan patrika , india tv etc . during my these time with these great banners i feel like there are some external forces which stop us to showcase the real truth . thats why i decided to start up this platfrom named " DIGITAL NEWS GURU " . I hope this platform will gonna provides you more logical n real news to you .
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page