Saturday, September 21, 2024

सिंगर अनूप घोषाल का हुआ निधन, ‘मासूम’ फिल्म के इस आइकॉनिक गाने को दी थी अपनी आवाज

सिंगर अनूप घोषाल का हुआ निधन, ‘मासूम’ फिल्म के इस आइकॉनिक गाने को दी थी अपनी आवाज

Digital News Guru Entertainment Desk:  हिंदी सिनेमा के मशहूर सिंगर अनूप घोषाल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। 77 साल की उम्र में बंगाली गायक अनूप घोषाल का निधन हो गया है।

बताया जा रहा है कि लंबे समय से अनूप की सेहत बहुत खराब चल रही थी। अनूप घोषाल का नाम फिल्म मासूम के “तुझसे नाराज नहीं जिंदगी” जैसे आइकॉनिक गाने के लिए जाना जाता है। उनका ये गया हुआ गाना आज भी लोगो को काफी पसंद है।

Anup Ghoshal Passed Away:- बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर गायक अनूप घोषाल का निधन हो गया है। 77 साल की उम्र में अनूप ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। लंबे समय से अनूप घोषाल स्वास्थ्य संबंधी बहुत सारी समस्याओं से जूझ रहे थे, जिसके चलते आज वह हमारे बीच नहीं रहे।

फिल्म ‘मासूम’ के सुपरहिट गाना ‘तुझसे नाराज नहीं जिंदगी’ को अपनी मधुर आवाज देने वाले अनूप घोषाल के देहांत से सिनेमा जगत में शोक की लहर छा गई है।

कोलकाता मे ली आखिरी सांस

रिपोर्ट्स के अनुसार अनूप घोषाल ने 15 दिसंबर को कोलकाता में आखिरी सांस ली है। खबर के अनुसार अनूप बढ़ती उम्र की बहुत सारी समस्याओं से काफी दिनों से जूझ रहे थे। जिसके चलते अंगों की विफलता के कारण शुक्रवार रात 1 बजकर 40 मिनट पर अनूप घोषाल ने दम तोड़ दिया है। अनूप के निधन से उनके परिवार और फैंस पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

हिंदी सिनेमा के मशहूर गायकों की सूची में अनूप घोषाल का नाम हमेशा शामिल रखेगा। खासतौर पर साल 1983 में आई एक्टर नसीरुद्दीन शाह और एक्ट्रेस शबाना आजमी की शानदार फिल्म मासूम को लेकर अनूप को हमेशा याद किया जाएगा।

दरअसल इस फिल्म के तुझसे नाराज नहीं जिंदगी गाने को इस बंगाली सिंगर ने अपनी जादुई आवाज दी। अनूप घोषाल का ये सदाबहार गाना आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं। ऐसे में अनूप के चले जाने से मनोरंजन जगत को बहुत बड़ा झटका लगा है

राजनीति में भी एक्टिव रहे अनूप घोषाल

बंगाल की मुख्यमंत्री “ममता बनर्जी” ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है

सिर्फ गायकी ही नहीं अनूप का नाम राजनीति के क्षेत्र में काफी मशहूर रहा है। साल 2011 में अनूप ने तृणमूल कांग्रेस की तरफ से पश्चिम बंगाल की उत्तरपाड़ा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल करी थी।

बंगाल की मुख्यमंत्री “ममता बनर्जी” ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। अपने परिवार में अनूप की दो बेटियां हैं, जो पिता की मौत की खबर सुनकर सदमे में हैं।

अपनी माँ से सीखा था सिंगिंग करना

अनूप का जन्म साल 1945 में हुआ था। उन्होंने गायिकी के गुर अपनी मां से सीखे थे। इसके बाद क्लासिकल म्यूजिक सीखने के लिए वो पंडित सुखेंदू गोस्वामी के पास चले गए थे। उन्होंने क्लासिकल म्यूजिक में एमए भी किया था और इसमें अनूप टॉपर भी रहे हैं। अनूप ने सत्यजीत रे के साथ काफी काम किया है। डायरेक्टर तपन सिन्हा ने फिल्म ‘सगीना महातो’ (1971) में अनूप की आवाज ली थी। उन्होंने ‘फुलैश्वरी’, ‘Marjina Abdalla’ और ‘Chhadmabeshi’ जैसे गाने भी गाए हैं।

यह भी पढे: Diya Kumari: महंगे गहनों की शौकीन हैं डिप्टी CM दिया कुमारी, लेकिन इनके पास नहीं है घर, जमीन और कार

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page