Sunday, September 22, 2024

शोएब अख्तर 48 वर्ष की उम्र में बने पिता, आईए जानते हैं किस बॉलीवुड हीरोइन के लिए पागल थे शोएब और क्यों करना चाहते थे उसको किडनैप !

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

शोएब अख्तर 48 वर्ष की उम्र में बने पिता, आईए जानते हैं किस बॉलीवुड हीरोइन के लिए पागल थे शोएब और क्यों करना चाहते थे उसको किडनैप !

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर 48 साल की उम्र में तीसरी बार पिता बन गए हैं। शोएब की पत्नी रुबाब ने बेटी को जन्म दिया है। कपल ने पहले प्यारी सी बेटी का नाम नूरे अली अख्तर रखा है। शोएब अख्तर ने खुद सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट शेयर कर फैंस को खुशखबरी सुनाई। उन्होंने कैप्शन में अपने दोनों बड़ी बेटियों का नाम लेते हुए कहा कि मिकाइल और मुजहिद्द की एक और छोटी बहन है। क्रिकेटर ने बताया कि उनकी बेटी का जन्म 1 मार्च तो जुम्मे के दिन हुआ है। इस गुड न्यूज को शेयर करते हुए अपने फैंस से छोटी सी बच्ची के लिए दुआ करने की गुजारिश की है। बता दें कि शोएब और रुबाब की शादी साल 2014 में हुई थी।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने अपनी नवजात बेटी नूरेह अली अख्तर की फोटो अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। अख्तर ने अपनी नवजात बेटी का नाम नूरेह अली अख्तर रखा है। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर कहा कि अल्लाह ताला ने हमें एक बेटी का आशीर्वाद दिया है।

साल 2014 में की थी 20 साल छोटी लड़की से शादी:

2014 में 38 वर्ष की उम्र में शोएब ने रुबाब खान से जो की 18 साल की थी शादी रचा ली थी। रुबाब खान पाकिस्तान की हरीपुर जिला के रॉयल परिवार से संबंध रखती हैं। दरअसल 2013 में शोएब अख्तर हज के लिए मक्का गए हुए थे। वहां उन्हें रुबाब के पिता मिले। शोएब अख्तर ने उनसे लड़की ढूंढने के लिए कहा और कुछ दिन बाद ही रुबाब के पिता ने रुबाब का रिश्ता शोएब के सामने रखा। शोएब को यह रिश्ता पसंद आया और अगले ही साल जून 2014 में दोनों ने एक निजी समारोह के दौरान शादी कर ली।

हालांकि शोएब अख्तर को इसकी वजह से आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा। दरअसल, शोएब अख्तर और रुबाब खान के बीच 20 साल का अंतर है। जिसकी वजह से उनकी आलोचना भी की गई थी।

दो बेटों के पिता हैं शोएब:

2014 में शोएब अख्तर ने रुबाब खान से शादी की थी। दोनों की उम्र में लगभग 20 साल का अंतर है। 2016 में शोएब पहले बेटे के पिता बने, जिनका नाम मोहम्मद मिकाइल अली है। वहीं, 2019 में उनकी पत्नी ने दूसरे बेटे को जन्म दिया जिनका नाम मोहम्मद मुजद्दिद अली है।

सोनाली बेंद्रे की फोटो पर्स में रखते थे शोएब अख्तर:

शोएब अख्तर का ये प्यार एकतरफा ही रह गया. पाक पेसर और सोनाली बेंद्रे की मुलाकात इसके बाद दोबारा नहीं हो सकी. हालांकि अख्तर ने मजाकिया लहजे में यह बात कही थी. अपनी तेज स्पीड के लिए विख्यात शोएब अख्तर के साथ ड्रेसिंगरूम साझा करने वाले खिलाड़ियों ने भी इस गेंदबाज की पर्स में सोनाली बेंद्रे की फोटो कई बार देखी थी. हालांकि दोनों इस समय अपनी अपनी लाइफ में व्यस्त हैं. सोनाली बेंद्रे ने साल 2002 में निर्देशक गोल्डी बहल से शादी की थी

एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, ‘मुझे सोनाली बेंद्रे को देखते ही प्यार हो गया था. मैं उनसे शादी करना चाहता था और ये भी सोच रखा था कि अगर उन्होंने मेरे प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया तो मैं उनका किडनैप कर लूंगा.’

2011 में खेला था आखिरी मैच और था सबसे तेज गेंद फेंकने का टाइटल उनके नाम:

शोएब अख्तर ने 1997 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था। 2011 वर्ल्ड कप के दौरान अपना आखिरी मैच खेला था। अख्तर ने 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी20 मैच खेले थे। इसमें उनके नाम क्रमश: 178, 274 और 19 विकेट हैं।  आईपीएल में उनके नाम पांच विकेट हैं |शोएब के नाम आज भी इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है|

शोएब अख्तर ने वर्ल्ड कप 2011 के समापन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। वर्तमान समय में अख्तर अपने यूट्यूब चैनल के जरिये क्रिकेट से जुड़े अहम मुद्दों पर अपनी राय रखते नजर आते हैं। इसके अलावा वह बतौर क्रिकेट कमेंटेटर भी अपनी दूसरी पारी की शुरुआत काफी पहले से कर चुके हैं।

YOU MAY ALSO READ :- Vaibhav Gupta from Kanpur wins the trophy of Indian Idol 14 and takes 25 lakh prize money with car to home !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page