Saturday, September 21, 2024

Shehnaaz Gill birthday special: ‘पंजाब की कटरीना’ से शहनाज कैसे बनीं “देश की जान “!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :

शहनाज गिल जन्मदिन विशेष (  Shehnaaz Gill Birthday special) :

फैंस के दिलों की धड़कन बन चुकी शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) के लिए आज का दिन बहुत स्पेशल है. क्यों की आज है शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) का जन्मदिन,

शहनाज गिल (Shehnaaz Gill)- आज 29 साल की हो गयी है :

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ‘पंजाब की कटरीना कैफ’ से ‘देश की जान’ बनने तक का सफर शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहा था. शहनाज ने अपने सपनों को सच करने के लिए बहुत मेहनत की है. अपने क्यूट और नटखट अंदाज से शहनाज ने फैंस के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली है. शहनाज के बर्थडे पर आइए जानते हैं पंजाब से निकलकर आखिर वो कैसे पूरे देश की फेवरेट बन गयी.

 

अमृतसर के छोटे से गांव में हुआ था शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) का जन्म, मॉडलिंग के लिए छोड़ दिया था कॉलेज:

27 जनवरी साल 1993 को शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) का जन्म अमृतसर के पास स्थित एक गांव बीस में हुआ था। उनके पिता संतोख सिंह एक बिजनेसमैन और पॉलिटिशियन हैं, जबकि उनकी मां परमिंदर सिंह हाउसवाइफ। शहनाज का एक छोटा भाई शहबाज भी है। डलहौजी के डलहौजी हिलटॉप स्कूल से पढ़ाई करते हुए उन्हें मॉडलिंग की तरफ झुकाव होने लगा।

उन्होंने स्कूल के दिनों में ही छोटे-मोटे मॉडलिंग प्रोजेक्ट लेने शुरू कर दिए थे। स्कूलिंग पूरी होते ही उन्होंने बी.कॉम करने के लिए लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था, लेकिन उन्होंने मॉडलिंग करने की जिद में पढ़ाई अधूरी छोड़ दी। शहनाज के इस कदम से उनके पिता संतोख सिंह बेहद नाराज हुए।

एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतकर  शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) को म्यूजिक वीडियो में मिली थी जगह :

साल 2015 में शहनाज गिल ने एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट को जीत था , जिसकी बदौलत उन्हें उनके पहले म्यूजिक वीडियो शिव दी किताब में काम मिला था। हुनर की बदौलत आगे शहनाज माझे दी जट्टी, पिंड दियां कुड़ियां जैसे कई म्यूजिक वीडियो का हिस्सा बनीं। शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) को पंजाब में असल पहचान गैरी संधू के गाने येह बेबी रेफिक्स से मिली थी। उनके काम को देखते हुए उन्हें पंजाबी फिल्मों सत श्री अकाल (2017), काला-शा-काला (2019) और ढाका (2019) में भी काम दिया गया था।

बिग बॉस 13 में शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) ने खुद को पंजाब की कटरीना के नाम से इंट्रोड्यूस किया था:

बिग बॉस 13 में शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) खुद को पंजाब की कटरीना कैफ के नाम से इंट्रोड्यूस किया था. शहनाज गिल बिग बॉस खत्म होते-होते पूरे देश की फेवरेट बन गईं थी.शो में शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) की मस्ती-मजाक को लोगो ने काफी पसंद किया था.

शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) अपने फनी अंदाज से बिग बॉस की सबसे एंटरटेनिंग कंटेस्टेंट में बन गयी थी . शहनाज को लोगों का बेशुमार प्यार मिला. शहनाज की क्यूटनेस देखकर सलमान खान भी उनको काफी पसंद करने लगे थे और उनके फैन हो गए थे. सलमान हमेशा शो मे यह कहते दिखते थे कि शहनाज जैसा कोई नहीं हो सकता.

शो में जब शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) की और सिद्धार्थ शुक्ला की दोस्ती हुई तो उनकी जोड़ी से हर किसी को प्यार होने लग गया . सोशल मीडिया पर #Sidnaaz ट्रेंड होने लगा था. शहनाज बिग बॉस तो नहीं जीत पाईं, लेकिन उन्होंने देश के दिल जीतने में
जरूर कामयाब हुईं. पंजाब की कटरीना कैफ बनकर शो में एंट्री लेने वाली शहनाज कुछ ही समय में देश की जान बन गईं.

शो के बाद शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) और भी कई म्यूजिक वीडियो में नजर आईं. शहनाज ने अपने करीबी दोस्त सिद्धार्थु शुक्ला संग भी म्यूजिक वीडियो किया था. शहनाज के सभी गाने सुपरहिट साबित हुए. शो के बाद शहनाज ज्यादातर सिद्धार्थ के साथ ही रहने लगी थीं. और शहनाज ने अपना कई किलो वजन कम करके अपने ट्रांसफॉर्मेशन से सभी को चौंका दिया था.. 2021 मे सिद्धार्थ के निधन के बाद सिडनाज की जोड़ी टूट गयी थी.

सलमान खान की मदद से ली है  शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) को बॉलीवुड में एंट्री:

शहनाज गिल की हौसला रख फिल्म हिट नहीं हो सकी, लेकिन फिर भी उन्हें सलमान खान ने बॉलीवुड फिल्म किसी का भाई किसी की जान में काम दिया था। इस फिल्म में शहनाज ने सुकून नाम की लड़की का रोल किया था। इसके अलावा भी कई मौकों पर सलमान शहनाज की तरफदारी करते नजर आए हैं।

30 करोड़ की मालकिन है शहनाज गिल (Shehnaaz Gill):

शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) की मौजूदा नेटवर्थ 4 मिलियन डॉलर यानी 30 करोड़ रुपए है। शहनाज गिल के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 17.3 मिलियन फॉलोवर्स हैं। सोशल मीडिया ब्रांड प्रमोशन के लिए शहनाज 8-10 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

सालाना ब्रांड एंडोर्समेंट से शहनाज 3 करोड़ रुपए तक की कमाई कर लेती हैं। शहनाज के मुंबई और चंडीगढ़ में घर हैं। बिग बॉस 13 शो के लिए शहनाज को हर हफ्ते के लिए 4.5 लाख रुपए फीस दी गई थी। वहीं सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान के लिए शहनाज ने 50 लाख रुपए फीस ली है।

जल्द ही शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) अब फिल्म सब फर्स्ट क्लास में नजर आएंगी :

2023 की फिल्मों किसी का भाई किसी की जान के बाद शहनाज गिल जल्द ही फिल्म सब फर्स्ट क्लास में नजर आयेगी। इस फिल्म में उनके साथ फुकरे फेम एक्टर वरुण नजर आएंगे। ये फिल्म जियो स्टूडियो द्वारा प्रोड्यूस की जा रही है। 20 जनवरी 2024 से इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है।

YOU MAY ALSO READ :- आईसीसी टी 20 रैंकिंग में रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने लगाई छलांग,गेंदबाजों की रैंकिंग में भी हुआ बदलाव।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page