Saturday, September 21, 2024

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला आज, दूसरे मुकाबले में भी बारिश डालेगी खलल!

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :-

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला :

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला आज साउथ अफ्रीका के सेंट जॉर्ज ओवल पार्क में खेला जाना है। बता दे कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। जिसमे तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

पहले मैच में बारिश की वजह से टॉस तक नहीं हो पाया था जिसके बाद मैच को रद्द करना पड़ा था। अब सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सेंट जॉर्ज ओवल पार्क में खेला जाना है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच यह मुकाबला रात 8:30 बजे से शुरू होना है।

भारत और साउथ अफ्रीका  दूसरा टी-20 मुकाबला सेंट जॉर्ज ओवल पार्क में खेला जाएगा :


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज सेंट जॉर्ज ओवल पार्क में खेला जाएगा। बता दे कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। जिसके बाद अब दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम जीत के साथ इस सीरीज में बढ़त बनाना चाहेगी। वही साल 2018 में भारतीय टीम के खिलाफ टी-20 सीरीज में मिली हार का बदला लेने के लिए अफ़्रीकी टीम मैदान में नजर आएगी। बता दे कि भारतीय टीम ने साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी।

दूसरे टी-20 में बल्लेबाजों को मिलेगी मदद (IND vs SA) pitch report:

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA 2nd T20) का दूसरा टी-20 मुकाबला सेंट जॉर्ज ओवल पार्क में खेला जाएगा। इस मैदान की पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाते हुए देखा जाता है। साल 2020 में यहां आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला गया था जो कि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच हुआ था। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 158 रन ही बना पाई थी। इसके बाद भी ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 12 रनो से हार का सामना करना पड़ा था।

इस मैच में साउथ अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डि कॉक के बल्ले से 70 रन निकले थे। जिसके बाद 158 रन डिफेंड करते हुए अफ्रीकी गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने 3 विकेट झटके थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। एलिजाबेथ की यह पिच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए बेहद फायदेमंद साबित होती है। इस मैदान पर अबतक कुल 8 टी-20 मैच खेले गए है, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम को 4 मैचों में जीत और बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 4 मैच जीते है। पहली पारी का औसत 130 का रहा है।

दूसरे टी-20 मुकाबले में भी बारिश के आसार:

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज काफी अहम है, लेकिन पहले टी-20 मुकाबले में बारिश विलेन बनकर आई और मैच के लिए टॉस तक नहीं हो सका। ऐसे में लगातार बारिश होने की वजह से पहले टी-20 मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया था।

बता दे कि भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA Weather Report) का दूसरा टी-20 मैच एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाएगा। इस मैच में भी बारिश का खतरा बना हुआ है। साउथ अफ्रीका में मंगलवार का मौसम अच्छा नहीं रहने वाला है। मैच के दिन बारिश की संभावना जताए गई है। बता दे कि वहां का मौसम सुबह साफ रहेगा, फिर अचानक से बादल छाए हुए दिखेंगे, इसके बाद 1-2 घंटे तक लगातार बारिश देखने को मिल सकती है।

टी-20 सीरीज में दोनो टीमों की स्कॉड:

अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की स्क्वायड:

रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव(कप्तान), तिलक वर्मा, यशश्वी जायसवाल, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, ईशान किशन, जीतेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, दीपक चहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई।

टी-20 सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम:

डेविड मिलर, रीजा हेंड्रिक्स, ट्रिस्टन स्टब्स, एडन मार्कराम(कप्तान), एंडिले फेहलुकवायो, मार्को जानसन, डोनोवन फरेरा, हेनरिक क्लासेन, मैथ्यू ब्रीत्ज़के, ब्यूरन हेंड्रिक्स, गेराल्ड कोट्जी, केशव महाराज, लीजाड विलियम्स, लुंगी एनगिडी, नंद्रे बर्गर, तबरेज़ शम्सी और ओटनील बार्टमैन।

YOU MAY ALSO READ :-Tripti Dimri – एक्ट्रेस तृप्ति डिमरी का पुराना वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, एक्टिंग देख कर सभी लोग हुए दंग

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page