Saturday, September 21, 2024

Sangeeta Bijlani birthday special : साल 1980 मे मिस इंडिया का खिताब किया था अपने नाम, सलमान खान से करने वाली थी शादी!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Sangeeta Bijlani birthday special : साल 1980 मे मिस इंडिया का खिताब किया था अपने नाम, सलमान खान से करने वाली थी शादी!

संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) भले ही आज बाॅलीवुड से काफी दूर हैं लेकिन अपनी काबिलियत से कम समय में बुलंदियों को छू कर व लाखों दर्शकों के दिलों में जगह बना कर एक मिसाल कायम की है।

80-90 के दौर में संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होनें सबसे पहले 1980 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था फिर लगभग 8 साल बाद बाॅलीवुड इंडस्ट्री में अपनी जोरदार एंट्री ली। हालाकि उनका फिल्मी करियर तो कुछ खास नहीं रहा लेकिन उनकी व्यक्तिगत लाईफ हमेशा सुर्खियांबटोरती रहीं। आज संगीता अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होनें महज 16 साल की उम्र से माॅडलिंग करना शुरू कर दिया था।

प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाईफ सुर्खियों में बनी

संगीता ने अपने बाॅलीवुड करियर में त्रिदेव, गांव के देवता, जुर्म, खून का कर्ज, लक्ष्मण रेखा और निर्भया जैसी फिल्मों में काम किया है। संगीता बिजलानी अपने प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं। उनका नाम सबसे ज्यादा सुपरस्टार सलमान खान के साथ सुर्खियों में रहा है। यहां तक की दोनो शादी भी करने वाले थे और उनकी शादी के कार्ड भी छप चुके थे। लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि संगीता बिजलानी ने सलमान से शादी करने से मना कर दिया। इसके बाद सलमान के बाद उनकी जिन्दगी में क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन की एंट्री हुई।

ऐसे हुई संगीता और अजहरूद्दीन की मुलाकात

साल 1985 में संगीता बिजलानी और क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन की पहली मुलाकात एक एड की शूटिंग के दौरान हुई थी। संगीता की खुबसूरती इतनी प्रभावशाली थी कि पहली ही मुलाकात में ही अजहरूद्दीन ने अपना दिल संगीता को दे बैठे। इसके बाद दोनों की मुलाकात बढ़ती गई और प्यार का सिलसिला आगे बढ़ता गया।

संगीता बिजलानी और मोहम्मद अजहरूद्दीन ने लिए सात फेरे!

दोनो के बीच में प्यार इस कदर बढ़ गया कि दोनो ने ही शादी रचा ली। एक इंटरव्यू के दौरान अजहरूद्दीन ने बताया कि दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए थे और साथ में जिंदगी गुजारना चाहते थे। लेकिन क्रिकेटर पहले से शादीशुदा थे। हालांकि उन्होनें जब संगीता के साथ शादी करने का फैसला लिया तो उन्होनें इस बात का जिक्र अपनी पहली पत्नी नौरीन से किया। नौरीन और अजहरूद्दीन दोनो ने आपसी सहमति से तलाक लेकर अलग हो गए और संगीता ने साल 1996 में अजहरूद्दीन की दूसरी पत्नी बन गईं।

14 साल बाद संगीता और अजहरूद्दीन हो गए थे अलग

संगीता बिजलानी और क्रिकेटर अजहरूद्दीन के बीच जिस कदर प्यार उमड़ा था और शादी के बाद तक चला लेकिन यह साथ एक समय तक ही साथ रह पाया। इन दोनो का रिश्ता 14 साल तक ही टिका और फिर इनके रिश्तों में दरार आ गई। मीडिया रिपोट के अनुसार संगीता अजहर और बैडमिंटन प्लेयर ज्वाला गुट्टा की बढ़ती नजदीकियों से परेशान थीं। जिसकी वजह से उन्होनें अजहर से तलाक लेकर रिश्ता ही खत्म कर दिया। जब से संगीता ने अजहर से तलाक लिया तब से ही उन्होनें अब तक दूसरी शादी नहीं की।


YOU MAY ALSO READ :- Sourav Ganguly Birthday Special : दादा ने ही रखी थी आज की “चैम्पीयन” टीम इंडिया की मजबूत नीव ,भारतीय क्रिकेट के ” महाराज ” के रूप के रूप मे जाने जाते है सौरव गांगुली !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page