Saturday, September 21, 2024

Riya Sen Birthday special: अभिनेत्री रिया सेन आज सेलिब्रेट कर रही अपना 43वां जन्मदिन ।

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

रिया सेन जन्मदिन विशेष (Riya Sen Birthday special):

बंगाली  ब्यूटी रिया सेन (Riya Sen) आज (23 जनवरी) अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं, लेकिन उन्हें देखकर आप एक्ट्रेस की उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते। बंगाली फिल्मों से लेकर बॉलीवुड तक अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरने वाली रिया सेन (Riya Sen) ने फेमिना की टॉप 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में जगह बनाई है।

रिया सेन (Riya Sen) का फिल्मी करियर भी उतार-चढ़ाव से भरा रहा, वह अब बॉलीवुड फिल्मों में कम ही नजर आती हैं। उन्होंने स्टाइल, झंकार बीट्स और अपना सपना मनी-मनी जैसी कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है। हालाँकि, रिया सेन को उनकी फिल्मों से ज्यादा उनके विवादों के लिए याद किया जाता है। एक एक्टर के साथ उनका प्राइवेट वीडियो लीक होने के बाद काफी हंगामा हुआ था।

रिया सेन (Riya Sen) राजघराने से ताल्लुक रखती हैं:

रिया सेन (Riya Sen) परिवार:

बहुत कम लोग जानते हैं कि रिया सेन (Riya Sen) त्रिपुरा के शाही परिवार से हैं, उनके पिता भरत देव वर्मा कूच बिहार की रानी इला देवी के बेटे हैं। रिया सेन को बचपन से ही फिल्मों का शौक था, उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत भी 1991 में एक बाल कलाकार के रूप में की थी।

उनकी बहन राइमा सेन भी एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। रिया सेन (Riya Sen) को ग्लैमर वर्ल्ड में पहचान फाल्गुनी पाठक के गाने ‘चूड़ी जो खनकी हाथों में’ से मिली। बॉलीवुड में कम ऑफर मिलने के बाद उन्होंने बंगाली फिल्मों की ओर रुख किया और फिलहाल कई फिल्में और वेब सीरीज कर चुकी हैं।

इस एक्टर के साथ रिया सेन (Riya Sen) का  प्राइवेट वीडियो हुआ लीक!:

रिया सेन (Riya Sen) का नाम कई बॉलीवुड हस्तियों के साथ जुड़ा, जिनमें अक्षय खन्ना से लेकर लेखक सलमान रुश्दी तक शामिल हैं। रिया सेन (Riya Sen) का नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीसंत के साथ भी जुड़ा था. कई बार रिया को स्टेडियम में श्रीसंत के लिए चीयर करते हुए भी देखा गया था।  हालांकि, कुछ सालों के बाद रिया ने 2017 में एक निजी समारोह में अपने बॉयफ्रेंड शिवम तिवारी से शादी कर ली।

रिया सेन (Riya Sen) की जिंदगी का सबसे बड़ा विवाद उनका और अभिनेता अश्मित पटेल का लीक हुआ एमएमएस वीडियो था। इस वीडियो में कथित तौर पर रिया सेन और अश्मित एक दूसरे को किस करते और रोमांस करते नजर आ रहे थे।  लोगों का दावा था कि रिया सेन (Riya Sen) और अश्मित ने पब्लिसिटी के लिए ये सब किया था।

रिया सेन (Riya Sen) योगा टीचर बन गई हैं:

रिया सेन (Riya Sen) न सिर्फ शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं, बल्कि वह बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक सुचित्रा सेन और जयपुर की पूर्व महारानी गायत्री देवी की पोती भी हैं। रिया सेन कथक में प्रशिक्षित हैं और उन्होंने किकबॉक्सिंग भी सीखी है। उन्होंने बेली डांसिंग भी सीखी, हाल ही में वह एक प्रमाणित योग ट्रेनर और टीचर भी बन गई हैं।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों के साथ यह खबर साझा करते हुए कहा, ‘हाय सब! जैसा कि आप जानते हैं, योग ने मेरा जीवन बदल दिया है और मैं अब एक प्रमाणित योग प्रशिक्षक और शिक्षक हूँ! मैं इस अवसर का लाभ उठाकर आपसे जुड़ना चाहता हूं और योग के माध्यम से मै सभी लोगों जीवन को बदलने में आपकी मदद करना चाहती हूं!’

 

रिया सेन (Riya Sen) को  ” स्टाइल ” फिल्म से मिली सफलता :

रिया ने अपना एक्टिंग करियर 1991 में फ़िल्म विषकन्या में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया। उन्हे अपने फिल्म कैरियर की पहली व्यवसायिक सफलता साल 2001 में एन. चंद्रा की कम बजट वाली कॉमेडी हिन्दी फ़िल्म स्टाइल में मिली। उनकी कुछ अन्य फ़िल्मों में निर्माता प्रीतिश नंदी की संगीतमय हिंगलिश, झंकार बीट्स (2001), शादी नं. 1 (2005) और मलयालम फ़िल्म अनंथाभाद्रम (2005) शामिल है।

YOU MAY ALSO READ :- Subhash ghai birthday special: 79 के हुए सुभाष घई, हीरो नहीं बन पाए तो निर्देशक बन गए थे सुभाष !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page