Saturday, September 21, 2024

Rimi Sen birthday special : रिमी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री मे कमाया है काफी नाम, अब बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना रख दिया है राजनीति मे कदम

Rimi Sen birthday special : रिमी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री मे कमाया है काफी नाम, अब बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना रख दिया है राजनीति मे कदम

 

बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री रिमी सेन ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में  काम किया हुआ है, लेकिन रिमी सेन को असली पहचान कॉमेडी फिल्मों में निभाए गए किरदारों से मिली हुई है । 21 सितंबर साल 1981 को कोलकाता में जन्मी रिमी सेन आज अपना 42 वा जन्मदिन मना रही हैं।

 रिमी सेन ने ‘बागबान’, ‘हंगामा’, ‘धूम’, ‘क्यों की’, ‘फिर हेरा फेरा’ जैसी कई फिल्मों में सलमान खान, अमिताभ बच्चन और अक्षय खन्ना के साथ काम किया हुआ है, लेकिन अब वह पिछले कई सालों से मनोरंजन जगत से दूरी बनाए हुए हैं। आज रिमी सेन के जन्मदिन पर जानते है इनसे जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे मे…

बाल कलाकार के रूप में रिमी सेन ने शुरुआत

अभिनेत्री रिमी सेन ने बतौर बाल कलाकार के रूप मे अपने करियर की शुरुआत करी हुई थी। अभिनेत्री रिमी सेन ने कई विज्ञापनों मे काम किया हुआ है उसके साथ ही रिमी ने मॉडलिंग की दुनिया में भी अपना काफी नाम कमाया हुआ था। बॉलीवुड में रिमी सेन ने ‘हंगामा’ फिल्म से कदम रखा था, जो हिट साबित हुई थी।

इसके बाद रिमी सेन और भी कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आयी थी। रिमी सेन को दर्शकों का बेशुमार प्यार भी मिला हुआ है । लेकिन अचानक से ही रिमी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। रिमी सेन ने आखिरी बार साल 2011 में आयी फिल्म ‘थैंक यू’ और ‘शागिर्द’ में नजर आई हुई थीं। इसके बाद साल 2016 में उन्होंने ‘बुधिया सिंह – बॉर्न टू रन’ फिल्म से प्रोड्यूसर के तौर पर भी अपना डेब्यू किया हुआ था।

इस वजह से छोड़ दी थी  रिमी सेन( Rimi Sen) ने बॉलीवुड इंडस्ट्री

रिमी सेन (Rimi Sen) ने एक जगह एक इंटरव्यू मे कहा हुआ था की , ‘एक्टिंग करने से ही मुझे फेम और पैसे मिले हुए थे । एक्टिंग वजह से ही में सर्वाइव कर पाई और फेसम भी हुई हू । ऐसे में मैं इसकी बहुत ज्यादा इज्जत भी करती हूं। मैं एक क्लासिकल डांसर थी और एक्टिंग मेरे अंदर नेचुरली आई।

लेकिन मैं फिल्मों में ग्लैमरस प्रॉप का किरदार निभाते हुए थक गई थी। ये बहुत बोरिंग होता था, जहां आपको बैकग्राउंड में फेक रोने के लिए कहा जाता था और हीरो सेंटर स्टेज पर होता था। वहीं, मुझे बस कॉमेडी फिल्में ऑफर हो रही थीं और मैं किसी कॉमेडी फिल्म में पड़े फर्नीचर की तरह हो गई थी।’ ऐसे में रिमी ने एक जैसे रोल करने से बेहतर बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ना ही सही समझा था ।

राजनीति में भी रखा था रिमी सेन ने कदम


अभिनेत्री रिमी सेन(Rimi Sen) आखिरी बार सलमान खान के शो ‘बिग बॉस 9’ में नजर आई हुई थीं। ‘बिग बॉस’ में रिमी अपने स्वभाव की वजह से सुर्खियों में रहीं। खबरों की मानें तो उन्हें शो में 50 दिन के लिए 2.5 करोड़ रुपये मिले थे और पैसों के लिए ही उन्होंने ऑफर को माना भी हुआ था। इसी शो के बाद रिमी सेन बॉलीवुड इंडस्ट्री से बिल्कुल गुमनाम सी हो गईं थी। इसके बाद साल 2017 में अभिनेत्री रिमी सेन(Rimi Sen) राजनीति की दुनिया मे अपना कदम रखा दिया और भाजपा सरकार में शामिल हो गईं थी ।


यह भी पढे: Mahesh bhatt birthday special : अपनी निजी जिंदगी को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहे है महेश भट्ट, 20 साल की उम्र से ही शुरू कर दिया था काम करना 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page