Saturday, September 21, 2024

Rashmika Mandanna birthday special : अपनी पहली ही फिल्म से हिट हो गयी थी रश्मिका मंदाना, 2020 में मिल चुका है नेशनल क्रश का टैग!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

Rashmika Mandanna birthday special : अपनी पहली ही फिल्म से हिट हो गयी थी रश्मिका मंदाना, 2020 में मिल चुका है नेशनल क्रश का टैग!

बॉलीवुड और साउथ की अभिनेत्री रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) आज अपना 28वां जन्मदिन मना रही है। पिछला साल यानी 2023 उनके करियर का सबसे सफल साल साबित हुआ था।फिल्म ‘एनिमल’ में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) रणबीर कपूर के अपोजिट नजर आईं। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 900 करोड़ की कमाई की। इससे पहले रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) फिल्म ‘पुष्पा’ में श्रीवल्ली के रोल से पॉपुलर हो चुकी हैं,

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का जन्म 5 अप्रैल, साल 1996 को विराजपेट, कर्नाटक में हुआ था। उनके माँ का नाम सुमन और पिता का नाम मदन मंदाना है। रश्मिका की एक छोटी बहन भी है। रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के पिता विराजपेट में एक कॉफी एस्टेट के मालिक हैं, लेकिन इसमे पहले इनके पिता क्लर्क हुआ करते थे।रश्मिका एक मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं और बचपन में उन्होंने पेरेंट्स को आर्थिक तौर पर स्ट्रगल करते हुए भी देखा था। एक दौर ऐसा भी था जब रश्मिका की मां के पास घर का किराया भरने तक के पैसे नहीं होते थे ।

 

मॉडलिंग के दौरान पड़ी फिल्ममेकर की नजर, ऑफर कर दी थी फिल्म:

ग्रेजुएशन करते हुए ही रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) ने क्लीन एंड क्लियर फ्रेश फेस साल 2014 कॉन्टेस्ट जीता लिया था, जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग असाइनमेंट लेना भी शुरू कर दिया था। इसी दौरान फिल्ममेकर्स की उन पर नजर पड़ी थी और उन्हें फिल्म ‘किरिक पार्टी’ का ऑफर मिल गया था।

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) ने पहले तो फिल्म में काम करने से मना कर दिया था, लेकिन उनके पेरेंट्स ने उनका हौसला बढ़ाया तो वह मान गईं थी । रश्मिका कहती है कि जब मैंने ‘किरिक पार्टी’ साइन की तो मैंने सोचा कि सिर्फ एक फिल्म ही तो है, अगर ये नहीं चलती तो मैं घर वापस लौट जाऊंगी और अपने पापा का बिजनेस संभाल लूंगी।

मगर ‘किरिक पार्टी’ की रिलीज के बाद मेरे विचार पूरी तरह से बदल गए थे। मैंने सोचा मुझे अब आगे एक्टिंग ही करनी हैकिरिक पार्टी’ के बाद रश्मिका का करियर चमक गया था। उन्होंने ‘अंजनिपुत्र’, ‘चमक’, ‘चलो’, ‘गीता गोविंदम’, ‘यजमान’, ‘सरिलेरू नीकेवारू’, ‘भीष्म’, ‘पोगारू’, ‘सुल्तान’, ‘सीता रामम’ और ‘वरिसु’ जैसी हिट फिल्में दे डाली थी ।।

 

2020 में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) को  मिला नेशनल क्रश का टैग:

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) को साल 2020 में गूगल ने नेशनल क्रश घोषित कर दिया गया था। नेशनल क्रश वर्ड लिखने पर रश्मिका का ही फोटो गूगल में नजर आने लगा था। गूगल के अलावा ट्विटर पर भी #Rashmikamandanna ट्रेंड करना एक आम बात हो गयी थी, लेकिन ‘एनिमल’ की रिलीज के बाद रश्मिका को तृप्ति डिमरी ने तगड़ी टक्कर दी थी।

दरअसल, ‘एनिमल’ में छोटे से रोल में नजर आईं तृप्ति डिमरी की पॉपुलैरिटी उन पर भारी पड़ गई थी। तृप्ति की खूबसूरती और एक्टिंग के लोग दीवाने हो गए और उन्हें नई नेशनल क्रश कहने लगे थे।
वैसे, रश्मिका की पॉपुलैरिटी अभी भी सोशल मीडिया पर काफी है। सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही उनके करीब 42.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

 

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का डीपफेक वीडियो पर हुआ विवाद:

नवंबर साल 2023 में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का एक डीप फेक वीडियो काफी वायरल हो गया था । इसमें एक महिला लिफ्ट के अन्दर जाती हुई नजर आ रही थी, जो देखने में तो बिल्कुल रश्मिका जैसी लग रही होती है। हालांकि, यह महिला रश्मिका नहीं बल्कि जारा पटेल नाम की एक लड़की थी, जिसके चेहरे को बदलकर रश्मिका का चेहरा लगा दिया गया था। ये वीडियो वायरल होते ही काफी हंगामा मच गया।

 

विजय देवरकोंडा से जुड़ता है रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का नाम:

रक्षित शेट्टी से ब्रेकअप के बाद रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) का नाम साउथ स्टार विजय देवरकोंडा के साथ लगातार जुड़ रहा है दोनों ने साल 2018 में आई फिल्म ‘गीता गोविंदम’ में पहली बार साथ काम किया था। इसके बाद इनकी ऑन स्क्रीन जोड़ी को साल 2019 में आई ‘डियर कॉमरेड’ में भी काफी पसंद करा गया था इन फिल्मों की शूटिंग के दौरान ही दोनों की डेटिंग की खबरें आने लगीं। हालांकि, इन्होंने इससे इनकार कर दिया।

 

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) की नेटवर्थ:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) ने रियल एस्टेट में काफी इन्वेस्टमेंट किया है। उनके मुंबई, गोवा, बेंगलुरु और हैदराबाद में घर हैं। बेंगलुरु में रश्मिका का एक बंगला है, जिसकी कीमत आठ करोड़ रु. है। इसके अलावा उनकी अन्य लग्जरी प्रॉपर्टीज की कीमत भी करोड़ों में हैं। सिर्फ घर ही नहीं, रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के पास कई लग्जरी कारें भी हैं जिनमें 1.8 करोड़ तक की रेंज रोवर स्पोर्ट, 60 लाख की ऑडी Q3 और 62 लाख की मर्सेडीज बेंज सी क्लास शामिल हैं।

इन चार फिल्मों में नजर आएंगी रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna):

रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) के पास इस समय चार बड़ी फिल्में हैं। इनमें से तीन तेलुगु और एक हिंदी फिल्म है। उन्हें ‘पुष्पा: द रूल’ में एक बार फिर श्रीवल्ली के रोल में देखा जा सकेगा। इसके अलावा रश्मिका ‘द गर्लफ्रेंड’ और एक अनटाइटल्ड फिल्म में दिखेंगी। रश्मिका विक्की कौशल स्टारर ‘छावा’ में भी नजर आएंगी।

YOU MAY ALSO READ :- Garry Sandhu Birthday Special : पंजाबी गायक गैरी संधू आज मना रहे हैं अपना 40वां बर्थडे, जाने सिंगर से जुड़ी खास बातें !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page