Saturday, September 21, 2024

Rashami Desai Birthday special: आज है करोड़ो की मालकिन लेकिन कभी किसी कारण बी ग्रेड फिल्मों में काम करने को मजबूर हुईं थी रश्मि देसाई!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

रश्मि देसाई जन्मदिन विशेष (Rashami Desai Birthday special):

छोटे पर्दे पर अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने वाली रश्मि देसाई (Rashami Desai) आज अपना 38 वा जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर चलिए जानते है उनसे जुड़े कुछ खास किस्से ।

उतरन’, ‘दिल से दिल तक’, ‘इश्क का रंग सफेद’, ‘अधूरी कहानी हमारी’ जैसे शोज में नजर आ चुकी टीवी की पॉपुलर अभिनेत्री रश्मि देसाई आज, यानी 13 फरवरी को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. रश्मि देसाई का जन्म असम में हुआ था. अपने करियर को सफलता के मुकाम तक पहुंचाने के लिए रश्मि ने काफी संघर्ष किया था.

रश्मि देसाई (Rashami Desai) का रश्मि नहीं है असली नाम:

बहुत कम लोग ही जानते होगे कि रश्मि देसाई (Rashami Desai) का असली नाम रश्मि नही बल्कि दिव्या देसाई है, लेकिन एक्टिंग करियर में आने के बाद उन्होंने अपना नाम चेंज कर लिया था. रश्मि ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष किया था.रश्मि ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘असमिया’ फिल्म से की थी, लेकिन छोटे किरदार के कारण उन्हें पहचान नहीं मिल पायी थी.

रश्मि देसाई (Rashami Desai) ने मजबूरी मे किया था बी ग्रेड फिल्मों में  काम:

रश्मि देसाई (Rashami Desai) ने आर्थिक तंगी की वजह से मात्र 16 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। एक इंटरव्यू के दौरान रश्मि देसाई ने अपना दुख व्यक्त करते हुए बताया था कि ‘मेरी मां एक सिंगल पेरेंट थी। एक समय ऐसा भी था जब हमारे पास दो वक्त की रोटी के लिए भी पैसे नहीं हुआ करते थे।

मां अकेले दिन-रात हमारे पेट भरने के लिए महनत करती थीं। इसलिए मैंने 16 साल की उम्र में ही कमा करना शुरू कर दिया था। रश्मि ने भोजपुरी फिल्मों और वेब सीरीज में भी धमाल मचाया हैं.एक्ट्रेस ने बी ग्रेड फिल्मों में भी काफी दिनों तक काम किया है. रश्मि देसाई को असली पहचान टीवी सीरियल उतरन से मिली. इस फिल्म में उन्होंने तपस्या ठाकुर नामक एक लड़की का किरदार निभाया था. इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा है.

रश्मि देसाई (Rashami Desai) कास्टिंग काउच का हुईं थी  शिकार:

रश्मि ने अपने स्ट्रगल के दिनों को याद कर के बताया था कि वह भी कास्टिंग काउच का वह शिकार हो चुकी हैं. जब वह एक जगह ऑडिशन के लिए गई थीं तो वहां मौजूद एक व्यक्ति ने उनकी ड्रिंक में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर उनके साथ गलत करने की कोशिश करी थी. लेकिन अगले दिन ही उनकी मम्मी ने उस व्यक्ति की जमकर पिटाई भी करी थी.

टीवी की हाइएस्ट पेड अभिनेत्री है रश्मि देसाई (Rashami Desai):

रश्मि देसाई (Rashami Desai) टीवी, हिंदी और भोजपुरी फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में भी काम कर चुकी हैं रश्मि देसाई को असल पहचान साल 2008 में आए हिंदी धारावाहिक ‘उतरन’ से मिली थी। इस सीरीयल में रश्मि ने तपस्या नामक एक लड़की का किरदार निभाया था। इसके बाद वह सिद्धार्थ शुक्ला के साथ सीरियल ‘दिल से दिल तक’ में भी नजर आईं थी।

अपने अभिनय के दम पर रश्मि हर किसी के दिलों पर राज करने लगी है रश्मि देसाई का नाम जल्द ही टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस की सूची में शामिल हो गया है। वह बिग बॉस 13 और बिग बॉस 15 का हिस्सा भी रह चुकी है। इसके अलावा उन्होंने खतरों के खिलाड़ी 6 में भी हिस्सा लिया था।

 

5 फ्लैट की अकेली मालकिन हैं रश्मि देसाई (Rashami Desai):

16 साल से अभिनय की दुनिया में काम करने वाली रश्मि देसाई 5 फ्लैट की अकेली मालकिन हैं। रश्मि देसाई (Rashami Desai) के पास कई महंगी कारों का कलेक्शन भी है। जिसमें से 60 लाख से लेकर 3 करोड़ रुपये वाली मसर्डीज कार भी शामिल है।

YOU MAY ALSO READ :- Sarojni naidu birthday special: पहली महिला राज्यपाल थीं सरोजिनी नायडू, और क्यों मनाया जाता इनके जन्मदिन महिला दिवस

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page