Saturday, September 21, 2024

संगम एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रियों ने जलाई अंगीठी, मची अफरा – तफ़री !

संगम एक्सप्रेस के एसी कोच में यात्रियों ने जलाई अंगीठी, मची अफरा – तफ़री !

Digital News Guru Kanpur Desk: मेरठ से प्रयागराज जा रही संगम एक्सप्रेस ( Sangam Express ) में उस समय हड़कंप मच गया जब वहा बैठे कुछ यात्रियों ने अंगीठी जला दी।

कोच में धुआं देखकर यात्री घबरा गए और वहां अफरा तफ़री मच गई। सूचना मिलते ही जीआरपी, आरपीएफ और रेलवे के अधिकारियों ने झींझक स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही छानबीन शुरू की तो पता चला कि एसी एम-3 कोच में कुछ यात्रियों ने ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाई थी।

स्टेशन डायरेक्टर आशुतोष सिंह ने बताया, जांच में पता चला कि भारतीय किसान यूनियन (टिकैत ग्रुप) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुशल पाल आर्या अपने लोगों के साथ बैठकर हाथ सेक रहे थे। इस वजह से धुआं हुआ। बता दें कि इसी ट्रेन में किसान यूनियन के युवा बिग्रेड के अध्यक्ष गौरव टिकैत भी मौजूद थे।

अलाव जलाकर सेक रहे थे हाथ

स्टेशन डायरेक्टर आशुतोष सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि संगम एक्सप्रेस में कुछ लोग आग जलाकर हाथ सेक रहे हैं। इस पर GRP और RPF की पूरी टीम प्लेटफार्म पर पहुंची, ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचते ही टीम कोच में पहुंची, लेकिन वहीं आग नहीं जल रही थी। टीम ने जांच की तो पता चला कि कुछ नेता अलाव जलाकर हाथ सेक रहे थे।

GRP के CO संजीव कुमार ने बताया, हम लोगों ने किसान नेताओं को समझाया और बताया कि यह पूरी तरीके से कानून का उल्लंघन करना है। उन्हें हिदायत देने के बाद ट्रेन प्रयागराज के लिए रवाना कर दी गई। आग किसने जलाई थी, यह अभी नहीं पता चल पा रहा है।

डिब्बे में करीब 100-150 यूनियन के नेता थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए ट्रेन में GRP का स्कॉट अलग से कोच की निगरानी के लिए तैनात किया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति इस तरह की घटना को दोबारा ना करे।

प्रयागराज को दी गई सूचना

RPF इंस्पेक्टर बीपी सिंह ने बताया कि ट्रेन अपने तय समय से ही आगे के लिए रवाना हुई है। झिंझक में 5 मिनट का स्टॉपेज था। किसान नेताओं को हिदायत दी गई है। कोच के अंदर किसी भी तरह की आग जलाने की व्यवस्था नहीं करेंगे। इसके बाद प्रयागराज के अधिकारियों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। वह लोग वहां पर इन नेताओं से पूछताछ करेंगे।

अंगीठी जलाने वाले पर होगी FIR – CPRO

मामले में उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (CPRO) हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि संगम एक्सप्रेस में अंगीठी जलाए जाने का मामला सामने आया है जो पूरी तरह से नियम के खिलाफ है। इस संबंध में हमारी टीम संबंधित यात्री की पहचान कर रही है, उसके खिलाफ विधि कार्रवाई कर FIR दर्ज कराई जाएगी।

यह भी पढे: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 2 लाख भक्त होंगे शामिल, आइए जानते है कितने सेलिब्रिटीज महोत्सव मे                  रहेंगे मौजूद!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page