Saturday, September 21, 2024

Nick Jonas birthday special : मात्र 9 साल की उम्र से ही अभिनय सीखने लगे थे निक जोनस, भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा संग रचाई हुई है शादी

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK: 

Nick Jonas birthday special : मात्र 9 साल की उम्र से ही अभिनय सीखने लगे थे निक जोनस , भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा संग रचाई हुई है शादी

निक जोनस अमेरिका के एक उभरते हुए लेखक और गायक हैंक्वांटिको शो के साथ हॉलीवुड में एक अपनी पहचान प्राप्त की है। उन्होंने बहुत ही कम उम्र में अभिनय का प्रशिक्षण लेते हुए 8 से 9 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था और उन्होंने क्रिसमस कार्ल , ब्यूटी एंड द बेस्ट और लेस मेजर जैसे कई नाटकों में अभिनय किया है। उन्होंने 12 साल की उम्र में सिंगिंग के साथ-साथ अभिनय की दुनिया में फिर से कदम रखा और कोलंबिया रिकॉर्ड्स के साथ अपना पहला एल्बम जारी किया और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आगे बढ़ते हुए हम चले गए।

निक जोनस का जन्म एवं प्रारंभिक जीवन

निक जोनस का जन्म 16 सितंबर 1982 को अमेरिका के टेक्सास राज्य में हुआ था । उनके पिता का नाम पॉल केविन जोनस हैं जो कि एक सिंगर रह चुके हैं।

उनकी माता जी का नाम डेनिस मिलर जोनस है, वह एक डाक सेवा का कार्य करती हैं, उनके परिवार में उनके माता-पिता के अलावा उनके दो भाई हैं जिनका नाम जोए जोनस और फ्रेंकी जोनस है।

वह अपने शुरुआती वर्षों में ही अपनी मां के साथ न्यूजर्सी की बाइक ऑफ में रहने चली गईं, वहीं उनकी मां ने उन्हें अतिरिक्त जर्मन, अंग्रेजी, स्कॉटिश, इटालियन, फ्रेंच और आदिम के विस्तृत एथनिक फ्रेमवर्क के संबंध में शिक्षा प्रदान की। निक जोनस ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा वेइशॉफ न्यूजर्सी के ईस्टर्न क्रिश्चियन हाई स्कूल से प्राप्त की है और उन्होंने 12वीं तक की शिक्षा प्राप्त की है। जैसा कि हम जानते हैं उन्होंने बहुत कम उम्र में संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी और 7 साल की उम्र में ही वे ब्रॉडवे पर फॉर्म करने लगे थे। जिस कारण वे बचपन से ही शो और बिजनेस में शामिल हो गईं, इस कारण उन्होंने अपनी शिक्षा को अपने उद्योग के साथ-साथ संगीत के क्षेत्र में आगे बढ़ाया।

निक जोनस ने भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से करी है शादी

निक जोनस और भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की तो इन दोनों की पहली मुलाकात साल 2017 में राल्फ लॉरेन के लिए एक रैंप में हुई थी।

हालाँकि वे एक दूसरे को पहले भी जानते थे लेकिन बाद में उन दोनों को एक साथ बहुत सी जगहों पर देखा गया और ऐसा भी कहा गया कि प्रियंका चोपड़ा ने जोनस के परिवार के एक रीयूनियन इवेंट में भी हिस्सा लिया था।

इसके बाद उन्होंने अपने बिजनेस को आगे बढ़ाते हुए अगस्त 2018 में निक जोनस ने प्रियंका चोपड़ा को प्रपोज किया और मुंबई में उन्होंने सगाई कर ली।

इसके बाद उन्होंने दिसंबर 2018 में निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा से पहले ईसाई रीति-रिवाजों के अनुसार शादी कर ली।निक जोनास और प्रियंका चोपड़ा के जीवन में एक बहुत ही खूबसूरत बेटी जुड़ी है जिसका नाम उन्होंने मालती मैरी चोपड़ा जोनस रखा है।

निक जोनस करियर

जैसा कि आपने देखा कि उन्होंने 7 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी और इसके बाद उन्हें सोनी म्यूजिक एंटरटेनमेंट के रिकॉर्ड एल्बम कोलंबिया रिकॉर्ड्स में शामिल कर लिया था और 12 साल की उम्र में उन्हें अपना पहला एल्बम जारी किया था।

इसके बाद मुझे अपना पहला रिकॉर्डिंग अनुबंध मिला और वर्ष 2005 में उन्होंने एक पॉप रॉक बैंड के नाम से बैंड का गठन किया जिसे जोनस ब्रदर्स के नाम से भी जाना जाता है जो कि उन्होंने अपनी प्रैक्टिस के साथ मिलकर शुरुआत की।

उन्होंने अपने जोनस ब्रदर्स से अपना पहला एल्बम साल 2006 में रिलीज किया था लेकिन उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली जितनी वह चाहते थे और इसके अगले साल उन्होंने जोनस ब्रदर्स ने अपना पहला एल्बम रिलीज किया जो कि बहुत ही हिट रहा।

इसके अगले कुछ वर्षों में उन्होंने और भी कई सारे एल्बम रिलीज़ किए जिनमें ए लिल बिट लॉन्डर (2008) और लायंस, वाइन एंड ट्रेनिंग टाइम्स 2019 जैसे एल्बम शामिल हैं इसके अलावा उन्होंने अभी तक विश्व स्तर पर 17 मिलियन से अधिक एल्बम जारी किए हैं।

निक जोनस की उपलब्धियां/पुरस्कार

वर्ष 2010 में उन्हें युवा हॉलीवुड कलाकार सम्मान से सम्मानित किया गया।
वर्ष 2013 में अपने एक्यूव्यू इंस्पायर्ड पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
वर्ष 2015 में उन्हें पसंदीदा पुरुष गायक के रूप में सम्मानित किया गया।
वर्ष 2017 में उन्हें हीरो अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।


यह भी पढे: Ramya Krishnan birthday special : 14 साल की उम्र से राम्या कृष्णन ने करी थी अपने करियर की शुरुआत, साउथ के साथ साथ बॉलीवुड फिल्मों में भी किया है काम

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page