Saturday, September 21, 2024

Neha Dhupia Birthday Special: मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद नेहा धुपिया ने रखा था फिल्म इंडस्ट्री में कदम, ‘जूली’ फिल्म से किया था बॉलीवुड मे डेब्यू !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Neha Dhupia Birthday Special: मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद नेहा धुपिया ने रखा था फिल्म इंडस्ट्री में कदम, ‘जूली’ फिल्म से किया था बॉलीवुड मे डेब्यू !

‘जूली’ फिल्म के जरिए सिनेमा की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस नेहा धूपिया (Neha Dhupia) का सफर काफी संघर्षमय रहा है। आर्मी परिवार में जन्मी नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। तमाम चुनौतियों का सामना करने के बावजूद, उन्हें वो सफलता नहीं मिली जिसकी वे हकदार थीं।

 

आर्मी परिवार में जन्म और नेहा धूपिया (Neha Dhupia) का  शुरुआती जीवन:

अभिनेत्री नेहा धूपिया (Neha Dhupia) का जन्म 27 अगस्त साल 1980 को कोच्चि, केरल में एक आर्मी परिवार में हुआ था। नेहा के पिता प्रदीप सिंह धूपिया भारतीय नौसेना में एक अधिकारी थे, और नेहा की मां मनीपिंदर धूपिया एक गृहणी हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के नेवल पब्लिक स्कूल से की और फिर दिल्ली विश्वविद्यालय के जीसस एंड मैरी कॉलेज से इतिहास में स्नातक किया।

 

दिलचस्प और प्रेरणादायक है  नेहा धूपिया (Neha Dhupia) की  मिस इंडिया का खिताब जीतने की कहानी  ?

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) के मिस इंडिया बनने की कहानी काफी दिलचस्प और प्रेरणादायक है। आर्मी परिवार में पैदा होने के कारण अनुशासन और आत्मविश्वास नेहा के व्यक्तित्व का हिस्सा थे। अपनी पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। उनका सपना हमेशा से बड़ा था, और वे खुद को अलग-अलग चुनौतियों के लिए तैयार रखती थीं।

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने का फैसला किया और इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। उन्होंने अपने व्यक्तित्व, चाल-ढाल, फिटनेस, और बौद्धिक क्षमताओं पर विशेष ध्यान दिया।2002 की ‘फेमिना मिस इंडिया’ प्रतियोगिता में देशभर से कई प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। प्रतियोगिता के दौरान, नेहा ने अपनी काबिलियत और आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया।

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) का कद (5 फुट 6 इंच) और उनकी व्यक्तिगत शैली ने उन्हें बाकी प्रतियोगियों से अलग खड़ा किया। नेहा धूपिया (Neha Dhupia) का आत्मविश्वास, ग्रेस और इंटेलीजेंस जजेस को प्रभावित करने में कामयाब रहा। नेहा ने ‘फेमिना मिस इंडिया’ का खिताब जीता और इसके साथ ही उन्होंने मिस यूनिवर्स 2002 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां वे टॉप 10 में जगह बनाने में सफल रहीं।

 

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) को बॉलीवुड में कैसे मिली एंट्री?

‘मिस इंडिया’ खिताब ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश का मार्ग दिखाया। नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2003 में फिल्म ‘कयामत: सिटी अंडर थ्रेट’ से की। लेकिन, उन्हें असली पहचान 2004 में आई फिल्म ‘जूली’ से मिली।

इस फिल्म में उनके बोल्ड किरदार ने काफी चर्चा बटोरी, लेकिन इसके बाद उन्हें टाइपकास्ट कर दिया गया।हालांकि, नेहा ने अपने करियर में विविधतापूर्ण भूमिकाएं निभाई, जिनमें ‘एक चालीस की लास्ट लोकल’, ‘दिल्ली हाइट्स’, ‘दसविदानिया’, ‘सिंह इज़ किंग’, और ‘तुम्हारी सुलु’ जैसी फिल्में शामिल हैं। साल 1994 में उन्होंने मलयालम फिल्म ‘मिन्नारम’ में बाल कलाकार के रूप में काम किया।

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने अंगद बेदी से करी है शादी:

नेहा धूपिया (Neha Dhupia) ने अभिनेता अंगद बेदी से 10 मई साल 2018 को शादी करी थी । नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और अंगद ने अपनी शादी के कुछ दिन बाद ही अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की, जो शादी के कुछ महीनों बाद ही हुई थी। इस समय नेहा धूपिया (Neha Dhupia) को समाज के तानों और आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, लेकिन अंगद ने हमेशा उनका साथ दिया है । नेहा धूपिया (Neha Dhupia) और अंगद के 2 बच्चे भी है एक बेटी और एक बेटा ।

YOU MAY ALSO READ :- The Great Khali birthday special : हिमाचल के एक छोटे से गाँव मे हुआ था खली का जन्म , खली के WWE की रिंग तक पहुंचने का  सफर रहा है संघर्षों से भरा !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page